Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
खेल

BCCI के आग्रह पर TNCA ने नटराजन को विजय हजारे टूर्नामेंट किया रिलीज

Thursday, February 11, 2021 16:40 PM
टी नटराजन (फाइल फोटो)

चेन्नई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारतीय टीम प्रबंधन के आग्रह के बाद तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को घरेलू एकदिवसीय विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट से रिलीज कर दिया है। ताकि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तरोताजा रह सकें। बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन की ओर से यह आग्रह इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद और पुणे में आगामी 12 मार्च से खेले जाने वाले 5 टी-20 और तीन एकदिवसीय मुकाबलों के मद्देनजर किया गया है। टीएनसीए के सचिव एस रामासामी ने इस संबंध में आग्रह प्राप्त होने की पुष्टि की है।

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी काशी विश्वनाथन ने कहा कि हमें लिखित में कोई आग्रह प्राप्त नहीं हुआ है, लेकिन हम समझते हैं कि टीम प्रबंधन चाहता है कि नटराजन बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अभ्यास करके तैयार हो जाएं। टीएनसीए के सचिव इस पर गौर कर रहे हैं और नटराजन को एनसीए जाने के लिए कहा गया है। बीसीसीआई और टीम प्रबंधन नटराजन को स्वस्थ और फिट चाहता है। यह राष्ट्रीय हित में है, इसलिए हमने उन्हें रिलीज कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारतीय टीम प्रबंधन के आग्रह के पीछे एक वजह यह भी है कि नटराजन को विजय हजारे ट्रॉफी और भारतीय टीम के बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) में प्रवेश करने से पहले 2 बार क्वारेंटाइन में नहीं रखा जाना चाहिए। इस बीच यह भी जानकारी सामने आई है कि टेस्ट श्रृंखला के लिए 22 सदस्यीय दल में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल केवल तीसरे टेस्ट में ही चयन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। वहीं हनुमा विहारी, उमेश यादव और मोहम्मद शमी की फिटनेस में भी खासा सुधार नहीं हुआ है। जानकारी यह भी है कि इनमें से कोई भी अंतिम दो टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन पर एक मैच का निलंबन, गाबा टेस्ट से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स पैटिनसन को आचार संहिता नियमों का उल्लंघन करने के कारण एक मैच के लिए निलंबित किया गया है जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ गाबा में होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

17/11/2019

भारत ने द. अफ्रीका को पारी और 137 रन से दी शिकस्त, फ्रीडम सीरीज पर जमाया कब्जा

भारत ने दक्षिण अफ्रीका की पहली बार ऐतिहासिक फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर किया और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से दूसरा टेस्ट चौथे ही दिन पारी और 137 रन से जीतकर फ्रीडम ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

13/10/2019

कर्नाटक प्रीमियर लीग की टीम बेलागावी पैंथर्स का मालिक गिरफ्तार

कर्नाटक प्रीमियर लीग की क्रिकेट टीम बेलागावी पैंथर्स के मालिक असफाक अली थारा को पुलिस ने टूर्नामेंट में कथित सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

25/09/2019

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया

मुशफिकुर रहीम (83) की बेहतरीन पारी और दुनिया के नंबर एक आलराउंडर शाकिब अल हसन (51 रन और 29 रन पर पांच विकेट) के जबरदस्त हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत छुपे रुस्तम बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को आईसीसी विश्वकप मुकाबले में 62 रन से पीटकर सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

25/06/2019

इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे बुमराह, निजी कारणों के चलते आखिरी टेस्ट से लिया विश्राम

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट में नहीं खेलेंगे। बुमराह ने निजी कारणों से 4 मार्च से अहमदाबाद में शुरू हो रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला किया है। बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है।

27/02/2021

टीम इंडिया से प्रभावित श्रीलंकाई कोच मिकी आर्थर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को दी ये सलाह

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि भारत में युवा प्रतिभाओं को जिस तरह से तैयार किया जाता है वह उससे बहुत प्रभावित हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत को इससे सीखने की जरूरत है।

08/01/2020

कोरोना इफेक्ट: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे और टेस्ट सीरीज स्थगित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बांग्लादेश के साथ होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज को कोरोना वायरस के खतरे के कारण स्थगित करने का फैसला किया। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 1 अप्रैल को कराची में वनडे मैच होना था।

16/03/2020