Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
खेल

स्मिथ और वार्नर की ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में वापसी, स्टॉयनिस बाहर

Tuesday, October 08, 2019 17:40 PM
डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

मेलबोर्न। बेन मैक्डरमॉट और बिली स्टेनलेक को श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है जबकि पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर डेविड वार्नर की टीम में वापसी हुई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। हालांकि मार्कस स्टॉयनिस को बाहर कर दिया गया है। स्टॉयनिस विश्व कप में मात्र 87 रन बना पाए थे और चोटों से जूझ रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि हम स्मिथ और डेविड का टी-20 टीम में स्वागत करते हैं। स्मिथ सभी प्रारूप में बेहतरीन बल्लेबाज हैं जबकि वार्नर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी-20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में भी सबसे ज्यादा रन बनाए। हमने इस सीरीज के लिए जो टीम चुनी है वह हर मैच की परिस्थिति के अनुकूल फिट बैठती है और काफी संतुलित है।

होन्स ने कहा कि हम अपने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं। मिशेल स्टार्क लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में हैं और वह किसी भी पिच पर बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। पैट कमिंस विश्व स्तरीय दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज हैं। एंड्रयू टाई भी विकेट निकालने में सक्षम है जबकि बिली स्टेनलेक टीम के महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं और केन रिचर्डसन सीमित ओवरों के बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में हमने शीर्ष और मध्यक्रम में बेहतरीन बल्लेबाजों का चयन किया है। ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमॉट, एश्टन टर्नर और एलेक्स कैरी मध्य क्रम के शानदार बल्लेबाजों में शामिल हैं जबकि शीर्ष क्रम में आरोन फिंच, वार्नर और स्मिथ है। स्पिनर के तौर पर हमारे पास एश्टन एगर और एडम जम्पा हैं जो सभी परिस्थिति में एक बेहतर टी-20 गेंदबाज साबित हुए हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को पहले श्रीलंका के साथ 27 अक्टूबर से 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जबकि इसके बाद 3 नवम्बर से उसे पाकिस्तान के साथ भी 3 टी-20 मैच और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

यह भी पढ़ें:

कोलकाता में हो सकता है गुलाबी गेंद से पहला डे नाइट टेस्ट

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि करते हुए कहा कि विराट कोहली गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए तैयार हो गए हैं।

26/10/2019

भारत की विंडीज पर संघर्षपूर्ण जीत

अपना पदार्पण मैच खेल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की घातक गेंदबाजी और अन्य गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से भारत ने वेस्ट इंडीज को पहले ट्वंटी-20 मुकाबले में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

04/08/2019

रोनाल्डो के चार गोल, पुर्तगाल ने लिथुआनिया को 5-1 से हराया

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के जबरदस्त चार गोल की बदौलत यूरो 2016 चैंपियन पुर्तगाल ने लिथुआनिया को यूरो 2020 क्वालिफाइंग ग्रुप बी मुकाबले में 5-1 से पराजित कर दिया।

11/09/2019

विश्व कप में भारत और इंग्लैंड खिताब के दावेदार : युवी

भारतीय ऑलराउंडर और वर्ष 2011 के क्रिकेट विश्व कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने शुक्रवार को कहा कि आगामी विश्व कप में भारत और इंग्लैंड खिताब के लिए उनकी पहली दो पसंद टीम है

04/05/2019

IND vs WIN : सीरीज जीतने और रिकॉर्ड जीत की बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया रविवार को स्पोटर्स हब स्टेडियम में वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मैच में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत वेस्ट इंडीज के खिलाफ लगातार 7 टी-20 मैच जीत चुका है और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार 8 टी-20 मैच जीतने के अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर है।

07/12/2019

पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर माधव आप्टे का निधन

पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर माधव आप्टे का सोमवार को मुंबई के ब्रिच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। आप्टे भारत के सबसे उम्रदराज चौथे जीवित टेस्ट क्रिकेटर भी थे।

23/09/2019

डैरेन ब्रावो के चोटिल होने पर ब्लैकवुड ने की बल्लेबाजी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच के चौथे दिन जेरमी ब्लैकवुड ने डैरेन ब्रावो के कनकशन सब्सिट्यूट के रूप में बल्लेबाजी की। अंपायर्स ने ब्लैकवुड को बल्लेबाजी करने की इजाजत दी।

03/09/2019