Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of January 2020
 
बिज़नेस

चिरेका की दानकुनी इकाई ने देश को समर्पित किया 100वां रेल इंजन

Tuesday, August 13, 2019 12:55 PM
चितरंजन रेल इंजन कारखाना के महाप्रबंधक रेल इंजन को हरी झंडी दिखाते हुए

चित्तरंजन। दानकुनी चितरंजन रेल इंजन कारखाना (चिरेका) की सहायक इकाई द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष 2019-20 में 100वां विद्युत रेल इंजन का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है, जो एक कीर्तिमान है। चिरेका की दानकुनी की उपलब्धि पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। मुख्य रूप से प्रवीण कुमार मिश्रा महाप्रबंधक चितरंजन रेल इंजन कारखाना के कर कमलों द्वारा 100वें विद्युत रेल इंजन मंगलवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए देश सेवा में समर्पित किया।

इस अवसर पर चितरंजन रेलइंजन कारखाना एवं दानकुनी इकाई के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी गण उपस्थित थे। अपने वक्तव्य में प्रवीण कुमार मिश्रा ने कहा कि कम समय में कर्मचारियों एवं अधिकारियों की टीम ने कार्यकुशलता और बेहतर प्रबंधन के बल पर 100वें रेल इंजन का निर्माण कर एक गौरवान्वित कीर्तिमान स्थापित किया है। जिसके लिए पूरी टीम बधाई के पात्र हैं।

यह भी पढ़ें:

ओएलएक्स ने शुरू की उपभोक्ता सुरक्षा पहल

ऑनलाइन क्लासिफाइड मार्केटप्लेस ओएलएक्स ने अपनी उपभोक्ता सुरक्षा पहलों को शुरू करने की घोषणा की है जिसका उद्देश्य यूजरों को ऑनलाइन सुरक्षित लेनदेन सुनिश्चित करना और और इंटरनेट यूजरों को शिक्षित करना है।

19/06/2019

मारुति ने स्विफ्ट, बलेनो समेत कई मॉडल्स के दाम 5 हजार रुपए तक घटाए

देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजूकी इंडिया लिमिटेड ने ऑटोमोबाइल क्षेत्र की मंदी को दूर करने के लिए सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों का स्वागत करते हुए चुनिंदा मॉडल्स के दाम 5 हजार रुपए तक घटाने की घोषणा की है।

25/09/2019

जेट एयरवेज को बचाने के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की अपील

वित्तीय संकट के कारण फिलहाल परिचालन स्थगित कर चुकी निजी विमान सेवा कंपनी के कर्मचारियों ने गुरुवार को यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया तथा एयरलाइन

19/04/2019

#Budget2019: आरबीआई की निगरानी में होगी हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में आम बजट पेश कर रही हैं। बजट के दौरान उन्होंने एनपीएफ पर ऐलान किया।

05/07/2019

मारुति ने मुंद्रा बंदरगाह से किया 10 लाखवीं कार का निर्यात

देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से कंपनी की 10 लाखवीं कार निर्यात की। कपंनी ने बताया कि ऑक्सफोर्ड ब्लू रंगीन की सेडान डिजायर को गुरुवार को मुंद्रा बंदरगाह से चिली के लिए भेजा गया।

19/09/2019

फ्लीका इंडिया ने दिया युवाओं को प्रशिक्षण व रोजगार

स्टार्टअप फ्लीका इंडिया ने हाल ही में 52 विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देकर रोजगार के अवसर प्रदान किए। फ्लीका इंडिया ने उद्यमशीलता की आकांक्षा रखने वाले छात्रों को खुद का फ्लीका सेंटर स्थापित करने के लिए प्रेरित किया एवं फ्लीका सेंटर स्थापित करने के लिए बुनियादी सहायता देने का एलान किया।

30/08/2019

विदेशी मुद्रा भंडार में तीन सप्ताह बाद आई गिरावट

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 17 मई को समाप्त सप्ताह में लगातार तीन सप्ताह की बढ़त खो हुआ 2.06 अरब डॉलर घटकर 417.99 अरब डॉलर पर आ गया।

25/05/2019