Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
खेल

अशोक डिंडा ने गेंदबाजी कोच से की बदतमीजी, माफी नहीं मांगने पर बंगाल रणजी टीम से बाहर

Wednesday, December 25, 2019 16:00 PM
अशोक डिंडा (फाइल फोटो)

कोलकाता। भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके और बंगाल रणजी ट्रॉफी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक अशोक डिंडा को चयनकर्ताओं ने अनुशासनहीनता के कारण 16 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया है। समझा जाता है कि दाएं हाथ के गेंदबाज डिंडा ने टीम के गेंदबाजी कोच रणदेब बोस के साथ गाली गलौच की जिसकी वजह से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है। टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और बोस अभ्यास के बाद टीम की बैठक में आपस में बातचीत कर रहे थे, इस दौरान डिंडा ने बोस को अपशब्द कहे।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) सूत्रों के अनुसार अशोक डिंडा को गेंदबाजी कोच से बदतमीजी के बाद माफी मांगने के लिए शाम तक समय दिया गया लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया जिसकी वजह से सीएबी ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। इस अनुशासनहीनता की वजह से डिंडा को रणजी के पूरे सीजन बाहर रहना पड़ सकता है। उल्लेखनीय है कि अशोक डिंडा सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट से भी बाहर रहे थे। डिंडा टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक है और वह निश्चित तौर पर अंतिम एकादश में शामिल होते।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का बयान, धोनी और विराट से ज्यादा दादा की कप्तानी में मिला सपोर्ट

भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर युवराज सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि उन्हें सौरव गांगुली की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की कप्तानी से ज्यादा सहयोग मिला। बाएं हाथ के इस पूर्व आक्रामक बल्लेबाज ने कप्तान गांगुली को शीर्ष पर रखा।

01/04/2020

IND vs NZ: भारत ने क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास, 5-0 से सीरीज जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (12 रन पर 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 5वें और आखिरी टी-20 मुकाबले में 7 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 5-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया।

03/02/2020

राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, चोट के कारण स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल से बाहर

राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी ऑलराउंडर और सबसे महत्वपूर्ण ओवरसीज खिलाड़ी बेन स्टोक्स उंगली में चोट के कारण मौजूदा आईपीएल सत्र से बाहर हो गए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम के पहले मुकाबले में स्टोक्स की बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी, जब उन्होंने रियान पराग की गेंद पर क्रिस गेल का कैच पकड़ा था।

14/04/2021

आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, रोहित शर्मा तीसरे पायदान पर

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में एक पायदान खिसक कर चौथे स्थान पर पहुंच गए। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में क्रमश: 56 और 66 रन की पारियां खेली थीं जिससे उनके 870 अंक हो गए हैं।

01/04/2021

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित को टीम की कमान

भारतीय कप्तान विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की आगामी टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है और उपकप्तान रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है।

24/10/2019

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिए राहत मैच, सचिन और वॉल्श निभाएंगे कोच की भूमिका

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिए खेले जाने वाले राहत मैच में सितारों से सजी क्रिकेट टीम के लिए भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडिज के तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श कोच की भूमिका निभाएंगे। प्रदर्शनी मैच के आयोजकों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

21/01/2020

विजय हजारे ट्रॉफी: चौथी हार के साथ खत्म हुआ राजस्थान का सफर, आखिरी लीग मैच में दिल्ली ने 8 विकेट से हराया

मेजबान राजस्थान का विजय हजारे ट्रॉफी राष्ट्रीय वनडे टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। सोमवार को एलीट ग्रुप डी के आखिरी मुकाबले में भी राजस्थान को दिल्ली के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान की यह लगातार चौथी हार रही और ग्रुप में एक जीत और चार हार के साथ उसका अभियान समाप्त हुआ।

02/03/2021