Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of June 2021
 
खेल

राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, चोट के कारण स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल से बाहर

Wednesday, April 14, 2021 17:20 PM
बेन स्टोक्स (फाइल फोटो)

मुंबई। राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑलराउंडर और सबसे महत्वपूर्ण ओवरसीज खिलाड़ी बेन स्टोक्स उंगली में चोट के कारण मौजूदा आईपीएल सत्र से बाहर हो गए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम के पहले मुकाबले में स्टोक्स की बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी, जब उन्होंने रियान पराग की गेंद पर क्रिस गेल का कैच पकड़ा था। इस खबर से राजस्थान रॉयल्स के खेमे को बड़ा झटका लगा है, जो इस सीजन अच्छे प्रदर्शन की बदौलत प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कर रहा है। राजस्थान पिछले सीजन में 8वें नंबर पर रहा था। टीम पहले से ही अपने अनुभवी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कमी महसूस कर रही है, जो हाथ की सर्जरी कराने के बाद अभी फिट नहीं हुए हैं और उनके टीम के साथ जुड़ने को लेकर अभी भी संदेह बरकरार है।

राजस्थान टीम ने मएक बयान जारी कर जानकारी दी कि स्टोक्स को यह चोट गत 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते समय लगी थी। बाद में जांच से पता चला कि उनके हाथ में फ्रैक्चर आया है जिससे उन्हें टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। राजस्थान की टीम ने स्टोक्स के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद जताई है। टीम ने बयान में कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि बेन टीम के साथ रहेंगे और अपने बहुमूल्य सुझाव उपलब्ध कराते रहेंगे। इस बीच हम शेष सत्र के लिए संभावित वैकल्पिक खिलाड़ी ढूंढने के लिए पूरा प्रयास करेंगे।

स्टोक्स पिछले सीजन भी 6 लीग मुकाबलों से बाहर रहे थे, तब उन्हें अपने बीमार पिता को लेकर न्यूजीलैंड लेकर जाना पड़ा था। टीम के पास स्टोक्स और आर्चर के बैक अप विकल्प में डेविड मिलर और लियाम लिविंगस्टोन उपलब्ध हैं। टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि वह इंग्लैंड के इन अनुभवी खिलाड़ियों के बदले उन्हीं के जितनी क्षमता वाले खिलाड़ियों की समीक्षा कर रहा है। रॉयल्स गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कुमार संगकारा होंगे एमसीसी के पहले गैर ब्रिटिश अध्यक्ष

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अगले अध्यक्ष होंगे और इस पद पर काबिज होने वाले वह पहले गैर ब्रिटिश होंगे।

03/05/2019

हिमा दास ने फिर बढ़ाया भारत का मान, जीता स्वर्ण पदक

भारत की फर्राटा धावक हिमा दास ने पोलैंड के पोन्जान एथलेटिक्स ग्रांड प्री-2019 के 200 मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीता है।

08/07/2019

भारत की नंबर एक रैंकिंग कायम

भारत ने इंग्लैंड के मैनचेस्टर में वेस्ट इंडीज को विश्व कप मुकाबले में गुरूवार को 125 रन से हराकर आईसीसी विश्व रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखा।

28/06/2019

जयपुर जिला ओपन बैडमिंटन के फाइनल में भिड़ेंगे जयवर्धन और मानस

एसएमएस स्टेडियम में चल रही एसबीआई योनो जयपुर जिला ओपन बैडमिंटन में जयवर्धन सिंह और मानस परवाल 10 वर्ष के लड़कों के एकल फाइनल में भिड़ेंगे। इसी आयु वर्ग की लड़कियों के वर्ग में सोम्या भटनागर, देशना जैन, स्रेहा लाम्बा और बिट्टू राजभर सेमीफाइनल में पहुंच गई।

03/09/2019

सागर राणा मर्डर केस: ओलंपियन सुशील कुमार गिरफ्तार, कोर्ट ने 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने हत्या के आरोप में फरार चल रहे पहलवान सुशील कुमार सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

23/05/2021

स्टोक्स की तारीफ के सहारे सचिन पर फिर चुटकी, नाराज हुए फैन्स

लीड्स टेस्ट में इंग्लिश बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने अपने तरकश से तब तीर निकाले, जब इंग्लैंड की टीम के पास एक ही विकेट बचा था और अभी भी जीत के लिए वह 73 रन दूर था। आईसीसी ने भी इंग्लैंड के इस खिलाड़ी की तारीफ की है। लेकिन उसने स्टोक्स की तारीफ का जो स्टाइल अपनाया है, वह भारतीय फैन्स को रास नहीं आ रहा है।

29/08/2019

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया

मुशफिकुर रहीम (83) की बेहतरीन पारी और दुनिया के नंबर एक आलराउंडर शाकिब अल हसन (51 रन और 29 रन पर पांच विकेट) के जबरदस्त हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत छुपे रुस्तम बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को आईसीसी विश्वकप मुकाबले में 62 रन से पीटकर सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

25/06/2019