Dainik Navajyoti Logo
Sunday 28th of November 2021
 
खेल

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: पहले दिन का खेल धुला, बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका

Friday, June 18, 2021 14:10 PM
बारिश के कारण पहले दिन का खेल धुला।

साउथम्पटन। भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच बहु प्रतीक्षित आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले दिन का खेल शुक्रवार को लगातार होती बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया। गुरुवार रात से हो रही बारिश शुक्रवार को भी जारी रही और मैच में टॉस भी नहीं हुआ। मैच के अगले चार दिनों में आधे-आधे घंटे का खेल अतिरिक्त होगा बशर्ते मौसम इसकी इजाजत दे। इस स्थिति में छठे और रिजर्व दिन का इस्तेमाल किया जाएगा। मैच के दूसरे दिन के लिए मौसम की भविष्यवाणी थोड़ी बेहतर है, लेकिन यह दिन के पहले हाफ के लिए है।  

भारत और न्यूजीलैंड की टीमों को मौसम की चिंता करती रहनी होगी क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नवनियुक्त चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा था कि यह समय डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ठीक नहीं है। भारत ने साउथम्पटन में अपने पिछले दोनों टेस्ट गंवाए हैं 2014 में 266 रन और 2018 में 60 रन से। हालांकि इसी ग्राउंड पर 2019 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान को मात देने से पहले, भारत ने 2004 चैंपियंस ट्रॉफी में केन्या को 98 रनों से हराकर, अपने पिछले तीनों आईसीसी टूर्नामेंट मुकाबलों में जीत हासिल की थी। न्यूजीलैंड ने 2013 और 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ एजेस बाउल में दो एकदिवसीय मैचों में अपने पिछले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रणजी ट्रॉफी : गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंचा सौराष्ट्र, बंगाल से होगी खिताबी भिड़ंत

सौराष्ट्र ने अपने कप्तान जयदेव उनादकट (56 रन पर 7 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर गुजरात को 92 रन से हराकर लगातार दूसरे वर्ष रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसका मुकाबला 13 साल बाद फाइनल में पहुंचे बंगाल से 9 मार्च से राजकोट में होगा।

04/03/2020

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा मुंबई के ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती

वेस्ट इंडिज के लीजेंड क्रिकेटर और पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को मुंबई के ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

25/06/2019

ICC टेस्ट रैंकिंग: नंबर एक स्मिथ और नंबर दो विराट कोहली के बीच अंकों का फासला हुआ कम

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए पहले दिन-रात्रि टेस्ट मुकाबले में बेशक मात्र तीन दिनों के अंदर हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इस मैच के बाद जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ और नंबर दो भारत के विराट कोहली के बीच टेस्ट रैंकिंग के अंकों का फासला कम हो गया है।

21/12/2020

भारत की उम्मीदों का दारोमदार ओपनिंग जोड़ी पर

इंग्लैंड की स्विंग और उछाल लेने वाली पिचों पर भारत की खिताब जिताने की उम्मीदों का दारोमदार बहुत हद तक शिखर धवन और रोहित शर्मा की अनुभवी ओपनिंग जोड़ी पर निर्भर करेगा।

14/05/2019

धोनी ने खुद को वेस्टइंडीज दौरे से किया अलग, दो महीने सेना के साथ रहेंगे

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने अगले महीने होने वाले वेस्टइंडीज दौरे से खुद को अलग कर लिया है।

20/07/2019

बांग्लादेश टी-20 लीग में भारतीय क्रिकेटरों को शामिल करना चाहते हैं : हसन

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा है कि वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए भारतीय क्रिकेटरों को शामिल करना चाहते हैं और इसके लिए वह उनसे संपर्क करेंगे।

17/11/2019

चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर राहुल

भारतीय टेस्ट टीम के लोकेश राहुल चोटिल होने के कारण शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है।

23/11/2021