Dainik Navajyoti Logo
Friday 6th of December 2019
 
बारां

हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगाया जाम

Monday, August 12, 2019 01:25 AM
सीसवाली। गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्ञापन देते परिजन।

 सीसवाली। बारां जिले के सीसवाली कस्बे में 20 दिन पूर्व सर्राफा व्यापारी ब्रजेश सोनी की हत्या के मामले में हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिलाओं ने सोमवार को रैली निकाल कर प्रताप चौक बस स्टैण्ड पर जाम लगा कर धरना प्रदर्शन किया। धरना स्थल पर जिला कलक्टर को बुलाने की बात पर महिलाएं अड़ी रही।

   इससे पूर्व महिलाएं स्वर्णकार समाज मन्दिर में एकत्रित होकर सभी महिलाएं हाथो में तख्तियां लेकर जुलूस रुप में मुख्य बाजारों से होती हुई पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करती हुई प्रतापचौक बस स्टैंड पर पहुंची। जहां पर प्रताप चौक बस स्टैंड पर रोड जाम कर धरना  प्रदर्शन शुरू किया। भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नागरिक बोर्ड अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव,जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन ने जिला कलक्टर को धरना स्थल पर आने को दूरभाष से अवगत कराया मगर जिला कलक्टर नहीं आए।
जिससे सीसवाली कस्बे के लोगो व व्यापारियों में आक्रोश फैल गया।  एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार, बारां एडीएम सुदर्शन तोमर धरना स्थल पर पहुंचे। जहां बारां एडीएम सुदर्शन तोमर ने महिलाओ से वार्ता की व कहा कि हत्यारो को जल्दी से जल्दी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस प्रशासन  हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पूरी कोशिश में लगा हुआ है।
इसके बाद महिला प्रतिनिधि मण्डल द्वारा हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बारां एडीएम सुदर्शन तोमर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने में मृतक की बेटी श्रीयांशी सोनी, राधा नेनीवाल, सुधा शर्मा, ममता चोपदार, तेजकंवर बाई, सरिता गुप्ता, सुनिता सोनी, तारा बाई नागर,ज्योति नागर आदि प्रतिनिधि मण्डल की महिलाएं मौजूद रही। 
 उपजिला कलक्टर अशोक कुमार, तहसीलदार गजानन्द जागिंड,एसटी सेल डिप्टी सोजीलाल,मांगरोल थानाधिकारी,एसएचओ रामेश्वर चौधरी,कानूनगो बंशीलाल मीणा,पटवारी शम्भूदयाल स्वामी,सीसवाली थानाधिकारी नरपतदान सिंह मय जाप्ते के मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें:

निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराएं

लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों के कुल 1040 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा। जिले में 8 लाख 88 हजार 651 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। जिला मुख्यालय से रविवार को मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण दिया।

28/04/2019

किसानों को असुविधा न हो: कलक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि खरीफ फ सल हेतु बीज, खाद आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जानी चाहिए। जिससे किसानों को कोई असुविधा न हो। कलक्टर राव सोमवार को मिनी सचिवालय सभागार में आवश्यक सेवाओं संबंधी बैठक को संबोधित कर रहे थे।

24/06/2019

नदी में पानी की अधिक आवक, निचली बस्तियां खाली करवाई

बारां जिले सहित ऊपरी क्षेत्रों में लगातार बारिश होने से कालीसिंध नदी में उफान आने के कारण कालीसिंध नदी का उलटा पानी आने के कारण सीसवाली क्षेत्र में खाड़ी नदी में उफान आ गया। जिससे खाड़ी नदी की निचले क्षेत्र की मदारपुरा,हरिजन बस्ती, मुस्लिम बस्ती, भैरूपुरा के घरों में पानी घुस गया। जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

15/09/2019

बदमाशों ने 7 घरों के ताले तोड़े, पुलिस से मुठभेड़

स्थानीय पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के बाद भी बदमाश लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश में लगे हैं। सोमवार देर रात को फिर बदमाश देवरी में आए और करीब 7 जगह ताले तो तोड़ दिए।

01/10/2019

तेरे चेहरे पे वो जादू है ....

बारां में डोल मेला रंगमंच पर बीती रात आनन्द इवेन्ट म्यूजिकल गु्रप द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम देर रात तक चला। जिसमें नॉन स्टॉप संगीत की प्रस्तुति पर दर्शक झूम उठे। मौसम खुलने के बाद मेला पूर्ण यौवन पर आ गया।

18/09/2019

घरों में घुस रहा बारिश का पानी, नहीं बनी नालियां

शहर में एक-दो दिन पहले लगातार दो दिन तक हुई बारिश के चलते शिवाजी नगर के कई घरों में बारिश का पानी भर गया। मालियों की बाडी, पानी की टंकी के पास शिवाजी नगर निवासी हेमराज व बाबूलाल बैरवा ने बताया कि नगर परिषद की ओर से वार्ड में रोड तो बना दिया, लेकिन ठेकेदार की लापरवाही से रोड की साइडों में नालियां नहीं बन पा रही है।

17/08/2019

लोक कल्याण की योजनाओं का लाभ लें : कलक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समाज के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है। जिनका जागरूक होकर समुचित लाभ लेना चाहिए। कलक्टर राव बुधवार को मिनी सचिवालय सभागार में अल्पसंख्यक समाज की बैठक में सरकार की स्वरोजगार प्रशिक्षण, छात्रवृति योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे थे।

04/09/2019