Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
क्रिकेट

क्रिकेटर श्रीसंत के घर में लगी आग, हादसे के कारणों का नहीं चला पता

Saturday, August 24, 2019 11:45 AM
एस श्रीसंत(फाइल फोटो)

कोच्चि। भारतीय क्रिकेटर और बिग बॉस फेम एस श्रीसंत के कोच्चि स्थित घर में आग लग गई, जिस पर ज्यादा देरी किए बिना ही काबू पा लिया गया। हालांकि इस घटना में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। एक कमरे के हिस्से को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। आग की घटना के वक्त श्रीसंत के घर में उनकी पत्नी और बच्चा था। हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

कथित स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन का सामना कर रहे श्रीसंत के प्रतिबंध को लेकर बीसीसीआई के लोकपाल डी. के. जैन ने आदेश दिया था कि अगले साल अगस्त में श्रीसंत का प्रतिबंध खत्म हो जाएगा। लोकपाल ने कहा था कि श्रीसंत लगभग 6 साल के बैन का सामना कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब श्रीसंत 30 के पार हो चुके हैं और बतौर क्रिकेटर उनका सर्वश्रेष्ठ दौर बीत चुका है। मेरा मानना है कि श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर, 2013 से सात साल का करना न्यायोचित होगा।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था और बीसीसीआई से सजा पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था। बीसीसीआई ने अपनी दलील में कहा था कि श्रीसंत को सजा देने वाली अनुशासन समिति अब अस्तित्व में नहीं है, ऐसे में यह मामला लोकपाल के पास जाना चाहिए। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने अप्रैल में बीसीसीआई के लोकपाल को श्रीसंत की सजा पर फैसला लेने को कहा था और कोर्ट ने इसके लिए लोकपाल को तीन महीने का समय दिया था। ट्रायल कोर्ट ने श्रीसंत पर से आईपीएल फिक्सिंग संबंधी सभी आरोप खारिज कर दिए थे, जिसके बाद दिल्ली पुलिस मामले को दिल्ली हाईकोर्ट ले गई थी।

यह भी पढ़ें:

धोनी ने वायरल वीडियो में दिया संन्यास का संकेत

इंग्लैंड में इस महीने 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी विश्वकप में कुछ ही दिनों का ही समय बचा है, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास लेने की अटकलें

21/05/2019

महिला T20 विश्वकप: पहली बार फाइनल में भारत, बारिश के कारण सेमीफाइनल मैच रद्द

भारत ने बारिश के कारण इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीफाइनल मैच रद्द हो जाने के चलते पहली बार आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में पहले से बारिश की आशंका व्यक्त की गई थी और यह तय था कि यदि मैच धुल जाता है तो भारतीय टीम अपने बेहतर ग्रुप रिकॉर्ड के कारण फाइनल में पहुंच जाएगी।

05/03/2020

भारतीय टीम चुनौतीपूर्ण लेकिन अपराजेय नहीं : बावुमा

दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी तेम्बा बावूमा ने कहा है कि मेजबान टीम को हराना नामुमकिन नहीं है और वे निश्चित ही अगले मैच में वापसी करेंगे। मैच के बाद बावुमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय टीम चुनौतीपूर्ण है लेकिन वह अपराजेय नहीं है।

19/09/2019

भारत के लिए कई मैच जीते, जरुरत पड़ने पर देश के लिए बंदूक भी उठा सकता हूं: हरभजन

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद आफरीदी की संस्था की मदद करने के बाद लोगों के निशाने पर आए भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि जरुरत पड़ने पर वह देश के लिए बंदूक भी उठा सकते हैं।

17/05/2020

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक वनडे आज बेंगलुरू में, खिताब जीतने पर होगी निगाहें

भारतीय टीम ने राजकोट में सीरीज बराबरी के बाद वापिस अपना आत्मविश्वास हासिल कर लिया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी असली परीक्षा बेंगलुरू में आज फाइनल वनडे में होगी, जहां दोनों दिग्गज टीमें खिताब हासिल करने उतरेंगी।

19/01/2020

नदीम और कुलदीप की स्पिन में फंसे द. अफ्रीका ए के बल्लेबाज

लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका ए टीम दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन लड़खड़ा गई और उसने दिन की समाप्ति तक अपने 5 विकेट मात्र 159 रन पर खो दिए।

18/09/2019

विश्वकप विजेता टीम को मिलेंगे 28 करोड़

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने जा रहे एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप की विजेता टीम को 40 लाख डॉलर (लगभग 28 करोड़ रुपये) का इनाम दिया जायेगा जबकि उपविजेता टीम को 20 लाख डॉलर

18/05/2019