Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
खेल

कोरोना के कहर के बीच IPL-2021 सस्पेंड, कई खिलाड़ियों और स्टाफ के संक्रमित होने के बाद फैसला

Tuesday, May 04, 2021 13:45 PM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल को सस्पेंड करने का फैसला किया गया है। बायो-बबल में कोविड के बढ़ते मामलों के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। पिछले कुछ दिनों से विभिन्न फ्रेंचाइजी के कई खिलाड़ी और स्टाफ संक्रमित मिले है। ताजा घटनाक्रम में सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा के कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। इससे एक दिन पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर और चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपती बालाजी समेत स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

मजबूत बायो-बबल के बावजूद कोविड के मामले सामने आने के कारण टूर्नामेंट पर पूरी तरह विचार किया गया। दोपहर करीब 12 बजे बीसीसीआई के शीर्ष ब्रास को टूर्नामेंट के भाग्य पर अंतिम फैसला करना था। बीसीसीआई पूरे टूर्नामेंट को एक शहर में ले जाने पर विचार कर रहा था, लेकिन आईपीएल ढांचे में ताजा पॉजिटिव मामलों ने बीसीसीआई मैनेजर्स के पास ज्यादा सोचने के लिए कुछ नहीं छोड़ा। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल टूर्नामेंट को सस्पेंड किया गया है। हम देखेंगे कि इसे आगे पूरा कराया जा सकता है, या नहीं। इस बयान से जाहिर है कि आईपीएल के बचे हुए 31 मैच री-शेड्यूल किए जा सकते हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में बीसीसीआई ने मजबूत बायो-बबल का हवाला दिया था, जिसके बाद 29 मैच सफलतापूर्वक कराए जा सके। चेन्नई और मुंबई के चरणों के सभी मैच पूरे हुए, लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन का 30वां मैच केकेआर के दो खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद नहीं खेला जा सका। 31वें मैच को लेकर भी चिंता बनी हुई थी, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने शनिवार को सीएसके के खिलाफ मैच खेला था और मैच के दौरान बालाजी कई खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

स्मिथ और वॉर्नर का दर्शकों ने किया विरोध, स्टेडियम में सैंड पेपर पहनकर पहुंचे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर डेविड वॉर्नर ने करीब एक साल बाद राष्ट्रीय टीम के लिए वापसी की है। दोनों ने पहला मैच वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला।

03/06/2019

मांजरेकर ने पंत को बताया वर्तमान का सहवाग

भारतीय टीम के उभरते स्टार रिषभ पंत की तारीफ करते हुए कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा है कि पंत वर्तमान पीढ़ी के वीरेंद्र सहवाग है और उनका खेलने का तरीका भी वैसा ही है।

11/05/2019

इंग्लैंड को वनडे सीरीज भी हराने के इरादे से उतरेगा भारत, रोहित के साथ पारी का आगाज करेंगे धवन

इंग्लैंड ने भारत से टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवाने के बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज 2-3 से गंवा दी थी। इन लगातार पराजयों के बाद इंग्लैंड की नजरें अब मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज पर टिक गई हैं। यह सीरीज इंग्लैंड के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस सीरीज में आईसीसी वर्ल्ड सुपर लीग के आधार पर अंक मिलेंगे।

22/03/2021

बुशफायर चैरिटी मैच : रोमांचक मुकाबले में पोंटिंग इलेवन एक रन से जीती

ब्रायन लारा (30 रन) और कप्तान रिकी पोंटिंग (26 रन) की बेहतरीन पारियों और तेज गेंदबाज ब्रेट ली की घातक गेंदबाजी के दम पर पोंटिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को बुशफायर चैरिटी के रोमांचक मुकाबले में एक रन से हरा दिया।

10/02/2020

मंकीगेट विवाद पर बोले कुंबले, कहा- दौरा बीच में छोड़कर आते तो लोगों की नजर में गलत साबित होते

भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने 2007-08 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान हुए मंकीगेट प्रकरण को याद करते हुए कहा है कि अगर इस वजह से टीम दौरा बीच में छोड़कर वापस आती तो लोगों को लगता कि हमने कुछ गलत किया है।

01/08/2020

चोटिल ईशांत शर्मा को 6 सप्ताह आराम की सलाह, कीवी दौरा संदिग्ध

भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को उनका टखना चोटिल होने के बाद छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है जिससे उनका आगामी न्यूजीलैंड दौरे में टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध हो गया है।

21/01/2020

एशेज जीतना हमारे लिए विशेष : स्मिथ

इंग्लैंड को एशेज टेस्ट के चौथे मुकाबले में हराकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने कहा कि एशेज जीतना टीम के लिए विशेष है। स्मिथ ने मैच के बाद कहा कि एशेज पर कब्जा बरकरार रखना सुखद अनुभव है।

09/09/2019