Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
खेल

लॉकडाउन के बावजूद मुंबई में नहीं रुकेंगे IPL के मैच, सरकार ने दी टीमों को रात में अभ्यास की अनुमति

Tuesday, April 06, 2021 10:45 AM
मुंबई में होंगे आईपीएल मैच।

मुंबई। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने दोहराया है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाने के सरकार के नए आदेश के बावजूद आईपीएल मुकाबलों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। महाराष्ट्र सरकार ने भी लॉकडाउन के बावजूद आईपीएल में हिस्सा ले रही टीमों को बायो-बबल में रात में अभ्यास की अनुमति दी है। एमसीए की ओर से यह स्पष्टीकरण महाराष्ट्र सरकार द्वारा रविवार शाम को राज्य भर में घोषित आंशिक लॉकडाउन के मद्देनजर आया है।

एमसीए के एक पदाधिकारी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि हमारे पास शहर के निगम आयुक्त का फोन आया है और उनकी ओर से एसोसिएशन को आश्वासन दिया गया है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन जैसे उपाय आईपीएल मैचों पर कोई प्रभाव नहीं डालेंगे, हालांकि अन्य क्रिकेट गतिविधियों को तुरंत रोकने के निर्देश दिए गए हैं। पदाधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईपीएल टीमें पहले की तरह सामान्य रूप से अभ्यास करना जारी रख सकती हैं। कोई भी क्रिकेट गतिविधि जो बायो-बबल (जैव-सुरक्षित वातावरण) का हिस्सा है, उसके आयोजन में किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं आएगी। महाराष्ट्र सरकार ने रात के कर्फ्यू के दौरान रात आठ बजे के बाद अभ्यास करने और टीमों को होटल तक आने की अनुमति दे दी है।

दस मैचों की मेजबानी करेगा मुम्बई
मुंबई आईपीएल 2021 सत्र के 10 मैचों की मेजबानी करने वाला है और इनमें से कुछ सप्ताहांत में हैं, जिसमें पहला मैच भी शामिल है, जो शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है। वहीं 10 अप्रैल से 24 अप्रैल तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के लगातार छह टीमों चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मुकाबले होने हैं।

सप्ताहांत पर रहेगा पूरी तरह लॉकडाउन
महाराष्ट्र सरकार ने रविवार दोपहर को कैबिनेट बैठक के बाद सप्ताहांत के दौरान पूरी तरह से लॉकडाउन सहित आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके तहत शुक्रवार से सोमवार तक लॉकडाउन रहेगा। चिंता का विषय यह है कि महाराष्ट्र में फिर से कोरोना के सक्रिय मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसने बीसीसीआई की परेशानी बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें:

हसन अली करेंगे हरियाणा की लड़की से शादी

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली शामिया आरजू से शादी करेंगे। अगस्त माह में हसन और शामिया शादी की डोर में बंध जाएंगे।

31/07/2019

IPL-2020: विराट की रॉयल चैलेंजर्स का जीत से आगाज, सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से दी शिकस्त

देवीदत्त पडिकल (56) और एबी डीविलियर्स (51) के अर्द्धशतकों के बाद युजवेन्द्र चहल (18 पर 3) की घातक गेंदबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सोमवार को आईपीएल-13 के अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को एक रोमांचक मुकाबले में 10 रन से पराजित कर दिया। चहल को शानदार प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया।

22/09/2020

धोनी के संयास पर लता मंगेशकर की अपील, ऐसा मत सोचिए

लता मंगेशकर ने महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से सन्यास की अफवाहों पर अपने ट्विट किया है। उन्होंने लिखा कि धोनी आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं।

11/07/2019

IND vs WI : विराट, राहुल और रोहित के दम पर जीता भारत, सीरीज 2-1 से जीती

कप्तान विराट कोहली (85), ओपनर लोकेश राहुल (77) और उपकप्तान रोहित शर्मा (63) के शानदार अर्धशतकों तथा निचले क्रम में रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर के उपयोगी योगदान से भारत ने वेस्ट इंडीज को बड़े स्कोर वाले तीसरे और अंतिम वनडे में 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

23/12/2019

विंडीज के तूफान में उड़ा पाक

तेज गेंदबाज ओशन थॉमस (27 रन पर 4 विकेट) और कप्तान जेसन होल्डर (42 रन पर 3 विकेट) की कहर बरपाती गेंदों और धुरंधर ओपनर क्रिस गेल (50) के आतिशी अर्धशतक से वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को विश्वकप मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हरा दिया।

01/06/2019

इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स : दुती चंद का 100 और 200 मीटर का गोल्डन डबल

भारत की सबसे तेज धाविका दुती चंद ने पहले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में रविवार को 200 मीटर का स्वर्ण पदक जीत लिया। उन्होंने इससे पहले शनिवार को 100 मीटर का स्वर्ण पदक भी जीता था।

02/03/2020

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा पर जुर्माना

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा पर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन में रविवार को खेले गये मुकाबले में आचार संहिता के उल्लंघन के लिये मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

29/04/2019