Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
झालावाड

चिकित्सक के अभाव में उपचार को तरसे मरीज

Tuesday, September 10, 2019 01:10 AM
चौमहला। कुंडला का आदर्श चिकित्सालय।

 चौमहला। चौमहला के समीप कुण्डला गांव के राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में तीन माह से चिकित्सक नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। जिससे मजबूरन बीमारों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। इस समय मौसमी बीमारियां चल रही है, ऐसे में चिकित्सक नहीं होना परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार कुंडला चिकित्सालय में  कार्यरत चिकित्सकों को तीन महीने से प्रतिनियुक्ति पर अन्यत्र लगा रखा है। जिस कारण कुण्डला सहित रावनगुराड़ी, पारापीपली, सोमचडी, खेजड़िया, सिंधला, भड़का, हडमतिया, रातीखेड़ी सहित आस-पास के ग्रामीण परेशान हो रहे है। मजबूरी में उन्हें झोलाछाप चिकित्सकों से उपचार करवाना पड़ रहा है या दस किलोमीटर दूर चौमहला आना पड़ रहा है।
      मौसमी बीमारियों के प्रकोप के चलते ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने 5 सितम्बर को तीन-तीन दिन के लिए दो चिकित्सकों के आदेश भी कर दिए, लेकिन एक चिकित्सक सिर्फ  शुक्रवार को यहां आया उसके बाद नदारद है। कुण्डला निवासी ओमप्रकाश राठौर ने बताया कि यहां पदस्थ चिकित्सक रामावतार व डॉ. शाहिद खान को तीन माह से डग लगाया है। राज्य सरकार द्वारा 13 अगस्त को आदेश जारी कर सभी प्रतिनियुक्तियां रद्द कर दी। इसके बावजूद भी यहां सरकार के आदेश बेअसर है।
       वहीं कुण्डला निवासियों ने बताया कि 5 सितम्बर को ब्लॉक चिकित्साधिकारी ने आदेश कर सप्ताह में तीन-तीन दिन के लिए अलग-अलग चिकित्सकों के आदेश किए थे, लेकिन यहां सिर्फ  शुक्रवार को एक चिकित्सक आया था, उसके बाद कोई नहीं आया। ऐसे में मौसमी बीमारियों के प्रकोप से जूझ रहे लोग परेशान हो रहे है।
-
 कुंडला चिकित्सालय में चिकित्सक नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है, उन्हें चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही है।
-पवन डोसी, कुंडला निवासी
-
 कुंडला चिकित्सालय में तीन माह से चिकित्सक नहीं है। जिस कारण मरीजों को इलाज के लिए चौमहला जाना पड़ता है।
-ऋतु बैरागी, सरपंच कुंडला
-
  डॉ. शाहिद खान की प्रतिनियुक्ति रद्द कर उनके मूल पदस्थापना कुंडला में लगाने के आदेश जारी कर दिए है।
-डॉ. विकास जैन, ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डग
यह भी पढ़ें:

विधायक गोविंद रानीपुरिया नहीं बता पाए किसकी गरीबी दूर की

देश की प्रमुख समस्या गरीबी को मिटाने के लिए भले ही सरकारों ने कई योजनाएं चला रखी हो लेकिन कई जनप्रतिनिधियों को योजनाओं के बारे में जानकारी तक नहीं होने से वे गरीबी को दूर नहीं कर पा रहे है।

07/06/2019

जिला कलक्टर ने पहल का लिया फीडबेक

शिक्षा विभाग के समन्वय से राउमावि नवीन भवन झालावाड़ में चल रहे प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क क्लासेज पहल का जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने बुधवार को निरीक्षण कर सभी विद्यार्थियों व शिक्षकों से कोचिंग में बेहतर अध्ययन एवं प्रबंधन व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुझाव व फ ीडबेक लिए।

11/09/2019

सीएचसी में फेंके पत्थर, दो जने चोटिल

सामुदायिक चिकित्सालय चौमहला में तीन दिन से देर रात्रि में अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा पत्थर आने की घटना से अस्पताल में दशहत का माहौल है। वहीं कस्बे में यह कौतूहल का विषय बना हुआ है। पत्थर किधर से आ रहे है, यह पता नहीं लग पा रहा है।

28/04/2019

रैली से दिया शांति और सद्भावना का संदेश

उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार आमजन में शांति, सद्भावना एवं भाईचारे की भावना बनी रहे, इसके लिए जिला स्तर पर शुक्रवार को मिनी सचिवालय के समस्त विभागों में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा जिला स्तर के विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के विद्यार्थियों एवं स्काउट गाइड द्वारा रैली निकाली गई।

08/11/2019

सर्दी ने छुड़ाई धूजणी, घरों में दुबके रहे लोग

झालावाड़ में इन दिनों सर्दी अपने रोद्र रूप में है। जिसके चलते शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक जा पहुंचा। जिससे लोग जरुरी कामकाज होने पर ही जल्दी घर से निकले।

27/12/2019

काली घटाएं छाई, गर्जना के साथ जमकर बरसे बादल

शहर में सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर चला, जो रात तक जारी रहा। बुधवार को सुबह लगभग 10.30 बजे से झालावाड़ शहर में हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई, जो दोपहर तेज बरसात में तब्दील हो गई।

03/07/2019

डकैती की योजना बनाते पांच आरोपी गिरफ्तार

डकैती की योजनाएं बनाते हुए नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने पांच कंजर जाति के लोगों को दो मोटरसाइकिल समेत अवैध धारदार के साथ गिरफ्तार किया।

14/08/2019