Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
खेल

नवीन अध्यक्ष और गुंजन शर्मा सचिव नियुक्त

Wednesday, May 15, 2019 10:40 AM

अजमेर। अजमेर जिला क्रिकेट संघ के मंगलवार को सामुदायिक भवन, रामलीला मैदान, जोंसगंज में सम्पन्न हुए चुनाव में नवीन शर्मा को अध्यक्ष और गुंजन शर्मा को सचिव नियुक्त किया गया। चुनाव अधिकारी बद्रीलाल सिंघारिया व सहायक चुनाव अधिकारी नितिन वर्मा की देखरेख में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। चुनाव में राजस्थान क्रिकेट संघ के पर्यवेक्षक के तौर पर धर्मवीर शेखावत उपस्थित थे। 

कार्यकारिणी में अध्यक्ष नवीन शर्मा, वरिष्ठ अध्यक्ष सौरभ बजाड़, उपाध्यक्ष शब्बीर खान, लोकेश शर्मा व कमल पुट्टी, सचिव गुंजन शर्मा, कोषाध्यक्ष डॉ. वाई.के. खन्ना, संयुक्त सचिव काजी मुनव्वर, सागर मीणा, सुधीर सिंह रावत व जॉन हॉवर्ड चुने गए। कार्यकारी सदस्य प्रदीप ब्रम्बर, महेश टांक, शराफात खान, महफूज खान व दीपेन्द्र गौड़ हैं। इस मौके पर राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव राजेन्द्र सिंह नांदू, पूर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह शेखावत, क्लब के सदस्य वरूण शर्मा, रंजन शर्मा व प्रदीप सेन उपस्थित थे। चुनाव में कुल 38 क्लबों ने भाग लिया। दूसरी ओर अजमेर जिला क्रिकेट संघ (सीपी गुट) के सचिव राजेश भडाना ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राजस्थान क्रिकेट संघ के अपदस्थ सचिव राजेन्द्र सिंह नांदू ने अजमेर जिला क्रिकेट संघ के चुनाव कराए जो कि अवैध है।

यह भी पढ़ें:

जिला संघों की आपत्तियों पर RCA में सुनवाई, मतदाता सूची पर सुनवाई का अंतिम दिन

चुनाव प्रक्रिया में सोमवार को मतदाता सूची पर सुनवाई का अंतिम दिन।

30/09/2019

कोरोना इफेक्ट: खेल जगत पर हमेशा के लिए रह जाएगा असर! खिलाड़ियों की बदल जाएंगी ये आदतें

मौजूदा समय पर पूरी दुनिया में कोरोना के कहर के चलते लॉकडाउन की स्थिति है। आने वाले समय में बेशक इसमें सुधार होगा, लेकिन कोरोना वायरस के खत्म होने के बाद भी उसका असर खेल पर दिखने को मिल सकता है। क्रिकेट में तेज गेंदबाजों का गेंद को चमकाने के लिए उस पर लार लगाना, टेनिस में खिलाड़ियों का अपना तौलिया बॉल ब्वायज को देना और फुटबॉलर्स का मैच से पहले हाथ मिलाने जैसी कुछ ऐसी आदतें कोरोना संकट से उबरने के बाद खेलों में न दिखाई दें।

06/04/2020

टॉप्स स्कीम में मैरीकॉम और पंघल सहित 10 मुक्केबाज

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम और स्टार पुरुष मुक्केबाज अमित पंघल सहित 10 मुक्केबाजों को भारतीय खेल प्राधिकरण के मिशन ओलम्पिक सैल ने टोक्यो ओलम्पिक 2020 के लिए टारगेट ओलम्पिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) में शामिल किया है।

12/09/2019

आंध्रप्रदेश ने मुंबई को 15 रनों से हराया, बंगाल ने केरल को दी शिकस्त

अंडर 23 एक दिवसीय राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत मुंबई व आंध्रप्रदेश के बीच मैच जा रहा है। आरसीए की मेजबानी में अंडर 23 एक दिवसीय राष्टीय क्रिकेट प्रतियोगिता के मैच शुरू हुए।

31/10/2019

गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध अजीब फैसला: मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गेंदबाजों के मुंह की लार के इस्तेमाल पर रोक और पसीने की इजाजत देने के फैसले को अजीब करार दिया है।

20/05/2020

IND vs NZ : भारत की सुपर ओवर में लगातार दूसरी जीत, सीरीज में बनाई 4-0 की बढ़त

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के कमाल के आखिरी ओवर के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे टी-20 मुकाबले में स्कोर टाई हो गया और भारत ने लगातार दूसरी बार सुपर ओवर में रोमांचक जीत हासिल कर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली।

31/01/2020

मैरीकॉम टोक्यो ओलंपिक के एथलीट एम्बेसेडर ग्रुप में शामिल

भारत की स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को अगले वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए 10 दिग्गज एथलीट एम्बेसेडरों की सूची में जगह दी गई है। 6 बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की खेल की टॉस्क फोर्स की ओर से मुक्केबाजों का प्रतिनिधित्व करेंगी।

31/10/2019