Dainik Navajyoti Logo
Monday 18th of November 2019
 
खेल

भारतीय कप्तान विराट कोहली का करेंगे हर तरह से पूरा समर्थन : गांगुली

Wednesday, October 23, 2019 17:00 PM
सौरव गांगुली ने संभाला पदभार।

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को अपना पदभार संभालने के बाद कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और वह उन्हें अपना पूरा समर्थन देंगे। बोर्ड अध्यक्ष ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि वह भारतीय क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं जो टीम इंडिया को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहते हैं। हमें उनके साथ बैठना होगा और देखना होगा कि वह क्या चाहते हैं। हम उनका हर तरह से समर्थन करेंगे।

गांगुली ने कहा कि उनके अध्यक्ष बनने की परिस्थितियां लगभग वैसी ही हैं जैसी उनके कप्तान बनने के समय थीं जब भारतीय क्रिकेट मैच फिक्सिंग प्रकरण से जूझ रहा था और मौजूदा समय में उनकी जिम्मेदारी बीसीसीआई के प्रशासन में सुशासन लाने की है। उन्होंने कहा कि विश्वसनीयता और भ्रष्टाचार को लेकर कोई समझौता नहीं होगा। मैं वैसे ही अपना काम करूंगा जैसा मैंने टीम इंडिया का नेतृत्व करते हुए किया था।

हालांकि सौरव गांगुली का कार्यकाल केवल 10 महीने ही रह पाएगा, लेकिन उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को गिनाते हुए कहा कि सुधारों को करना है, चीजों को व्यवस्थित करना है, राज्य संघों को भारी राशि देने की जरूरत है, हम नहीं जानते पिछले तीन वर्षों में क्या हुआ है क्योंकि हम इसका हिस्सा नहीं थे। इस दौरान न एजीएम हुई थी और न ही कार्यसमिति की बैठक हुई थी। हम हर स्थिति का संज्ञान लेंगे और भारतीय क्रिकेट के हित में सर्वश्रेष्ठ काम करेंगे।