Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 26th of February 2020
 
बिज़नेस

एसबीआई ने दिया फेस्टिव सीजन गिफ्ट

Wednesday, October 09, 2019 10:40 AM
लोगो

नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन को भांपते हुए देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक आॅफ  इंडिया ने अपने ग्राहकों को बहुत बड़ा गिफ्ट दिया है। एसबीआई ने ग्राहकों को खरीदारी करने के लिए डेबिट कार्ड के जरिए ईएमआई भरने की सुविधा मुहैया कराई है। एसबीआई ने ट्वीट करके कहा है कि फेस्टिव सीजन खरीदारी करते समय ग्राहकों को बजट बिगड़ सकता है। जिसे ध्यान में रखते हुए एसबीआई के ग्राहक डेबिट कार्ड खरीदारी करके ईएमआई के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। इसकी बड़ी खासियत ये है कि इसमें कोई एक्स्ट्रा पेमेंट नहीं करना। साथ ही इसका लाभ लेने के लिए कोई डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत भी नहीं है।

नवमी के दिन एसबीआई ने ईएमआई के विकल्प वाला डेबिट कार्ड लांच किया है। इस सुविधा का लाभ उन्हीं को मिलेगा। जिनका क्रेडिट प्रोफाइल बेहतर है। अच्छे क्रेडिट स्कोर वालों को बैंक ने ई-मेल या एसएमएस के जरिए सूचित करना शुरू कर दिया है। इस कार्ड से आप देश के 15,000 से अधिक शहरों में 40,000 रुपए तक की खरीदारी कर सकते हैं। जिसका पेमेंट ईएमआई के जरिए किया जा सकता है। पीओएस मशीनों के जरिए देश में किसी भी कंज्यूमर ड्यूरेबल से सामान खरीद सकते हैं। 
 

यह भी पढ़ें:

शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी, सेंसेक्स 141 अंक और निफ्टी 48 अंक टूटा

वैश्विक स्तर से मिले मिश्रित संकेतों के बीच घरेलू स्तर पर आर्थिक गतिविधियों में शिथिलता आने की आशंका में लगातार छठे दिन शेयर बाजार गिरकर बंद हुआ। बीएसई का सेंसेक्स 141.33 अंक और एनएसई का निफ्टी 48.35 अंक टूटकर बंद हुआ।

07/10/2019

डिजीटल इकोसिस्टम विश्व में बड़ी तेज गति से बदला : केंजी हिरामात्सु

राजस्थान में डिजीटल, आईटी और आईटीईएस इकोसिस्टम पर विचार करने के उद्देश्य से फैडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया तथा ओएसिस स्टार्टअप के सहयोग से बुधवार को डिजीटल राजस्थान कॉन्क्लेव का चौथा संस्करण आयोजित किया गया।

29/08/2019

निर्यातकों को चार फीसदी की दर पर मिलेगा कर्ज

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने निर्यात कर्ज में गिरावट पर चिंता जतायी है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि सरकार निर्यातकों को सस्ती दर पर विदेशी मुद्रा में कर्ज देने को लेकर दिशा निर्देश लाएगी।

13/09/2019

एसबीआई बेचेगा एनएसई में अपने एक फीसदी शेयर

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) पूंजी जुटाने की कोशिशों के तहत एनएसई में अपने 1.01 फीसदी शेयर बेचने की योजना बना रहा है।

05/01/2020

जियो के ग्राहक 85 लाख बढ़े

रिलायंस समूह की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने इस साल जुलाई में 85 लाख से अधिक नए ग्राहक जोड़े जबकि उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को जोरदार झटका लगा तथा उनके करीब 60 लाख ग्राहक कम हो गए।

19/09/2019

फोक्सवैगन ने ई व्हीकल के लिए तैयार किया चार्जर रोबोट

फॉक्सवैगन ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के मामले में भविष्य की जरूरतों को देखते हुए एक नया डेवलपमेंट किया है। कंपनी ने एक ऐसा रोबोट कॉन्सेप्ट तैयार किया है, जो इलेक्ट्रिक कार के पास चार्जर को लेकर आएगा, इसे फॉक्सवैगन ग्रुप कंपोनेंट्स ने तैयार किया है।

29/12/2019

आईसीआईसीआई बैंक ने जारी किए 2 मिलियन फास्टैग

आईसीआईसीआई बैंक ने घोषणा की कि उसने अब तक 2 मिलियन फास्टैग जारी किए हैं और इस तरह बैंक देश का अकेला ऐसा वित्तीय संस्थान बन गया है, जिसने यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

01/11/2019