Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
बिज़नेस

सत्यनिष्ठा मौद्रिक भ्रष्टाचार से ऊपर एवं परे: के वी चौधरी

Tuesday, September 10, 2019 11:35 AM
सतर्कता कॉन्क्लेव में मौजूद गणमान्य।

नई दिल्ली। इस्पात मंत्रालय तथा एनएमडीसी द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित तीन दिवसीय सतर्कता कॉन्क्लेव का गत शनिवार को समापन हुआ। इस अवसर पर भूतपूर्व सीवीसी के वी चौधरी मुख्य अतिथि व वाई वी कृष्णा संयुक्त निदेशक सीबीआई गेस्ट ऑफ ऑनर थे। समापन समारोह में सुमित देब निदेशक (कार्मिक) एनएमडीसी तथा टी श्रीनिवास संयुक्त सचिव, इस्पात मंत्रालय के साथ साथ इस्पात मंत्रालय के अन्य पीएसयू के मुख्य सतर्कता अधिकारी उपस्थित थे।

वीवीएस श्रीनिवास मुख्य सतर्कता अधिकारी, एनएमडीसी लिमिटेड ने अतिथियों तथा प्रतिनिधियों का स्वागत किया तथा कॉन्क्लेव की सफलता के लिए सचिवए इस्पात मंत्रालय तथा सीएमडी एनएमडीसी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे कॉन्क्लेव के माध्यम से संगठन को जीवंत एवं प्रभावशाली बनाने के लिए पारदर्शिता के महत्व को कर्मचारियों को समझाने का कार्य संभव हो सकता है। के.वी.चौधरी ने अपने भाषण में सत्यनिष्ठा के महत्व को रेखांकित किया तथा इस संबंध में प्रणाली एवं प्रक्रियाओं की आवश्यकता के महत्व पर बल दिया। उन्होंने कहा कि केवल मौद्रिक भ्ष्टाचार का उन्मूलन ही पर्याप्त नहीं है तथा निर्णय लेने वाले सभी अधिकारियों को अपने कार्य के द्वारा इस संबंध में उदाहरण प्रस्तुत करने चाहिए।

यह भी पढ़ें:

सकारात्मक वार्ता के बाद बैंकिंग संगठनों की प्रस्तावित हड़ताल स्थगित

बैंकिंग के चारों अधिकारी संगठनों की प्रस्तावित दो दिन की हड़ताल दिल्ली में वित्त सचिव, भारत सरकार के साथ हुई सकारात्मक वार्ता के बाद स्थगित कर दी गई है।

25/09/2019

वनप्लस ने एप्पल और सैमसंग को पछाड़ा

2019 की दूसरी तिमाही के दौरान स्मार्टफोन शिपमेंट में शानदार 33 फीसदी की वार्षिक वृद्धि दर्ज की गई है जो कि कुल-मिलाकर सभी स्मार्टफोन शिपमेंट की सिंगल डिजिट में दर्ज बढ़त के मुकाबले कहीं ज्यादा है।

02/08/2019

एनबीएफसी के लिए एक विशेष तरलता विंडो खुले

वित्तीय क्षेत्र एवं पूंजी बाजार के प्रतिनिधियों ने वर्ष 2019-20 के बजट में बैंको की गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) के लिए किए जाने वाले प्रावधानों की समीक्षा के लिए समिति बनाने, गैर-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (एनबीएफसी) के लिए अलग से विशेष तरलता विंडो शुरू करने और लघु बचत योजनाओं पर मिलने वाले ब्याज की समीक्षा करने के सुझाव दिए हैं।

14/06/2019

यामाहा लांच करेगी नया प्रोडक्ट

यामाहा भारत में अपना नया प्रोडक्ट 19 दिसंबर को लांच करेगी, हालांकि, कंपनी ने इसकी जानकारी नहीं दी है कि यह नया प्रोडक्ट क्या होगा, लेकिन इसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं।

30/10/2019

एयरटेल और वोडाफोन आइडिया बढ़ाएंगे टैरिफ

गलाकट प्रतिस्पर्धा और नई नीतियों के अनुरूप बकाये लाइसेंस शुल्क भुगतान के अदालती आदेश के कारण चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में हजारों करोड़ रुपये का घाटा खा चुकी दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन आइडिया लिमिटेड और भारती एयरटेल ने एक दिसंबर से टैरिफ दरों में बढोतरी करने की घोषणा की है।

19/11/2019

भारतीय जीवन बीमा निगम का बीमा सप्ताह शुरू

भारतीय जीवन बीमा निगम, जयपुर मण्डल 2 की ओर से आयोजित बीमा सप्ताह शुभारम्भ समारोह में सभी कर्मचारियों-अधिकारियों के साथ क्षेत्रीय सलाहकार समिति के सदस्य, बिजनेस पार्टनर आईडीबीआई व एक्सिस बैंक से पधारे विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।

03/09/2019

ट्रंप ने हुआवेई पर कसा शिकंजा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के साथ व्यापार समझौते के पटरी पर आने की संभावनाओं को एक बार फिर संदेह के घेरे में डालते हुए चीन की दूरसंचार कंपनी हुआवेई के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

17/05/2019