Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
खेल

IPL: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव, CSK की कंटेंट टीम का 1 सदस्य भी संक्रमित

Saturday, April 03, 2021 17:15 PM
अक्षर पटेल (फाइल फोटो)

मुंबई। आईपीएल के 14वें सत्र की शुरुआत होने में एक सप्ताह से भी कम समय बचा है। इस पहले दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल और सीएसके का स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित पाया गया है। अक्षर गत 28 मार्च को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद टीम में शामिल हुए थे, लेकिन दोबारा हुए टेस्ट में वह वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल उन्हें चिकित्सा देखभाल के तहत रखा गया है। वहीं सीएसके की कंटेंट टीम के एक सदस्य भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है जो फिलहाल आइसोलेशन में है। सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उक्त सदस्य खिलाड़ियों या किसी भी सहायक कर्मचारियों के संपर्क में नहीं था और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले भी अलग रह रहा था। इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के नीतीश राणा भी पॉजिटिव हो गए थे।

फ्रैंचाइजियों के अलावा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के कई ग्राउंडवर्करों के भी कोरोना से संक्रमित पाए जाने की खबरें सामने आई हैं, हालांकि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के सूत्रों ने यह कहते हुए इन खबरों का खंडन किया है कि बाद में ग्राउंडस्टाफ नेगेटिव आया था, लेकिन मुंबई में जो हालात हैं उस हिसाब से आईपीएल के इस सत्र के पहले पखवाड़े में 10 मैचों की मेजबानी करना थोड़ा गंभीर हो सकता है, क्योंकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी राज्य में दोबारा लॉकडाउन लगने की संभावना को नकारा नहीं है। बीसीसीआई ने हैदराबाद को बैक-अप आयोजन स्थल विकल्प के रूप में अपनी आकस्मिक योजना में रखा है, जो आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए नामित 6 मेजबान शहरों में शामिल नहीं है।

यह भी पढ़ें:

ब्रिस्बेन टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 328 रन का टारगेट, मोहम्मद सिराज ने लिए 5 विकेट

तेज गेंदबाजों मोहम्मद सिराज (73 रन पर 5 विकेट) और शार्दुल ठाकुर (61 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में 294 रन पर ऑलआउट कर दिया। पहली पारी की 33 रनों की बढ़त को जोड़कर टीम इंडिया को 328 रन का लक्ष्य मिला। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 4 रन बना लिए थे।

18/01/2021

इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे बुमराह, निजी कारणों के चलते आखिरी टेस्ट से लिया विश्राम

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट में नहीं खेलेंगे। बुमराह ने निजी कारणों से 4 मार्च से अहमदाबाद में शुरू हो रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला किया है। बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है।

27/02/2021

अश्विन ने IPL 2020 से पहले बल्लेबाजों को चेताया, मांकडिंग आउट को लेकर सवाल पर दिया ये जवाब

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण में क्रीज से बाहर रहने वाले हर खिलाड़ी को मांकडिंग आउट करने में हिचकिचाएंगे नहीं। अश्विन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर पर अपने एक प्रशंसक द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही।

31/12/2019

अगले साल 6 फरवरी से महिला वर्ल्ड कप की शुरुआत, न्यूजीलैंड के 6 शहरों में होंगे मुकाबले

आईसीसी ने 2021 में होने वाले महिला वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड में होने वाले 50 ओवरों के वर्ल्ड कप की शुरुआत 6 फरवरी को न्यूजीलैंड और क्वालिफायर के बीच मैच से होगी। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला ऑकलैंड में खेला जाएगा।

14/03/2020

युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा, मैंने कभी हार नहीं मानी

मुंबई में संबोधित करते युवराज ने कहा कि मैंने कभी हार नहीं मानी, मैंने पिता का सपना पूरा किया, मां मेरी ताकत है और पत्नी मेरी मजबूत साथी है।

10/06/2019

स्वर्ण पदक जीतकर जयपुर लौटीं शीतल तोमर और ममता कुमारी का किया शानदार स्वागत

दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता शीतल तोमर और ममता कुमारी गुरुवार को जयपुर लौटीं, जिनका सांगानेर एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया है।

12/12/2019

सवाई मानसिंह स्टेडियम में चोरी, खेल परिषद ने दर्ज कराई थाने में शिकायत

राजस्थान खेल परिषद के अधिकारियों ने करीब 15 साल से सवाई मानसिंह स्टेडियम की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे पूर्व सैनिकों को एक झटके में ही हटा दिया लेकिन उनकी जगह लगाए पसन्द के सुरक्षा गार्ड स्टेडियम की सुरक्षा में चूक कर बैठे। राजस्थान खेल परिषद के अधिकारियों ने ज्योति नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

27/11/2019