Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
खेल

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को सौंपी कमान, कई नए चेहरों को मिला मौका

Friday, June 11, 2021 09:20 AM
शिखर धवन (फाइल फोटो)

मुंबई। बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान होंगे। भारत की टेस्ट टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इस समय इंग्लैंड में है, इसलिए नए खिलाड़ियों को आजमाने का यह अच्छा मौका था। भारत को श्रीलंका के सीमित ओवरों के इस दौरे में 3 वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख एवं पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के तौर पर भारत ए टीम के साथ जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएंगे। टीम के कोचिंग स्टाफ में भी उनके एनसीए के साथी सदस्य शामिल होंगे।

देवदत्त पडिकल, रुतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा और चेतन सकारिया को आईपीएल 14 में उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण टीम में चुना गया है। कर्नाटक और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम भी चुने गए हैं। पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे और संजू सैमसन भी टीम में चुने गए हैं। शॉ भारतीय टीम से हटाए जाने के बाद शानदार फॉर्म में हैं और धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं। तमिलनाडु और कोलकाता नाईट राइडर्स के रहस्यमय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को इस दौरे के लिए टीम में चुना गया है।

भारतीय टीम-: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिकल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज-: इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साईं किशोर, सिमरजीत सिंह।

दौरे का कार्यक्रम-: वनडे मैच 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे, जबकि टी-20 मैचों का आयोजन 21, 23 और 25 जुलाई को होगा। सभी मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

IPL-2020: मोहम्मद सिराज के सामने पस्त हुई KKR, अंकतालिका में दूसरे पायदान पर पहुंची RCB

शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हरा दिया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 84 रन बनाए थे, जो इस सीजन का सबसे कम स्कोर था और ओवरऑल केकेआर का दूसरा सबसे कम स्कोर रहा।

22/10/2020

कोविड-19: BCCI दफ्तर पर ताला, कर्मचारियों को घर से ही काम करने के निर्देश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए आज से ऑफिस बंद रखने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है।

17/03/2020

राजस्थान की जर्सी पहनते ही खिलाड़ी को मिलेगी नौकरी, सरकार के 56 विभाग देंगे दो फीसदी आरक्षण

राजस्थान की जर्सी पहनकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी को भी अब सरकारी नौकरियों में दो प्रतिक्षत आरक्षण का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी सेवा नियमों में संशोधन कर प्रदेश के खिलाड़ियों को यह सौगात दी है।

27/11/2019

दूसरी जीत के लिए उतरेगी ट्रेलब्लेजर्स

पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने बाद ट्रेलब्लेजर्स टीम बुधवार को महिला टी-20 चैलेंज के तहत सवाई मानसिंह स्टेडियम पर वेलोसिटी से मुकाबला करेगी।

08/05/2019

भगवान भरोसे चल रही है राजस्थान खेल परिषद, सिर्फ क्रिकेट की फिक्र

राजस्थान खेल परिषद इन दिनों भगवान भरोसे ही चल रही है। परिषद के अधिकारियों को फिक्र है तो सिर्फ क्रिकेट की। अन्य खेलों पर ध्यान देने का वक्त ही नहीं है। अधिकारियों की अनदेखी का खामियाजा उठा रहे हैं प्रदेश के खिलाड़ी।

10/10/2019

IPL-2021 पर कोरोना संक्रमण का साया, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल भी पॉजिटिव

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम के युवा ओपनर देवदत्त पडीक्कल के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी आई। रविवार शाम को टीम की तरफ से आधिकारिक बयान आया, जिसमें बताया गया कि हां उनकी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आई है। देवदत्त बेंगलुरु में अपने घर पर अनिवार्य क्वारेंटाइन में हैं।

05/04/2021

अंडर-19 : दिव्यांश और तिलक के अर्धशतकों से जीता भारत, द. अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

ऑफ स्पिनर रवि बिश्नोई (36 रन पर 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद ओपनर बल्लेबाजों दिव्यांश सक्सेना (नाबाद 86) और तिलक वर्मा (59) के बेहतरीन अर्धशतकों से भारत अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम को पहले वनडे में 9 विकेट से हरा दिया।

26/12/2019