Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
झालावाड

मां व तीन बच्चों के शव मिले, मुखिया फरार

Tuesday, October 08, 2019 01:35 AM
सुनेल। संदिग्ध मौत की परिजनों से जानकारी लेते हुए एसपी।

 सुनेल।  झालावाड़ जिले के सुनेल थाना क्षेत्र के गांव ढाबला खींची में मंगलवार को एक ही परिवार की महिला एवं तीन बच्चों के संदिग्ध हालत में शव मिले। शुरूआती जांच में मामला हत्या का लग रहा है। परिवार का मुखिया फरार है। 

     परिजनों ने अंदेशा जताया कि कर्ज चुकाने के दबाव के चलते परिवार के मुखिया ने यह कदम उठाया। घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी तुरंत मय पुलिस जाप्ते के घटना स्थल पहुंचे। मौका मुआयना किया और परिवार के मुखिया की तलाश करने के निर्देश जारी किए। पुलिस उपाधीक्षक पिड़ावा, उपाधीक्षक भवानीमंडी, एसएचओ जितेंद्र सिंह मय जाब्ते के वहां पहुंचे।
    परिवार के 4 सदस्यों के शव बरामदे के बाद वाले कमरों में मिले। मुखिया की पत्नी जाहिदा बी के मुंह पर झाग थे, पुत्र अल्फेज के गले में रस्सी बंधी थी, शव जमीन पर पड़ा था।  दो पुत्री के शव एक के गले में रस्सी बंधी थी तो दूसरे के गले में दुपट्टा बंधा था। जिनका शव बगल वाले कमरे में मिला। जिस मकान में शव मिले वह 2 माह से ताला बंद था। जिससे पता चलता है कि हत्या अन्य जगह हुई, लाश यहां लाए।
    परिवार का मुखिया परिवार के साथ इसके बगल वाले रिश्तेदार के मकान मेंं किराए से रह रहा था। उस स्थान से घटना स्थल पर छत के रास्ते से आ जा सकते हैं। यहां जाहिदा बी 40 वर्ष, मुस्कान 14 वर्ष, अल्फिया 12 वर्ष, अल्फेज 10 वर्ष के शव मिले। पुलिस ने शव बरामद कर राजकीय इब्राहिम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुनेल में मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम करा परिजनों के सुपुर्द किए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया, आरोपी की तलाश जारी है।
 मुखिया सुबह से फरार
  एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि ढाबला खींची में शव मिलने की सूचना पर थानाधिकारी गांव पहुंचे। मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। घटना को बारीकी से मुआयना कर अनुसंधान के निर्देश दिए। मृतकों के गले में निशान थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर आगे कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मुखिया शाकिर पर कर्ज काफी ज्यादा था। मुखिया शाकिर सुबह 5:30 बजे से फरार है। इसकी तलाश जारी है। 
   इधर, मृतका के जेठ इकबाल ने बताया कि मेरे छोटे भाई की पत्नी और तीन बच्चों की सूचना पड़ौसियों ने दी कि वह सभी मृत अवस्था में पड़े हैं। इकबाल ने बताया कि शाकिर से कल सुनेल से कुछ लोग पैसे मांगने आए थे। मेरे भाई ने उसका मकान भी राजू गुर्जर के यहां गिरवी रखा था, हो सकता है उसके असर में यह कदम उठा लिया।
यह भी पढ़ें:

कार की टक्कर से बाइक सवार दो जनों की मौत

थाना क्षेत्र में उन्हेल नागेश्वर की तरफ से तेज गति से आ रही एक वैन ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार दो जनों की मौत हो गई।

26/11/2019

जिला कलक्टर ने पहल का लिया फीडबेक

शिक्षा विभाग के समन्वय से राउमावि नवीन भवन झालावाड़ में चल रहे प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क क्लासेज पहल का जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने बुधवार को निरीक्षण कर सभी विद्यार्थियों व शिक्षकों से कोचिंग में बेहतर अध्ययन एवं प्रबंधन व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुझाव व फ ीडबेक लिए।

11/09/2019

चिकित्सा, शिक्षा, आईसीडीएस मिलकर करेंगे सहयोग

जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में मिजल्स-रुबेला अभियान को लेकर मिनी सचिवालय सभागार में जिला टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया। जिले में भी रुबेला और खसरा रोग से बचाने के लिए बच्चों को नि:शुल्क टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए खसरा-रुबेला (एमआर) के टीके बच्चों को लगाए जाएंगे।

21/05/2019

झालरापाटन में मिले तीन और कोरोना पॉजीटिव

झालावाड़ जिले में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बुधवार को झालरापाटन नगर में 3 और कोरोना संक्रमित रोगी मिले हैं। यह तीनों मंगलवार को मिले संक्रमित के परिजन बताए गए हैं।

06/05/2020

मंडी में अव्यवस्थाओं से परेशान हो रहे व्यापारी

देश की दूसरे नम्बर की संतरा मंडी कही जाने वाली संतरा मंडी आरंभ हुए एक पखवाड़ा पूरा हो गया लेकिन अब तक लाइट व पानी की पुरी व्यवस्था नहीं होने से व्यापारी व किसान परेशान हो रहे है। मंडी में अभी प्रतिदिन 4 से 5 गाड़ी संतरे की आवक हो रही है।

09/11/2019

मानवता शर्मसार, मौत के बाद भी नहीं दिया शव, कहा शुल्क लाओ

झालावाड़ में निजी चिकित्सालय एलएन सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में युवती का इलाज करवाने आए परिजनों से पहले तो अस्पताल प्रशासन ने भामाशाह कार्ड लेकर उसे भर्ती कर लिया, लेकिन युवती के परिजनों के अनुसार सही देखभाल नहीं होने से चंद घंटों में युवती की मौत हो गई।

15/03/2020

क्षतिग्रस्त नालों को कराया दुरूस्त, मिलेगी राहत

समीपवर्ती भैसोदामंडी पर बने नालों के ढक्कन क्षतिग्रस्त होने से आए दिन वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने से काफी लम्बे समय से समस्या बनी हुई थी। इस मामले में दैनिक नवज्योति में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित करने के बाद अब ग्राम पंचायत की ओर से नालों को दुरूस्त करवाया गया।

22/02/2020