Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of January 2020
 
बारां

हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगाया जाम

Monday, August 12, 2019 01:25 AM
सीसवाली। गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्ञापन देते परिजन।

 सीसवाली। बारां जिले के सीसवाली कस्बे में 20 दिन पूर्व सर्राफा व्यापारी ब्रजेश सोनी की हत्या के मामले में हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिलाओं ने सोमवार को रैली निकाल कर प्रताप चौक बस स्टैण्ड पर जाम लगा कर धरना प्रदर्शन किया। धरना स्थल पर जिला कलक्टर को बुलाने की बात पर महिलाएं अड़ी रही।

   इससे पूर्व महिलाएं स्वर्णकार समाज मन्दिर में एकत्रित होकर सभी महिलाएं हाथो में तख्तियां लेकर जुलूस रुप में मुख्य बाजारों से होती हुई पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करती हुई प्रतापचौक बस स्टैंड पर पहुंची। जहां पर प्रताप चौक बस स्टैंड पर रोड जाम कर धरना  प्रदर्शन शुरू किया। भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नागरिक बोर्ड अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव,जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन ने जिला कलक्टर को धरना स्थल पर आने को दूरभाष से अवगत कराया मगर जिला कलक्टर नहीं आए।
जिससे सीसवाली कस्बे के लोगो व व्यापारियों में आक्रोश फैल गया।  एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार, बारां एडीएम सुदर्शन तोमर धरना स्थल पर पहुंचे। जहां बारां एडीएम सुदर्शन तोमर ने महिलाओ से वार्ता की व कहा कि हत्यारो को जल्दी से जल्दी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस प्रशासन  हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पूरी कोशिश में लगा हुआ है।
इसके बाद महिला प्रतिनिधि मण्डल द्वारा हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बारां एडीएम सुदर्शन तोमर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने में मृतक की बेटी श्रीयांशी सोनी, राधा नेनीवाल, सुधा शर्मा, ममता चोपदार, तेजकंवर बाई, सरिता गुप्ता, सुनिता सोनी, तारा बाई नागर,ज्योति नागर आदि प्रतिनिधि मण्डल की महिलाएं मौजूद रही। 
 उपजिला कलक्टर अशोक कुमार, तहसीलदार गजानन्द जागिंड,एसटी सेल डिप्टी सोजीलाल,मांगरोल थानाधिकारी,एसएचओ रामेश्वर चौधरी,कानूनगो बंशीलाल मीणा,पटवारी शम्भूदयाल स्वामी,सीसवाली थानाधिकारी नरपतदान सिंह मय जाप्ते के मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें:

एक ही रात में दुकान सहित पांच घरों के तोडे ताले

कस्बे में एक ही रात में एक दुकान सहित आधा दर्जन घरों के ताले तोड़कर करीब डेढ़ लाख रुपए नकदी और पांच लाख रुपए कीमत के सोने चांदी के गहने चुराकर ले गए। शनिवार रात हुई चोरी की वारदात से लोगों में रोष है। ग्रामीणों ने थाने में पहुंचकर रोष प्रकट किया।

18/08/2019

ऑटो पलटने से एक दर्जन लोग घायल

कस्बाथाना थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे 27 पर शुक्रवार को सुबह एक गाय को बचाने के चक्कर में आॅटो पलटने से आॅटो में सवार एक दर्जन से अधिक बच्चे, महिलाएं सहित अन्य लोग घायल हो गए।

12/07/2019

लोक कल्याण की योजनाओं का लाभ लें : कलक्टर

जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समाज के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है। जिनका जागरूक होकर समुचित लाभ लेना चाहिए। कलक्टर राव बुधवार को मिनी सचिवालय सभागार में अल्पसंख्यक समाज की बैठक में सरकार की स्वरोजगार प्रशिक्षण, छात्रवृति योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे थे।

04/09/2019

देश में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर सरकार को कानून बनाना चाहिए: मुख्यमंत्री गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बारां में कहा कि हैदराबाद में हुए एनकाउंटर मामले में वहां की पुलिस ही ज्यादा खुलासा कर सकती है। पुलिस को कानून के अनुसार काम करना चाहिए।

06/12/2019

पात्र को मिले कल्याणकारी योजनाओं का लाभ

जिले के प्रभारी सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि अधिकारीगण प्रतिबद्धता से कार्य करते हुए लोक कल्याण की विभिन्न योजनाओं का समुचित लाभ पात्र एवं वंचित वर्ग को सुनिश्चित करें।

25/06/2019

ग्रामीणों ने उत्साह से चुने जनप्रतिनिधि

जिले की अटरू व बारां की पंचायत समिति के आम चुनाव के तहत शुक्रवार को पंच, सरपंच के चुनाव सम्पन्न हुए। ग्रामीणों में सर्दी के मौसम के बावजूद भी मतदान करने पहुचें साथ ही दिव्यांग सहित महिला, पुरूष व युवाओं को जोश मतदान के दौरान देखने को मिला।

17/01/2020

सभापति ने किया कॉलोनियों का दौरा कहा, व्यवस्थाएं सुधारों

नगर परिषद बारां क्षेत्र की रिद्धिका कॉलोनी समेत नाकोड़ा, बाबजी नगर में आमजन की समस्याओं से जुड़े मसलों को लेकर सभापति कमल राठौर द्वारा आमजन से मिलके वहां की समस्याएं जानी व शीघ्र समस्याओं के निराकरण को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

09/10/2019