Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
खेल

फुटबॉलर रोनाल्डो के ड्रिंक वाटर कहने से ही कोका कोला की हालत खराब, लगा 293 अरब रुपए का झटका

Wednesday, June 16, 2021 11:55 AM
रोनाल्डो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सामने रखी कोका कोला की बोतलें हटाई।

खेल डेस्क। पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। यूरो 2021 में अपनी टीम पुर्तगाल के हंगरी के साथ होने वाले मैच से पूर्व एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने सामने रखी कोका-कोला की दो बोतलों को हटाकर अलग रख दिया और साथ में रखी पानी की बोतल उठाकर कहा, ड्रिंक वाटर। रोनाल्डो के इन दो शब्दों से कोका कोला कंपनी को 293 अरब रुपए का नुकसान हो गया।

दरअसल कोका कोला 11 देशों में खेले जा रहे यूरो कप 2020 का ऑफिशियल स्पॉन्सर है। कंपनी ने अपनी ब्रैंड वेल्यू बढ़ाने के लिए सभी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोक की बोतलों को डिस्प्ले के तौर पर लगाने का फैसला लिया था। रोनाल्डो जब प्रेस कॉन्फ्रेंस वाली टेबल पर आए और वहां पर माइक के पास दो कोका कोला की बोतल और एक पानी की बोतल रखी थी। रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल उठाकर कहा- ड्रिंक वाटर।

रोनाल्डो के इस कदम से कोका कोला कंपनी के खिलाफ माहौल बना और इसका असर कंपनी के शेयरों की कीमत पर पड़ा। एक रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को जब यूरोप में 3 बजे स्टॉक मार्केट खुला तो उस वक्त कोका-कोला के एक शेयर की कीमत 56.10 अमेरिकी डॉलर थी, लेकिन कुछ ही देर यह लुढ़ककर 55.22 डॉलर तक आ गई। इससे कोका-कोला के बाजार मूल्यांकन में 4 बिलियन डॉलर यानी 293 अरब करोड़ रुपए की कमी आ गई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

900 मिलियन एंड्रॉयड डिवाइस में हैं ये खामियां

एंड्रॉयड यूजर्स एक बार फिर से खतरे में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक क्वॉलकॉम के चिपसेट वाले स्मार्टफोन्स और टैबलेट में क्वॉड रूटर पाया गया है. यानी दुनिया भर के 900 मिलियन एंड्रॉयड स्मार्टफोन और टैबलेट में मैलवेयर अटैक हो सकता है.

16/08/2016

टीम राजस्थान की पहली जीत, सेना को 48 रन से हराया

राजधानी के जयपुरिया स्कूल मैदान पर खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में सेना की टीम ने टॉस जीतकर टीम राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। खबर लिखे जाने तक टीम राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए हैं।

09/10/2019

टोक्यो पैरालंपिक में भारत ने दिखाया दम: पांच गोल्ड, आठ सिल्वर, छह ब्रॉन्ज

राजस्थान के चार खिलाड़ियों ने जीते पांच:मेडल, दो स्वर्ण, एक रजत, दो कांस्य

06/09/2021

आईसीसी ने बीसीसीआई को राजस्व काटने की दी धमकी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पुराने कर के मामले को लेकर फिर आमने सामने आ गए हैं और वैश्विक संस्था ने बोर्ड के सालाना राजस्व को काटने की धमकी दे डाली है।

09/08/2019

IPL-2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को 18 रन से दी शिकस्त, अंक तालिका में पहुंची टॉप पर

सलामी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस (नाबाद 95 रन) रुतुराज गायकवाड़ (64 रन) के मध्य शतकीय साझेदारी के बाद दीपक चाहर (29 रन पर 4 विकेट) की स्विंग गेंदबाजी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को आईपीएल-14 के रोमांचक मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से पराजित कर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत से चेन्नई की टीम 4 मैचों में 3 जीत (1.142 रनरेट) के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर आ गई।

22/04/2021

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आया BCCI, 10 लीटर के 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स कराएगा उपलब्ध

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोरोना महामारी पर काबू पाने में भारत के प्रयासों में मदद के तौर पर 10 लीटर के 2 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स उपलब्ध कराएगा। बोर्ड ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अगले कुछ महीनों में बोर्ड देशभर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स वितरित करेगा और उसे उम्मीद है कि जरूरतमंद रोगियों को महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता और देखभाल की सुविधा प्रदान की जाएगी।

24/05/2021

शैफाली ने लड़का बन ली एकेडमी में ट्रेनिंग, कटवा दिया थे बाल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को हरा दिया। भारतीय टीम की जीत में शैफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई।

03/10/2019