Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
खेल

नंबर 3 पर बैटिंग करने पर आईपीएल में दोहरा शतक लगा सकते हैं रसेल: डेविड हसी

Monday, September 07, 2020 16:55 PM
डेविड हसी (फाइल फोटो)

अबु धाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के मेंटर डेविड हसी का मानना है कि टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल अगर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो वह आईपीएल में दोहरा शतक भी लगा सकते हैं। रसेल केकेआर के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने टीम के लिए कई मैच विजयी पारी खेली है। टीम के मेंटर हसी का मानना है कि अगर रसेल आईपीएल में तीसरे नंबर पर खेलने उतरे तो वह दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है।

हसी से प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब यह पूछा गया कि क्या रसेल आईपीएल में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं, इस पर उन्होंने कहा कि हां क्यों नहीं। अगर इससे टीम को फायदा पहुंचता है और हम मैच जीत सकते हैं तो ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं है। अगर रसेल नंबर 3 पर उतरते हैं और 60 गेंदें खेलते हैं तो वह शायद दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं। रसेल के रहते कुछ भी मुमकिन है। वह टीम के मजबूत खिलाड़ियों में से एक हैं। मेंटर ने कहा कि इंग्लैंड के सीमित ओवर के कप्तान और केकेआर के बल्लेबाज इयोन मोर्गन के इंग्लैंड के लिए कप्तानी के अनुभव का फायदा टीम को मिलेगा और उम्मीद की जा सकती है कि वह टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक के अच्छे साझेदार साबित होंगे। उन्होंने कहा कि रसेल, कार्तिक और मोर्गन टीम के तीन शीर्ष बल्लेबाजों में से हैं।

हसी ने कहा कि मोर्गन बड़े खिलाड़ी हैं। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं और मोर्गन कार्तिक के अच्छे साझेदार साबित हो सकते हैं। वह मैदान के अंदर गेंदबाजों से बात कर सकते हैं जबकि कप्तान विकेट के पीछे से नजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि मोर्गन काफी शांत और संयम रखने वाले इंसान है और वह मध्यक्रम में कार्तिक के साथ मिलकर टीम की बल्लेबाजी भी संभाल सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि कप्तान के साथ उनका तालमेल बेहतर होगा और मोर्गन का संयमित दिमाग केकेआर को टूर्नामेंट में मैच जिताने में मदद कर सकता है। हसी के अनुसार टीम ने अभी तक सलामी बल्लेबाज पर फैसला नहीं लिया है। इससे पहले तक केकेआर की ओर से क्रिस लीन ओपनिंग करने उतरते थे लेकिन टीम ने दिसंबर में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें रिटेन नहीं किया था।

हसी ने कहा कि इस बारे में चर्चा शुरू करनी चाहिए और मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कुलम, अभिषेक नायर और कार्तिक को इस बारे में फैसला लेना है। अगर कोई मैक्कुलम को जानता है तो उसे पता है कि वह खेल को किस तरह खेलते हैं और वह खिलाड़ियों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं। शुभमन गिल काफी बेहतरीन खिलाड़ी है और उनमें काफी कौशल है। उन्हें इस स्थान पर खेलाया जाए है तो आप देखेंगे कि वह आईपीएल में शतक लगा सकते हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

IPL-2020: सुपर संडे को सुपर ओवर का रोमांच, कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स को हराया

तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन की चार ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट और सुपर ओवर में 3 गेंदों पर 2 रन पर 2 विकेट की घातक गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में रोमांचक जीत दर्ज कर ली।

19/10/2020

मैसी पर विश्वकप क्वालिफायर मैच का बैन

अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मैसी पर चिली के गैरी मेडेल के साथ कोपा अमेरिका के तीसरे प्लेआॅफ मैच के दौरान बहस करने पर एक अंतरराष्ट्रीय मैच का प्रतिबंध लगाया गया है।

26/07/2019

टी-20 मुश्ताक अली ट्रॉफी : त्रिपुरा को हरा सुपर लीग में पहुंचा राजस्थान

अनिकेत चौधरी की घातक गेंदबाजी के बाद महिपाल लोमरोर और अंकित लाम्बा के बीच दूसरे विकेट की 74 रनों की नाबाद साझेदारी की बदौलत राजस्थान ने त्रिपुरा को 9 विकेट से हरा कर मुश्ताक अली ट्रॉफी ग्रुप बी से सुपर लीग में प्रवेश कर लिया।

18/11/2019

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ शुभमन गिल ने रचा इतिहास, प्रथम श्रेणी में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे युवा भारतीय

‌वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीसरे गैर आधिकारिक टेस्ट में शुभमन गिल ने 204 रन की पारी खेलकर कीर्तिमान रच दिया। गिल प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

09/08/2019

आईसीसी ने बीसीसीआई को राजस्व काटने की दी धमकी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पुराने कर के मामले को लेकर फिर आमने सामने आ गए हैं और वैश्विक संस्था ने बोर्ड के सालाना राजस्व को काटने की धमकी दे डाली है।

09/08/2019

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर जीती सीरीज, 5वें टी-20 में सुपर ओवर में दी शिकस्त

इंग्लैण्ड ने न्यूजीलैंड को 5वें और आखिरी टी-20 मैच में सुपर ओवर में पराजित कर 5 मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। सुपर ओवर में इंग्लैंड ने 17 रन बनाए जबकि न्यूजीलैंड की टीम 8 रन ही बना सकी।

11/11/2019

बीसीसीआई नाडा के दायरे में आएगा, स्टार क्रिकेटरों को जगह बताने की चिंता

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी के दायरे में आने की तैयारी के बाद स्टार क्रिकेटरों को इसके एक अनुच्छेद पर ऐतराज है।

10/08/2019