Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of June 2020
 
खेल

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुई मंधाना

Tuesday, October 08, 2019 18:05 PM
स्मृति मंधाना (फाइल फोटो)

वड़ोदरा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गई हैं और उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकर को शामिल किया गया है। मंधाना को अभ्यास सत्र के दौरान दाहिने पैर के अंगूठे में फैक्चर हो गया, जिसके कारण उन्हें मैच के एक दिन पहले टीम से बाहर होना पड़ा। भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है और ऐसे में मंधाना का चोटिल होना टीम के चिंता का सबब बन गया है। हालांकि उनकी चोट कितनी गंभीर है इसकी पुष्टि अभी नहीं की गई है।

भारतीय महिला टीम के कोच डब्ल्यू वी रमन ने कहा कि मंधाना को बाहर रखने का फैसला एनसीए के फिजियो की सलाह के बाद लिया गया है। उन्हें एमआरआई कराने की जरुरत है, इसके लिए उनकी सूजन कम होना जरुरी है। जैसे ही उनकी एमआरआई हो जाएगी हमें उनकी चोट की गंभीरता का पता लग जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास रिजर्व तौर पर प्रिया पूनिया सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में है। अगर मंधाना फिट होती तो मुझे नहीं लगता था कि प्रिया को खिलाया जाता। हमें टीम का ऑलराउंड प्रदशर्न देखना था इसलिए हमने वस्त्रकर को टीम में शामिल किया।

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि यह सीरीज आईसीसी चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है इसलिए यह सही वक्त है कि टीम के नए खिलाड़ियों को मौके देकर उन्हें परखा जाए।

यह भी पढ़ें:

बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को देनी चाहिए विदेशी लीग में खेलने की इजाजत: उथप्पा

भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का कहना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत देनी चाहिए। हमें बुरा लगता है जब हमें विदेशी लीग में खेलने जाने नहीं दिया जाता है।

22/05/2020

पहले वनडे में हार के बाद बोले विराट, कहा- हम बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाए

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली पराजय पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि हम बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड की टीम ने वाकई शानदार प्रदर्शन किया, वह जीत की हकदार थी।

05/02/2020

ओलंपिक क्वालिफायर मुक्केबाजी टूर्नामेंट, मैरीकॉम-पंघल ओलंपिक टिकट से एक जीत दूर

छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) और विश्व चैम्पियनशिप के रजत विजेता अमित पंघल (52 किग्रा) ने एशिया/ओसनिया ओलंपिक क्वालिफायर मुक्केबाजी टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया और अब वे टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने से महज एक जीत दूर रह गए हैं।

08/03/2020

चंद्रयान-2 पर हरभजन का ट्वीट, कई देशों के झंडे में चांद है, जबकि कुछ देश चांद पर हैं

चंद्रयान 2 मिशन की लॉन्चिंग के बाद क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्विट किया कि कई देशों के झंडे में चांद है, जबकि कुछ देशों के झंडे चांद पर हैं। उन्होंने पाकिस्तान सहित कई देशों के झंडे शेयर किए हैं।

23/07/2019

बजरंग और रवि ने जीता कांस्य पदक

विश्व के नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया (65 किग्रा) और रवि कुमार (57 किग्रा) ने देश को ओलम्पिक कोटा दिलाने के बाद विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत लिए, जबकि दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को 74 किग्रा फ्रीस्टाइल ओलंपिक वजन वर्ग के क्वालिफिकेशन में हार का सामना करना पड़ा।

21/09/2019

कोरोना संकट: पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी बढ़ाए मदद के हाथ, PM-CARES फंड में दिए 50 लाख रुपए

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारतीय खिलाड़ी लगातार मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। लगभग सभी खिलाड़ियों ने अपनी ओर से सहयोग दिया है। अब टीम इंडिया के पूर्व खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी 50 लाख रुपए की रकम पीएम केयर्स फंड में देने का वादा किया है।

06/04/2020

अभिषेक वर्मा को स्वर्ण के साथ ओलंपिक कोटा

भारतीय निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने शनिवार को यहां आईएसएसएफ राइफल/ पिस्टल विश्वकप में अपनी 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ देश के लिए पांचवां ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया।

28/04/2019