Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
खेल

भारतीय कप्तान विराट कोहली का करेंगे हर तरह से पूरा समर्थन : गांगुली

Wednesday, October 23, 2019 17:00 PM
सौरव गांगुली ने संभाला पदभार।

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को अपना पदभार संभालने के बाद कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और वह उन्हें अपना पूरा समर्थन देंगे। बोर्ड अध्यक्ष ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि वह भारतीय क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं जो टीम इंडिया को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहते हैं। हमें उनके साथ बैठना होगा और देखना होगा कि वह क्या चाहते हैं। हम उनका हर तरह से समर्थन करेंगे।

गांगुली ने कहा कि उनके अध्यक्ष बनने की परिस्थितियां लगभग वैसी ही हैं जैसी उनके कप्तान बनने के समय थीं जब भारतीय क्रिकेट मैच फिक्सिंग प्रकरण से जूझ रहा था और मौजूदा समय में उनकी जिम्मेदारी बीसीसीआई के प्रशासन में सुशासन लाने की है। उन्होंने कहा कि विश्वसनीयता और भ्रष्टाचार को लेकर कोई समझौता नहीं होगा। मैं वैसे ही अपना काम करूंगा जैसा मैंने टीम इंडिया का नेतृत्व करते हुए किया था।

हालांकि सौरव गांगुली का कार्यकाल केवल 10 महीने ही रह पाएगा, लेकिन उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को गिनाते हुए कहा कि सुधारों को करना है, चीजों को व्यवस्थित करना है, राज्य संघों को भारी राशि देने की जरूरत है, हम नहीं जानते पिछले तीन वर्षों में क्या हुआ है क्योंकि हम इसका हिस्सा नहीं थे। इस दौरान न एजीएम हुई थी और न ही कार्यसमिति की बैठक हुई थी। हम हर स्थिति का संज्ञान लेंगे और भारतीय क्रिकेट के हित में सर्वश्रेष्ठ काम करेंगे।

यह भी पढ़ें:

एटीपी चैलेंजर्स के फाइनल में सुमित नागल

वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के पहले राउंड में दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर से पहल सेट छीनने वाले भारत के उभरते खिलाड़ी सुमित नागल ने अर्जेंटीना में चल रहे ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स टेनिस टूनार्मेंट के फाइनल में जगह बना ली है।

30/09/2019

महेंद्र सिंह धोनी की करारे शॉट मारने की कला अब भी बरकरार है: हरभजन

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सुझाव दिया कि महेंद्र सिंह धोनी की करारे शॉट मारने की कला अब भी बरकरार है और भारतीय टीम प्रबंधन को विश्व कप के दौरान उन्हें शुरू से ही आक्रमण करने के लिए जरूर उतारना चाहिए।

18/05/2019

स्मिथ और वार्नर की ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में वापसी, स्टॉयनिस बाहर

बेन मैक्डरमॉट और बिली स्टेनलेक को श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है जबकि पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और ओपनर डेविड वार्नर की टीम में वापसी हुई है।

08/10/2019

ICC Womens T-20 World Cup : सेमीफाइनल में टीम इंडिया की इंग्लैंड से भिड़ंत

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप टूर्नामेंट में मंगलवार के अंतिम ग्रुप मुकाबले बारिश के कारण धुल जाने के बाद टूर्नामेंट की सेमीफाइल लाइनअप तय हो गयी है, जिसमें गुरुवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा।

03/03/2020

IND vs AUS : राजकोट वनडे में भारत से बड़े बदलावों और सुधारों की अपेक्षा

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज के ओपनिंग मुकाबले में 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद अब खिलाड़ियों के बीच आत्ममंथन शुरू हो गया है और राजकोट में शुक्रवार को दूसरे मुकाबले से पहले उसके सामने बल्लेबाजी में सुधार और बड़े बदलावों का दबाव पैदा हो गया है।

16/01/2020

मोहम्मद शमी और मयंक अग्रवाल की ICC टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग, करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में अपने प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है।

17/11/2019

भारत और पाकिस्तान में होगा महामुकाबला, प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार

क्रिकेट इतिहास के दो सबसे बड़े चिर-प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर संडे को होने वाले आईसीसी विश्व कप के महामुकाबले में जबरदस्त भिड़ंत की उम्मीद है लेकिन इस पर महामुकाबले पर बारिश की आशंका के बादल मंडरा रहे हैं।

15/06/2019