Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
गैजेट्स

PubG की जगह आ गया मेड इन इंडिया FAU-G गेम, जानिए इसकी खास बातें

Wednesday, January 27, 2021 12:20 PM
गूगल प्ले स्टोर से लिया गया स्क्रीनशॉट।

नई दिल्ली। भारत में पॉपुलर गेम पबजी मोबाइल के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा मेड इन इंडिया एक्शन मोबाइल गेम फौ-जी (FAU-G) लॉन्च कर दिया गया है। अब इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। गेम को एनकोर गेम्स नाम की कंपनी ने तैयार किया है। कंपनी ने FAU-G (फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स) गेम की घोषणा सितंबर में की थी और पहले यह नवंबर में लाया जाना था। हालांकि बाद में योजना में बदलाव करते हुए गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर लॉन्च करने का ऐलान किया गया।

कंपनी ने फौ-जी गेम को बिना मल्टीमोड के साथ लॉन्च किया है। यह गेम डाउनलोडिंग के लिए मुफ्त उपलब्ध है और इसका साइज 460 एमबी का है। एंड्रॉइड यूजर्स इस गेम को अपने स्मार्टफोन में मौजूद गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यूजर्स को प्ले स्टोर पर FAU-G गेम सर्च करना होगा और इंस्टाल पर क्लिक करना होगा। यह एक थर्ड पर्सन शूटिंग गेम है, जिसमें कई सारे प्लेयर एक साथ खेल सकेंगे। बैटल रॉयल और मल्टीप्लेयर दोनों ही मोड इसमें बाद में जोड़े जाएंगे। कंपनी की मानें, तो यह गेम एंड्रॉइड 8 और उससे ऊपर के एंडॉइड वर्जन पर काम करने वाले स्मार्टफोन में चलेगा। यह एप्पल यूजर्स के लिए कब तक आएगा, इस बारे में फिलहाल कोई घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें:

बैंक ऑफ बड़ौदा ने शुरू की व्हाट्सएप बैंकिंग, अब घर बैठे हो जाएंगे बैंक से जुड़े कई काम

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने व्हाट्सएप पर बैंकिंग सुविधाएं शुरू करने की घोषणा की है। बैंक ने बताया कि उसके ग्राहक व्हाट्सएप पर बैलेंस और चेक के स्टेटस की जानकारी ले सकेंगे, मिनी स्टेटमेंट देख सकेंगे तथा चेक बुक के लिए अनुरोध कर सकेंगे। वे जरूरत पड़ने पर इसी माध्यम से अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करा सकेंगे।

04/01/2021

डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे ने लॉन्च किया एटीएम, दिल्ली-एनसीआर में सेवा की शुरुआत

डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने फोनपे एटीएम लॉन्च करने की घोषणा की है जिससे छोटे-छोटे दुकानदारों के यहां नकदी निकासी की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने कहा कि पहले छोटे पैमाने पर दिल्ली और एनसीआर में इसकी शुरुआत की गई है।

23/01/2020

रिलायंस जियो ने शुरू की वाई-फाई कॉलिंग सेवा, भीड़भाड़ वाले इलाके में भी मिलेगी अच्छी कॉल क्वालिटी

रिलायंस जियो ने भारत में सब्सक्राइबर्स के लिए वाई-फाई कॉलिंग की शुरुआत कर दी है। ये जानकारी एक रिपोर्ट के हवाले से मिली है। इस फीचर से यूजर्स सेल्यूलर की जगह वाई-फाई नेटवर्क के जरिए वॉयस कॉल्स कर सकते हैं या रिसीव कर सकते हैं।

18/12/2019

नेटफ्लिक्स अब हिंदी में भी उपलब्ध, कंपनी ने जारी किया नया यूजर इंटरफेस

विश्व की अग्रणी स्ट्रीमिंग एंटमनोरंजन कंपनी नेटफ्लिक्स ने शुक्रवार को हिंदी में अपना यूजर इंटरफेस लॉन्च किया। कंपनी ने नया यूजर इंटरफेस लॉन्च करते हुए कहा कि अपनी पसंदीदा भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय फिल्मों और सीरीज देखने के इच्छुक दर्शक अब उसे हिंदी में तलाश कर सकेंगे।

07/08/2020

इंफीनिक्स ने लांच किया नया स्मार्टफोन एस 4 - 2.0

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इंफीनिक्स ने भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन एस 4 का नया संस्करण 2.0 लांच करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 8999 रुपये है।

06/08/2019

भारत में गूगल और जीमेल का सर्वर डाउन, लोगों को मेल भेजने में हो रही दिक्कत

भारत में गूगल और जीमेल का सर्वर डाउन हो गया है। लोगों को जीमेल से मेल करने और फाइल अटैचमेंट करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने स्वयं इसकी पुष्टि की है।

20/08/2020

रिलायंस जियो चीनी कंपनी को टक्कर देने को तैयार, अमेरिका में 5जी तकनीक का सफल परीक्षण

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो 5जी तकनीक के सफल परीक्षण के बाद चीनी कंपनी हुवावे को कड़ी टक्कर देने को पूरी तरह तैयार है। रिलायंस जियो की 5जी तकनीक का अमेरिका में सफलतापूर्वक परीक्षण हुआ। जियो की 5जी तकनीक के सफलतापूर्वक परीक्षण के बाद चीनी कंपनी हुवावे के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

21/10/2020