Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
अन्य खेल

एशियन यूथ महिला हैण्डबॉल चैम्पियनशिप के उद्घाटन मैच में भारत ने मंगोलिया को हराया

Thursday, August 22, 2019 10:55 AM

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को यहां सवाई मानसिंह इण्डोर स्टेडियम में 8वीं एशियन वूमन-यूथ हैण्डबॉल चैम्पियनशिप-2019 का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए प्रतियोगिता में भाग ले रही टीमों के कप्तानों से मिले और उन्हें शुभकामनाएं दीं। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुकाबला भारत और मंगोलिया के बीच खेला गया।

चैंपियनशिप के पहले मुकाबले में भारत ने मंगोलिया को 58-16 से हराया। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने की। इस अवसर पर इंटरनेशनल हैण्डबॉल फैडरेशन के उपाध्यक्ष बाबर एम. अल तैयब, हैण्डबॉल फैडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव आनंदेश्वर पांडे एवं अन्य अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरूआत में राजस्थान स्टेट हैण्डबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं आयोजन समिति के चेयरमैन विधायक रूपाराम घणदेव ने मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों का स्वागत किया। प्रतियोगिता में भारत के अलावा दक्षिण कोरिया, चीन, जापान, चीनी ताइपे, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, मंगोलिया, बांग्लादेश एवं नेपाल की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

यह भी पढ़ें:

मोबिल इंडिया के ब्रांड अम्बेसेडर बने बजरंग

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया को मोबिल इंडिया ने अपना ब्रांड अम्बेसेडर बनाया है।

19/10/2019

राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में अनु रानी

भारत की अनु रानी ने सराहनीय प्रदर्शन करते हुए भाला फेंक स्पर्धा में सोमवार को अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली। अनु ने क्वालीफिकेशन राउंड में अपने ग्रुप ए में 57.05 मीटर की थ्रो के साथ शुरुआत की। उन्होंने अगली थ्रो 62.43 मीटर फेंककर 62.34 मीटर का अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया।

01/10/2019

काम बिगाड़ सकते हैं विराट के चैलेंजर्स

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में भी फिसड्डी साबित हुई विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है

30/04/2019

वाडा ने रूस पर लगाया 4 साल का प्रतिबंध, ओलंपिक और फुटबॉल विश्व कप से बाहर

विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी ने रूस पर चार साल का प्रतिबंध लगा दिया है। फैसले के मुताबिक रूस अगले चार वर्षों तक किसी भी बड़े अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन की मेजबानी नहीं कर सकेगा और न ही अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन में हिस्सा ले सकेगा।

10/12/2019

खेलो इंडिया यूथ गेम्स : मुकेश ने दिलाया राजस्थान को पहला स्वर्ण पदक, जूडो में श्रुति ने जीता कांस्य

गुवाहाटी में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स ने रविवार को राजस्थान ने अपना स्वर्णिम खाता खोल लिया। बीकानेर के साइक्लिस्ट मुकेश कस्वां ने राजस्थान को इन खेलों में पहला स्वर्ण पदक दिलाया। मुकेश ने अंडर-17 लड़कों की साइकिलिंग प्रतियोगिता की 20 किलोमीटर व्यक्तिगत टाइमट्रायल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

13/01/2020

विनेश और सरिता को रजत, साक्षी ने जीता कांस्य

भारतीय महिला पहलवानों ने बेलारूस की राजधानी मिंस्क में कुश्ती टूर्नामेंट के अंतिम दिन रजत पदक और कांस्य पदक जीते।

12/08/2019

सिंधू, सायना और समीर क्वार्टरफाइनल में

ओलम्पिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू, सातवीं सीड सायना नेहवाल और गैर वरीय समीर वर्मा ने एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप

26/04/2019