Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
खेल

फल्टन होंगे न्यूजीलैंड के नए बल्लेबाजी कोच

Wednesday, May 15, 2019 16:40 PM

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को टीम के नये बल्लेबाज कोच पीटर फल्टन का नाम घोषित किया। फल्टन 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप के समाप्त होने के बाद टीम से जुड़ेंगे। फल्टन ने न्यूजीलैंड के लिए सभी प्रारुपों में 84 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले है। वह मौजूदा कोच क्रेग मैकमिलन की जगह लेंगे जिन्होंने पांच वर्ष तक टीम में कोच के पद पर काम किया है। फल्टन ने कोच पद पर चयन पर खुशी जताते हुए कहा,''अन्य न्यूजीलैंड खिलाडिय़ों की तरह मैंने भी टीम के हाल ही के वर्षो में अच्छे प्रदर्शन की सरहाना की है।

टीम के साथ फिर से जुडऩा खास एहसास है। उन्होंने कहा, ''टीम में कई शानदार बल्लेबाज है और मैं उनके खेल को ओर बेहतर करने की दिशा में काम करने के लिए तैयार हूं। गौरतलब है कि फल्टन का अनुबंध अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-ट्वेंटी विश्व कप तक किया गया है।

यह भी पढ़ें:

ज्ञान सुधा मिश्रा ही रहेंगी आरसीए की लोकपाल, नागौर सहित कई क्रिकेट संघों को राहत

श्रीगंगानगर के बाद में नागौर और अलवर जिला क्रिकेट संघों को आरसीए की ईजीएम में शामिल होने की स्वीकृति मिल गई है।

01/11/2019

चैलेंजर खिताब से चूके सुमित नागल

छठी वरीय भारत के सुमित नागल बोसनिया और हेरजेगोविना के बांजा लुका में चल रहे 48,600 यूरो की ईनामी राशि वाले चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में हॉलैंड के तालोन ग्रिक्सपुअर से पराजित होकर खिताब से चूक गए।

16/09/2019

रणजी ट्रॉफी : इशांत शर्मा और सिमरजीत की शानदार गेंदबाजी, हैदराबाद 69 रन पर ढेर

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (19 रन पर 4 विकेट) और सिमरजीत सिंह (23 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर दिल्ली ने हैदराबाद को रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबले के दूसरे दिन पहली पारी में मात्र 69 रन पर ढेर कर फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया।

26/12/2019

दक्षिण अफ्रीका vs इंग्लैंड : तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर का चोट के चलते केपटाउन टेस्ट में खेलना संदिग्ध

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 से 7 जनवरी तक आयोजित होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। 1 जनवरी को इंग्लैंड के ट्रेनिंग सत्र में वह केवल 6 गेंदें ही डाल सके थे, उनकी कोहनी सूजी हुई थी।

02/01/2020

शास्त्री को माना जाता है कोहली का पसंदीदा

भारतीय क्रिकेट टीम के विश्वकप सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो जाने के बावजूद मुख्य कोच रवि शास्त्री के अपने पद पर बने रहने की उम्मीद है।

18/07/2019

बारिश ने बिगाड़ा खेल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्वकप के पहले सेमीफाइनल में आशंका थी बारिश ने खलल डाल ही दिया। मैच अपने तय समय पर शुरू हुआ लेकिन 46.1 वें ओवर में बारिश आ गई और मैच रोक दिया गया।

09/07/2019

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ शुभमन गिल ने रचा इतिहास, प्रथम श्रेणी में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे युवा भारतीय

‌वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीसरे गैर आधिकारिक टेस्ट में शुभमन गिल ने 204 रन की पारी खेलकर कीर्तिमान रच दिया। गिल प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

09/08/2019