Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
खेल

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुई मंधाना

Tuesday, October 08, 2019 18:05 PM
स्मृति मंधाना (फाइल फोटो)

वड़ोदरा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गई हैं और उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकर को शामिल किया गया है। मंधाना को अभ्यास सत्र के दौरान दाहिने पैर के अंगूठे में फैक्चर हो गया, जिसके कारण उन्हें मैच के एक दिन पहले टीम से बाहर होना पड़ा। भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है और ऐसे में मंधाना का चोटिल होना टीम के चिंता का सबब बन गया है। हालांकि उनकी चोट कितनी गंभीर है इसकी पुष्टि अभी नहीं की गई है।

भारतीय महिला टीम के कोच डब्ल्यू वी रमन ने कहा कि मंधाना को बाहर रखने का फैसला एनसीए के फिजियो की सलाह के बाद लिया गया है। उन्हें एमआरआई कराने की जरुरत है, इसके लिए उनकी सूजन कम होना जरुरी है। जैसे ही उनकी एमआरआई हो जाएगी हमें उनकी चोट की गंभीरता का पता लग जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास रिजर्व तौर पर प्रिया पूनिया सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में है। अगर मंधाना फिट होती तो मुझे नहीं लगता था कि प्रिया को खिलाया जाता। हमें टीम का ऑलराउंड प्रदशर्न देखना था इसलिए हमने वस्त्रकर को टीम में शामिल किया।

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि यह सीरीज आईसीसी चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है इसलिए यह सही वक्त है कि टीम के नए खिलाड़ियों को मौके देकर उन्हें परखा जाए।

यह भी पढ़ें:

यशस्विनी ने जीता स्वर्ण और नौंवा ओलंपिक कोटा

भारत की 22 वर्षीय युवा निशानेबाज यशस्विनी सिंह देशवाल ने पूर्व ओलंपिक और विश्व चैंपियन यूक्रेन की ओलेना कोस्तेविच को चौंकाते हुए आईएसएसएफ विश्वकप राइफल/पिस्टल टूर्नामेंट में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ देश को नौंवा ओलंपिक कोटा भी दिला दिया।

01/09/2019

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में कभी नहीं हारी टीम इंडिया, विराट के दोहरे शतक का गवाह भी है यह मैदान

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गुरूवार से खेला जाना है। करीब 30,000 दर्शकों की क्षमता वाला मैदान भारतीय टीम के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है। मेजबान भारतीय टीम ने इस मैदान में अब तक सभी मैच जीते है। यह मैदान विराट कोहली के शानदार करियर के दूसरे दोहरे शतक का गवाह भी है।

12/11/2019

RCA के सलाहकार बने जीएस संधू, राजस्थान में बनेंगे तीन विश्वस्तरीय स्टेडियम

पूर्व सीनियर आईएएस आरसीए के सलाहकार बनाए गए हैं। मंगलवार को ने कार्यभार ग्रहण कर लिया, इस बारे में रसीए सचिव महेन्द्र शर्मा ने जानकारी दी है।

26/11/2019

IND vs SL : इंदौर में नए साल की पहली जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, फिल्डिंग पर करनी होगी मेहनत

भारतीय क्रिकेट टीम इंदौर के होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी 20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में विजय अभियान के लिए उतरेगी। तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारिश और गीली पिच के कारण रद्द करना पड़ा था।

06/01/2020

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के 11 साल पूरे, शेयर की डेब्यू मैच की फोटो

भारतीय कप्तान विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब 11 साल पूरे हो गए। इस मौके पर उन्होंने डेब्यू मैच की अपनी एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए प्रशंसकों का आभार जताया।

19/08/2019

IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से रौंदा, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) और ओपनर लोकेश राहुल (56) के शानदार अर्धशतकों से भारत ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मुकाबले में शुक्रवार को आसानी से 6 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

24/01/2020

पृथ्वी शॉ की विस्फोटक वापसी, डेपिंग प्रतिबन्ध के बाद युवा बल्लेबाज ने बनाए 63 रन

डोपिंग प्रतिबन्ध के बाद वापसी कर रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (63 रन) और आदित्य तारे (82 रन) की अर्धशतकीय पारियों से मुंबई ने मुश्ताक अली ट्रॉफी ग्रुप डी मुकाबले में रविवार को असम के खिलाफ 83 रन की जीत दर्ज कर ली।

18/11/2019