Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
खेल

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट खर्च करेगा चौगान में 50 करोड़, खेलमंत्री अशोक चांदना ने लिया सुविधाओं का जायजा

Friday, November 08, 2019 12:10 PM
चौगान स्टेडियम में खेल सुविधाओं का जायजा लेते हुए अशोक चांदना।

जयपुर। एसएमएस स्टेडियम की तर्ज पर अब वॉलसिटी के चौगान स्टेडियम परिसर में मल्टी स्पोर्टस फैसिलिटी विकसित की जाएगी। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चौगान में 50 करोड़ रुपए की लागत से खेल सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। प्रदेश के खेलमंत्री अशोक चांदना ने गुरुवार को चौगान स्टेडियम में उपलब्ध खेल सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने तरणताल, जिम, फुटबाल ग्राउण्ड और क्रिकेट ग्राउण्ड सहित खिलाड़ियों के ठहरने के लिए बने कमरों की स्थिति भी देखी। खेल परिषद के सचिव महेन्द्र मीणा और तकनीकी सलाहकार अखिलेश मित्तल ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत प्रस्तावित विकास कार्यों की जानकारी दी।

खेलमंत्री ने स्वीकृत कार्यों में देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि खिलाड़ियों के लिए इंडोर स्टेडियम का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सीईओ भवानी सिंह देथा ने भी दो दिन पूर्व खेल परिषद अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रस्तावित खेल सुविधाओं पर चर्चा की। चौगान में क्रिकेट के मैदान को विकसित करने पर चर्चा की गई ताकि एसएमएस स्टेडियम की तर्ज पर अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त क्रिकेट एकेडमी का संचालन किया जाए। इसमें कम से कम दस प्रेक्टिस विकेट तैयार किए जाएं। इसके अलावा तरणताल के रिनोवेशन, दो-दो बास्केटबाल और वालीबाल कोर्ट्स का निर्माण, फुटबाल और कबड्डी मैदान के साथ ही बैडमिंटन और वुशू खेल की सुविधाएं विकसित किए जाने पर भी चर्चा हुई। खेलमंत्री ने परिषद अधिकारियों से कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत खेल मैदानों का निर्माण खिलाड़ियों की जरूरत के हिसाब से किया जाए। साथ ही प्रशिक्षकों और खिलाड़ियों से भी फीडबैक लिया जाए। उन्होंने कहा कि चौगान में कम से कम किसी एक खेल का एक्सिलेंस सेंटर डवलप किया जाए।

यह भी पढ़ें:

धोनी 5वें नंबर पर करें बल्लेबाजी: सचिन

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी विश्वकप में भारतीय टीम के संयोजन को लेकर कहा है कि उनके अनुसार यदि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी

24/05/2019

सीएपी करेगी क्रिकेट खिलाड़ी तैयार

क्रिकेट अकादमी आफ पठान अत्याधुनिक कोचिंग तकनीक सेए जयपुर में युवाओं को खिलाड़ी के रूप में तैयार करेगी।

28/09/2019

मुझे यकीन है कि विराट 1983 का इतिहास दोहराएंगे : कपिल

वर्ष 1983 में इंग्लैंड की जमीन पर पहली बार भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले कपिल देव ने यकीन जताया है कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली एक बार फिर इंग्लैंड की जमीन पर उनका इतिहास दोहराएंगे।

09/05/2019

सीनियर महिला वनडे क्रिकेट : राजस्थान ने उत्तराखंड को 6 विकेट से हराया

राजस्थान की महिलाओं ने सूरत में खेली जा रही बीसीसीआई सीनियर महिला एकदिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में उत्तराखंड को 6 विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान ने उत्तराखंड को 8 विकेट पर 136 रन के स्कोर पर रोक दिया और जवाबी पारी में राजस्थान ने 44.1 ओवर में 4 विकेट पर 138 रन बना कर आसान जीत दर्ज की।

03/03/2020

परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे सचिन तेंदुलकर, लोगों से की वोट डालने की अपील

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में महाराष्ट्र में भी मतदान चल रहा है। सचिन तेंदुलकर बांद्रा के पोलिंग सेंटर पर पहुंचे और अपने परिवार के साथ मतदान किया।

29/04/2019

अश्विन ने IPL 2020 से पहले बल्लेबाजों को चेताया, मांकडिंग आउट को लेकर सवाल पर दिया ये जवाब

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण में क्रीज से बाहर रहने वाले हर खिलाड़ी को मांकडिंग आउट करने में हिचकिचाएंगे नहीं। अश्विन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर पर अपने एक प्रशंसक द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही।

31/12/2019

बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं, रन बनाकर करूंगा जोरदार वापसी : धवन

अगले वर्ष से टीम इंडिया में जोरदार वापसी करने के लिए तैयार भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि बेशक चोट लगने की वजह वह लगभग एक महीने से बल्लेबाजी नहीं कर सके है लेकिन वह बल्लेबाजी करना नहीं भूले है।

25/12/2019