Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
खेल

टीम राजस्थान की पहली जीत, सेना को 48 रन से हराया

Wednesday, October 09, 2019 11:55 AM
कॉन्सेप्ट फोटो।

जयपुर। आदित्य गढ़वाल (91) और चेतन बिष्ट (71) के शानदार अर्धशतकों  व राहुल चाहर (56 पर 4 विकेट) और एसके शर्मा (40 पर 3 विकेट) की सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत टीम राजस्थान ने बुधवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप सी के मैच में सेना को 48 रन से हराया।


जयपुरिया स्कूल के ग्राउंड पर सेना ने टॉस जीतकर पहले टीम राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 239 रन बनाए। जिसमें चेतन और आदित्य के आलावा अर्जित गुप्ता ने 32 रन का योगदान दिया। सेना की ओर से दिवेश गुरूदेव पथानिया ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेना की टीम राजस्थान के गेंदबाजों के आगे नतमस्तक हो गई और पूरी टीम 44 ओवर में 191 रन पर आॅल आउट हो गई। सेना के लिए मोहित अहलावत ने 49 और नुकेल शर्मा ने 42 रन की पारी खेली। वहीं टीम राजस्थान की ओर से गेंदबाजी में राहुल चाहर ने 4, एसके शर्मा ने 3 और अभिमन्यु लाम्बा ने 2 विकेट लिए। इस पहली जीत के साथ ही टीम राजस्थान के खाते में चार अंक जुड़ गए।

यह भी पढ़ें:

चंद्रयान-2 पर हरभजन का ट्वीट, कई देशों के झंडे में चांद है, जबकि कुछ देश चांद पर हैं

चंद्रयान 2 मिशन की लॉन्चिंग के बाद क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्विट किया कि कई देशों के झंडे में चांद है, जबकि कुछ देशों के झंडे चांद पर हैं। उन्होंने पाकिस्तान सहित कई देशों के झंडे शेयर किए हैं।

23/07/2019

आरसीए की ईजीएम 4 नवम्बर को, चयन समितियों का किया जाएगा गठन

राजस्थान क्रिकेट संघ चुनाव के बाद पहली एक्ट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग 4 नवम्बर को होगी। मीटिंग में सीनियर और जूनियर के साथ महिला क्रिकेट की चयन समितियों का गठन किया जाएगा।

14/10/2019

टी-20 वर्ल्डकप को लेकर विराट का बड़ा बयान, कहा- प्रसिद्ध कृष्णा होंगे सरप्राइज पैकेज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में 7 विकेट की जीत में युवा खिलाड़ियों की अहम भूमिका की तारीफ करते हुए भविष्य में उन्हें अधिक मौके दिए जाने की बात दोहराई। विराट ने कहा कि मेरे हिसाब से केवल एक खिलाड़ी ही सरप्राइज पैकेज होगा। प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी की है।

08/01/2020

स्वर्ण पदक जीतकर जयपुर लौटीं शीतल तोमर और ममता कुमारी का किया शानदार स्वागत

दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता शीतल तोमर और ममता कुमारी गुरुवार को जयपुर लौटीं, जिनका सांगानेर एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया है।

12/12/2019

एटीपी फाइनल्स : 6 बार के चैंपियन फेडरर पहला मैच हारे, जोकोविच जीते

6 बार के चैंपियन रोजर फेडरर को वर्ष के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स के पहले ही मैच में डॉमिनिक थिएम के हाथों हार झेलनी पड़ गई, लेकिन विश्व के दूसरी रैंक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने माटियो बेरेटिनी के खिलाफ जीत दर्ज कर ली है।

11/11/2019

बैडमिंटन संघ ने दीनबंधु चौधरी को किया सम्मानित, मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया सम्मान

राजस्थान बैडमिंटन संघ ने अपने दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक दीनबंधु चौधरी और कर्नाटक हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहे एनके जैन का बैडमिंटन में उनकी सेवाओं के लिए सम्मान किया। सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दीनबंधु चौधरी और एनके जैन को सम्मान प्रदान किया।

25/02/2020

सेमीफाइनल का टिकट कटाने उतरेगी टीम इंडिया

आईसीसी विश्वकप में अभी तक अपराजित विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अपनी नई भगवा जर्सी में विजय अभियान को आगे बढ़ाते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाने के लिए उतरेगी।

30/06/2019