Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of January 2020
 
बिज़नेस

व्हाट्सएप के जरिए एयू बैंक में खाता खोले, कैरिक्स मोबाइल के साथ भागीदारी

Tuesday, August 13, 2019 12:55 PM
एयू बैंक के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल।

जयपुर। एयू स्मॉल फाइनेन्स बैंक ने व्हाट्सएप के माध्यम से सेविंग्स बैंक अकाउंट खोलने की प्रक्रिया की शुरुआत की घोषणा की है। यह सेवा टेक्नोलॉजी कंपनी कैरिक्स मोबाइल द्वारा संचालित है, जिसके लिये उन्नत मल्टी-चैनल कन्वर्सेशनल एवं कम्यूटेशनल प्लेटफॉर्म का उपयोग किया गया है। कैरिक्स के बहुआयामी प्लेटफॉर्म का उपयोग कर एयू बैंक के इच्छुक ग्राहक व्हाट्सएप पर एक चैट जैसे इंटरफेस का उपयोग करते हुए 5 मिनट से भी कम समय में अपना बचत खाता खोलने की शुरुआत कर सकेंगे।

एयू स्मॉल फाइनेन्स बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय अग्रवाल ने कहा कि व्हाट्सएप छोटी सी अवधि में दुनियाभर के लोगों के दैनिक जीवन का हिस्सा बन चुका है। अपने यूजर-फ्रैंडली इंटरफेस के जरिए यह कई फीचर्स की पेशकश करता है। लोगों के जीवन पर उसके व्यापक प्रभाव को देखते हुए एयू बैंक ने इस प्लेटफॉर्म का उपयोग लोगों के लिए करने का निर्णय लिया है ताकि हम अपने संभावित ग्राहकों से जुड़ सकें। कैरिक्स मोबाइल के मुख्य परिचालन अधिकारी दीपक गोयल ने कहा कि इस अनूठी व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा की पेशकश के लिए एयू बैंक के साथ भागीदारी करना सुखद रहा।

यह भी पढ़ें:

लगातार तीसरे दिन गिरा शेयर बाजार

दिग्गज तथा बड़ी कंपनियों में बिकवाली के दबाव में घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को लगातार तीसरे दिन गिर गया और सप्ताह के निचले स्तर पर आ गया।

26/12/2019

निसान किक्स का नया डीजल संस्करण

निसान ने भारत में अपनी इंटेलिजेंट एसयूवी के सभी नए किक्स एक्सई डीजल संस्करण लांच करने की घोषणा की। निसान किक्स के नए एक्सई डीजल संस्करण को पूरे भारत में रु 9.89 लाख की आकर्षक कीमत पर पेश किया है।

08/08/2019

एनबीएफसी के लिए एक विशेष तरलता विंडो खुले

वित्तीय क्षेत्र एवं पूंजी बाजार के प्रतिनिधियों ने वर्ष 2019-20 के बजट में बैंको की गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) के लिए किए जाने वाले प्रावधानों की समीक्षा के लिए समिति बनाने, गैर-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (एनबीएफसी) के लिए अलग से विशेष तरलता विंडो शुरू करने और लघु बचत योजनाओं पर मिलने वाले ब्याज की समीक्षा करने के सुझाव दिए हैं।

14/06/2019

बैंक ऑफ बड़ौदा का नया एटीएम खुला

बैंक ऑफ बड़ौदा जयपुर अंचल के महाप्रबंधक एवं अंचल प्रमुख प्रकाश वीर राठी के प्रथम उदयपुर दौरे के दौरान उदयपुर क्षेत्र द्वारा उनकी अध्यक्षता में बैंक के चयनित शाखा

02/05/2019

#JioGigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च, सेटअप बॉक्स से कर सकेंगे वीडियो कॉल

रिलायंस एजीएम में #JioGigaFiber ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च किया गया, इससे अब इंटरनेट की दुनिया में बदलाव होगा। देश में कई जगह इसका ट्रायल चल रहा है।

12/08/2019

आइडिया और एयरटेल का प्रीपेड प्लान महंगा

दूरसंचार क्षेत्र में टैरिफ युद्ध के साथ ही सरकारी शुल्कों के बकाये भुगतान के कारण बने आर्थिक दबाव के कारण टेलीकॉम ऑपरेटरों वोडाफोन आइडिया लिमिटेड और भारती एयटेल ने नए प्लान पेश किए हैं।

02/12/2019

शिखर पर बाजार : 40889.23 अंक पर पहुंचा सेंसेक्स, 529.82 अंकों की लगाई छलांग

वैश्विक स्तर पर रही चौतरफा तेजी के बीच घरेलू स्तर पर टेलीकॉम, धातु और रियल्टी जैसे समूहों में हुई जोरदार लिवाली के बल पर शेयर बाजार में तूफानी तेजी रही और इस दौरान यह नए शिखर पर पहुंच गया। सेंसेक्स 530 अंक और निफ्टी 165 अंक की छलांग लगाने में सफल रहा।

26/11/2019