Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
बारां

शनिधाम पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

Saturday, May 04, 2019 01:10 AM
केलवाड़ा। सीताबाड़ी में शनि अमावस्या पर स्नान करते हुए।

 बारां/केलवाड़ा। शनि अमावस्या पर शनिवार को बोरेडी ग्राम स्थित शनिधाम पर हजारों श्रद्धालु उमड़े और विशेष पूजन किया। श्रद्धालुओं ने शनि महाराज का दर्शन लाभ प्राप्त किया। 

       शनि अमावस्या पर बोरेडी शनिधाम मंदिर पर एक दिवसीय मेले का आयोजन किया। शनिधाम विकास एवं वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष बोरेडी स्थित शनिधाम पर शनि अमावस्या पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुगण शनि महाराज के दर्शन के लिए आते है। मेले में यहां अल सुबह से ही दर्शनार्थियों के पहुंचने का सिलसिला प्रारंभ हो गया। 
      जिसके मध्येनजर सुरक्षा एवं क्रमबद्ध रूप में दर्शन की व्यवस्था के लिए कार्यकर्ताओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए गए थे। शनिधाम विकास एवं वेलफेयर ट्रस्ट के प्रेरणास्त्रोत खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने शनिधाम पहुंचकर धर्म लाभ प्राप्त किया। 
इधर, सीताबाड़ी में स्रान के लिए आस्था का जनसैलाब उमड़ा। स्रानार्थियों ने कुंडों में डुबकी लगाकर मंदिरों में पूजाअर्चना की। सुरक्षा के लिए प्रशासनिक अमला जुटा रहा। शनिचरी अमावस्या के मौके पर  स्रान करने पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। लोगों की मान्यता है कि शनिचरी अमावस्या के दिन सीताबाड़ी में स्रान करने से मोक्ष की प्राप्ति होती  है।
       यहां शुक्रवार शाम से श्रद्धालुओं का सीताबाड़ी पहुंचना शुरू हो गया जो कि देर रात तक जारी रहा। 4 बजते ही  स्रान को श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा। एक ओर सीताबाड़ी में स्रान को श्रद्धालुओं का तांता लग रहा। राम कुंड, शिव कुंड, लवकुश कुंड, लक्षमण कुंड, सूर्यकुंड में श्रद्धालु गर्मी में स्रान का आनंद लेते दिखे। 
यह भी पढ़ें:

पुलिस ने अवैध बजरी से भरी सात ट्रैक्टर-ट्रॉली जप्त की, चालक गिरफ्तार

जिला पुलिस अधीक्षक बारां द्वारा अवैध खनन के विरूद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत सीआई ताराचन्द के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस ने अवैध खनन के विरुद्ध बडी कार्यवाही करते हुए अवैध बजरी से भरी सात ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर सभी चालकों को गिरफ्तार कर लिया है।

02/06/2019

संविधान निर्माता के सर्किल का होगा भव्य निर्माण

देश में संविधान के निर्माता व सामाजिक समरसता के परिचायक बाबा साहेब अंबेडकर के नाम से स्थापित सर्किल के कायाकल्प नवीनीकरण करने के लिए सर्किल निर्माण का शिलान्यास सभापति कमल राठौर ने किया।

19/02/2021

मरीज के परिजन ने डॉक्टर को मारा थप्पड़, डॉक्टरों ने किया घेराव

जिला अस्पताल बारां के फि मेल मेडिकल वार्ड में भर्ती विवाहिता की मृत्यु होने पर आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टर से अभद्रता करते हुए मारपीट कर दी। जिससे थोड़ी देर के लिए अस्पताल में हंगामा हो गया। सभी चिकित्सकों व नर्सिंग कर्मियों ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल में पुलिस चौकी का घेराव किया और कार्य का बहिष्कार दिया।

05/09/2019

महोत्सव स्वरूप मनाया राष्टÑीय बालिका दिवस

बारां शहर में राष्टÑीय बालिका दिवस शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर महोत्सव स्वरूप मनाया।

24/01/2020

भरतपुर जिले से आ रही राहत सामग्री, मिलेगा लाभ

नीति आयोग द्वारा घोषित आंकाक्षी राजस्थान के बारां जिला के कोरोना-19 संक्रमण से प्रशासनिक अधिकारी तथा चिकित्साधिकारियों के जीवन बचाव के लिए लुपिन फाउंडेशन भरतपुर ने कोविड-19 संक्रमण बचाव सामग्री भेजी।

05/05/2020

हारे सरपंच प्रत्याशी के परिजनों ने सहरिया परिवारों पर किया हमला

पंचायत चुनाव में राजपुर मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक मतगणना के बाद हारे हुए सरपंच प्रत्याशी के परिजनों सहित अन्य 15 लोगों ने देर रात बड़ारा गांव की शायरियां बस्ती में घर जाकर सहरिया मतदाताओं के महिला-पुरुषों के साथ मारपीट कर मकानों में तोड़फोड़ कर दी। जिससे सहरिया परिवार के लोगों में ड का माहौल बना हुआ है।

23/01/2020

पात्र को मिले कल्याणकारी योजनाओं का लाभ

जिले के प्रभारी सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि अधिकारीगण प्रतिबद्धता से कार्य करते हुए लोक कल्याण की विभिन्न योजनाओं का समुचित लाभ पात्र एवं वंचित वर्ग को सुनिश्चित करें।

25/06/2019