Dainik Navajyoti Logo
Saturday 7th of December 2019
 
बिज़नेस

व्हाट्सएप के जरिए एयू बैंक में खाता खोले, कैरिक्स मोबाइल के साथ भागीदारी

Tuesday, August 13, 2019 12:55 PM
एयू बैंक के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल।

जयपुर। एयू स्मॉल फाइनेन्स बैंक ने व्हाट्सएप के माध्यम से सेविंग्स बैंक अकाउंट खोलने की प्रक्रिया की शुरुआत की घोषणा की है। यह सेवा टेक्नोलॉजी कंपनी कैरिक्स मोबाइल द्वारा संचालित है, जिसके लिये उन्नत मल्टी-चैनल कन्वर्सेशनल एवं कम्यूटेशनल प्लेटफॉर्म का उपयोग किया गया है। कैरिक्स के बहुआयामी प्लेटफॉर्म का उपयोग कर एयू बैंक के इच्छुक ग्राहक व्हाट्सएप पर एक चैट जैसे इंटरफेस का उपयोग करते हुए 5 मिनट से भी कम समय में अपना बचत खाता खोलने की शुरुआत कर सकेंगे।

एयू स्मॉल फाइनेन्स बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय अग्रवाल ने कहा कि व्हाट्सएप छोटी सी अवधि में दुनियाभर के लोगों के दैनिक जीवन का हिस्सा बन चुका है। अपने यूजर-फ्रैंडली इंटरफेस के जरिए यह कई फीचर्स की पेशकश करता है। लोगों के जीवन पर उसके व्यापक प्रभाव को देखते हुए एयू बैंक ने इस प्लेटफॉर्म का उपयोग लोगों के लिए करने का निर्णय लिया है ताकि हम अपने संभावित ग्राहकों से जुड़ सकें। कैरिक्स मोबाइल के मुख्य परिचालन अधिकारी दीपक गोयल ने कहा कि इस अनूठी व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा की पेशकश के लिए एयू बैंक के साथ भागीदारी करना सुखद रहा।

यह भी पढ़ें:

शेयर बाजार में लिवाली, सेंसेक्स 95 अंक और निफ्टी 18 अंक चढ़ा

वैश्विक स्तर से मिले मिश्रित रूझानों के बीच घरेलू स्तर पर ऑटो एवं आईटी समूहों में हुई लिवाली के बल पर बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में तेजी रही जिससे बीएसई का सेंसेक्स 95 अंक और एनएसई का निफ्टी 16 अंक चढ़ने में सफल रहा।

23/10/2019

जेके व्हाइट सीमेंट नागौर गोटन को मिला 'बेस्ट एम्प्लॉयर अवॉर्ड'

उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा, एसोसिएशन के अध्यक्ष एन के जैन, युकोरी के अध्यक्ष विनोद गुप्ता सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद हैं।

15/11/2019

औद्योगिक रफ्तार धीमी पड़ी

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार को डबल झटका लगा है। मई में एक तरफ जहां औद्योगिक उत्पादन की रफ्तार नरम पड़ गई, वहीं जून में खुदरा महंगाई दर में उछाल आया है।

13/07/2019

वैश्विक सोच में आया बदलाव मंदी का कारण : एसबीआई चेयरमैन

भारतीय स्टेट बैंक आॅफ इंडिया ग्रुप के चेयरमैन ने मंदी को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि पिछले कई सालों में वैश्विक सोच में बदलाव आया है।

22/08/2019

विदेशी निवेशकों की लिवाली से शेयर बाजार मजबूत, सेंसेक्स 292 अंक और निफ्टी 87 अंक चढ़ा

एफपीआई की लिवाली और ऑटो, धातु तथा बैंकिंग सेक्टरों में निवेश धारणा मजबूत रहने से घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को लगातार तीसरे दिन बढ़त बनाते हुए दो सप्ताह से ज्यादा के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

15/10/2019

आदि समूह के साथ मिलकर जेट एयरवेज के लिए बोली लगाएंगे कर्मचारी

वित्तीय संकट के कारण ढाई महीने से सेवाएं बंद कर चुकी निजी विमान सेवा जेट एयरवेज के कर्मचारी राष्ट्रीय कंपनी कानून प्राधिकरण की ओर से शुरू की गई समाधान प्रक्रिया में आदि समूह के साथ मिलकर बोली लगाएंगे।

29/06/2019

रिलायंस जियो का लाभ 46 प्रतिशत बढ़ा

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने बाजार उम्मीदों से इतर चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान 891 करोड़ रुपए का खरा मुनाफा कमाया है जो पिछले साल की इसी अवधि के 612 करोड़ रुपए की तुलना में 45.6 प्रतिशत अधिक है।

20/07/2019