Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
राजसमन्द

राजसमंद: मादा पैंथर ने दिया 5 शावकों को जन्म, काश्तकारों में दहशत

Friday, November 08, 2019 23:15 PM
पैंथर शावक

राजसमंद। जिले के कुंवारिया कस्बे के समीपवर्ती आकोदिया का खेड़ा के बीड़े में स्थित हनुमान मंदिर के पास एक मादा पैंथर ने पांच शावकों को जन्म दिया है। ऐसे में  आस-पास होने से काश्तकारों मे भय व्याप्त है।

ग्रामीण लक्ष्मण लाल जाट ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर को ग्रामीण महिलाएं चारा काटने के लिए जंगल में गई थी। तभी वहां मंदिर के पास शावकों की आवाज सुनाई दी। इस पर महिलाओं ने नजदीक जाकर देखा को खड्डे में पांच शावकों दिखाई दिए। वहीं महिलाओं को मादा पैंथर भी विचरण करती दिखाई दी। महिलाओं ने अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलेती ही कई ग्रामीण शावकों को देखने के लिए मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों ने वन विभाग को मादा पैंथर एवं शवकों को जल्द ही पकड़ने की मांग की है।
 

यह भी पढ़ें:

काका ने की भतीजे की हत्या, 12 जनों पर केस दर्ज

देवगढ़। राजसमंद जिले के देवगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के रेबारियों की ढाणी गांव में खेतों पर जेसीबी मशीन लगाकर पाइप लाइन डालने की तैयारी कर रहे भतीजे पर काका ने हमसलाह होकर हमला कर दिया।

29/04/2020

सेना का जवान शिवपाल सिंह शहीद

जिले के भीम उपखंड की जस्साखेड़ा ग्राम पंचायत अंतर्गत आंतरिया गांव का इक्कीस वर्षीय जवान शिवपाल सिंह पुत्र सतपाल सिंह रावत जैसलमेर में सेना के अभ्यास के दौरान गोला-बारूद के फटने से गंभीर रूप से घायल हो गया।

11/11/2019

ट्रक की टक्कर से प्राइवेट स्कूल के प्रिंसीपल की मौत

राजसमंद/देवगढ़। राष्टय राजमार्ग 8 पर देवगढ़ थाना क्षेत्र में शक्करगढ़ के पास मंगलवार अलसुबह ट्रक की टक्कर से कार सवार संगीता पब्लिक स्कूल कांकरोली के प्रिंसीपल की मौके पर ही मौत हो गई।

26/11/2019

राजसमंद: जनता कर्फ्यू के दौरान स्वेच्छा से घरों में बंद रहे लोग, बाजार और सड़कों पर पसरा सन्नाटा

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रव्यापी जनता कर्फ्यू के आह्वान का राजसमंद जिले में खासा असर दिखाई दिया। रविवार को सुबह 7 बजे बाद शहर हो या गांव हर जगह सड़कों पर सन्नाटा पसर गया और कोरोना के खिलाफ जंग के लिए लोग स्वैच्छा से घरों से बाहर नहीं निकले।

23/03/2020

नीदरलैंड के महाराजा और महारानी से सांसद दीयाकुमारी की शिष्टाचार भेंट

भाजपा सांसद दियाकुमारी ने भारत यात्रा पर आये महाराजा विलियम अलेक्जेंडर और महारानी मैक्सिमा का नई दिल्ली में भावभीना स्वागत किया।

16/10/2019

सीमा, नैना, दीक्षा, पूजा, मनीषा, पूजा, मोनिका, ज्योति, विजयश्री व अनिता को मिला गोल्ड

जिला मुख्यालय के बालकृष्ण स्टेडियम कांकरोली के खेल मैदान में चल रही 39वीं पुरूष एवं 22वीं महिला जूनियर राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप का समापन रविवार देर रात हुआ।

17/02/2020

अयोध्या में कारसेवकों के बलिदान की स्मृति में रक्तदान शिविर संपन्न

विश्व हिंदु परिषद् एवं बजरंग दल प्रखंड एवं मधुकर रक्तपेढ़ी के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केलवाड़ा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 117 यूनिट रक्तदान हुआ।

03/11/2019