Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
खेल

IPL-2021: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 10 रन से हराया, प्लेयर ऑफ द मैच राहुल चाहर ने लिए 4 विकेट

Wednesday, April 14, 2021 10:00 AM
राहुल चाहर ने झटके 4 विकेट।

चेन्नई। राजस्थान के लेग स्पिनर राहुल चाहर (27 पर 4 विकेट) व न्यूजीलैंड के खब्बू तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (27 पर 2) की सधी हुई गेंदबाजी के दम पर गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम पर आईपीएल-14 के 5वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से पराजित कर अपनी पहली जीत दर्ज की। इससे पहले मुंबई उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हार बैठी थी। केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीत पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। आंद्र रसेल (15 पर 5) और पैट कमिंस (24 पर 2) की घातक गेंदबाजी के समक्ष मुंबई सूर्यकुमार यादव (56) के अर्द्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 152 रन ही बना सकी। जवाबी पारी में केकेआर की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 142 रन ही बना सकी।

राहुल चाहर ने झटके पहले चार विकेट
केकेआर के सलामी बल्लेबाज तेजी से लक्ष्य की ओर बढ़ रहे थे। इस खतरनाक होती जोड़ी को राहुल चाहर ने जुदा किया जब उसने शुभमन गिल (33) को पोलार्ड के हाथों लपकवाया। फिर उसने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले राहुल त्रिपाठी (5) को विकेट के पीछे लपकवाया। इसके बाद उसने अगले दो ओवरों में क्रमश: कप्तान इयोन मोर्गन (7) और नितिश राणा (57) के विकेट ले केकेआर के मध्य क्रम को ध्वस्त कर मुंबई को जीत के रास्ते पर प्रशस्त कर दिया।

रसेल ने 2 ओवर में झटके 5 विकेट
केकेआर के हरफनमौला आंद्रे रसेल ने मात्र 2 ओवर में 15 रन खर्च कर 5 विकेट लिए। वह मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। रसेल से पहले आरसीबी के हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लिए थे। केकेआर के लिए एक पारी में 5 विकेट लेने वाले रसेल तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। रसेल से पहले यह कारनामा सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती ने किया था। रसेल का यह आईपीएल करियर का पहला 5 विकेट हॉल भी है।

रोहित ने शिखर और वॉर्नर को पीछे छोड़ा
रोहित शर्मा ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ डेविड वॉर्नर और शिखर धवन को पीछे छोड़ एक खास मुकाम हासिल कर लिया। रोहित 43 रनों की पारी खेली और वे आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। सबसे ज्यादा 5911 रनों के साथ विराट कोहली टॉप पर हैं। वहीं दूसरे स्थान पर 5422 रनों के साथ सुरेश रैना हैं। रोहित के नाम अब आईपीएल में 5292 रन हो गए हैं। चौथे नंबर पर 5282 रनों के साथ शिखर धवन जबकि 5वें स्थान पर 5257 रनों के साथ डेविड वॉर्नर हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के चलते ऑस्ट्रेलियन ओपन भी हो सकता है रद्द

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दुनिया भर की खेल गतिविधियों पर गहरा असर पड़ा है और यह असर 2021 तक जा सकता है। टेनिस का मौजूदा सत्र मार्च के शुरू से ही रुका हुआ है और इसके शुरू होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

07/05/2020

श्रीलंका क्रिकेट में मचा बवाल, शीर्ष 24 क्रिकेटरों ने केंद्रीय अनुबंध पर साइन करने से किया इनकार

श्रीलंका के मौजूदा सभी 24 खिलाड़ियों ने अनुबंध श्रेणियों को आवंटित करने के तरीके में पारदर्शिता की कमी होने का हवाला देते हुए श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की ओर से उनके सामने पेश किए गए केंद्रीय अनुबंध को साइन करने से इनकार कर दिया है। खिलाड़ियों ने अपने कानूनी प्रतिनिधि की ओर से जारी बयान में उनके प्रस्तावित वेतन का विवरण सार्वजनिक किए जाने पर भी हैरानी और निराशा जताई है।

22/05/2021

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप : दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रन से हराया

लौरा वोलवार्ट (नाबाद 53 रन) रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप बी मुकाबले में 17 रन से पराजित कर दिया। लौरा को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

01/03/2020

सिडनी में मोहम्मद सिराज से फिर बदतमीजी, नस्लीय टिप्पणी करने वाले 6 दर्शक स्टेडियम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया को उस समय बेहद शर्मसार होना पड़ा जब नस्लीय टिप्पणी करने वाले 6 दर्शकों को तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को भारतीय टीम के चिंता उठाए जाने के बाद सिडनी क्रिकेट मैदान से बाहर कर दिया गया। मैच के चौथे दिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नस्लीय टिप्पणी को लेकर अंपायर से शिकायत की थी और फिर खेल कुछ देर के लिए रोक दिया गया।

10/01/2021

IND vs ENG टी-20 सीरीज: तीसरे मुकाबले में बढ़त के लिए उतरेगा भारत, अब दर्शकों के बगैर ही खेले जाएंगे मैच

दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को पराजित करने के बाद कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व टीम इंडिया मंगलवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे टी-20 मुकाबले में बढ़त लेने उतरेगी। उधर अब सीरीज के बाकी के तीन मुकाबले दर्शकों के बगैर ही खेले जाएंगे। गुजरात क्रिकेट संघ ने टी-20 सीरीज के बाकी के तीन मैचों के बगैर दर्शकों के होने की पुष्टि की है।

16/03/2021

जीत की दहलीज पर भारत

कप्तान विराट कोहली (136 रन) के 27वें शतक और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (39 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत विश्व की नंबर एक टीम भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट दूसरे दिन शनिवार को अपनी गिरफ्त में ले लिया और वह सीरीज में क्लीन स्वीप करने की दहलीज पर पहुंच गया है।

24/11/2019

IND vs SA वनडे सीरीज : धर्मशाला में मैदान गीला होने के कारण टॉस में विलंब

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को पहला वनडे मैच बारिश के कारण अभी तक शुरु नहीं हो पाया है। धर्मशाला में हो रही बारिश के कारण मैदान गीला होने से टॉस में विलंब हो रहा है।

12/03/2020