Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
क्रिकेट

फल्टन होंगे न्यूजीलैंड के नए बल्लेबाजी कोच

Wednesday, May 15, 2019 16:40 PM

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को टीम के नये बल्लेबाज कोच पीटर फल्टन का नाम घोषित किया। फल्टन 30 मई से शुरू होने जा रहे विश्व कप के समाप्त होने के बाद टीम से जुड़ेंगे। फल्टन ने न्यूजीलैंड के लिए सभी प्रारुपों में 84 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले है। वह मौजूदा कोच क्रेग मैकमिलन की जगह लेंगे जिन्होंने पांच वर्ष तक टीम में कोच के पद पर काम किया है। फल्टन ने कोच पद पर चयन पर खुशी जताते हुए कहा,''अन्य न्यूजीलैंड खिलाडिय़ों की तरह मैंने भी टीम के हाल ही के वर्षो में अच्छे प्रदर्शन की सरहाना की है।

टीम के साथ फिर से जुडऩा खास एहसास है। उन्होंने कहा, ''टीम में कई शानदार बल्लेबाज है और मैं उनके खेल को ओर बेहतर करने की दिशा में काम करने के लिए तैयार हूं। गौरतलब है कि फल्टन का अनुबंध अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-ट्वेंटी विश्व कप तक किया गया है।

यह भी पढ़ें:

घर में प्लेऑफ का दावा पक्का करने उतरेगी दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सत्र में प्रभावशाली प्रदर्शन कर रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम रविवार को तालिका की निचले पायदान की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के हाथों

27/04/2019

सौरव गांगुली ने क्रिकेट फैंस को दिया झटका, बोले- अभी भारत में कोई क्रिकेट मैच नहीं

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान से उन भारतीय क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लग सकता है, जो अभी भी क्रिकेट होने की उम्मीद रखे हुए हैं। गांगुली ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण निकट भविष्य में भारत में किसी तरह का क्रिकेट मैच नहीं होगा। उन्होंने वर्तमान स्थिति को समझते हुए खाली स्टेडियम में क्रिकेट के आयोजन को एक दूर का विचार करार दिया है।

23/04/2020

तैयारी में जुटे धवन

आईसीसी विश्वकप से चोट के कारण बाहर हो गए भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तीन अगस्त से शुरू होने जा रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयारियों में जुट गए हैं।

25/07/2019

भारत ने सुपर ओवर में जीता मैच

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 की सीरीज के तीसरे मैच को सुपर ओवर में जीत लिया। उसने न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज को अपने नाम किया।

30/01/2020

IND vs AUS : विराट सेना पर भारी पड़े वार्नर-फिंच, पहले वनडे में ऑस्ट्रलिया 10 विकेट से जीता

डेविड वार्नर और आरोन फिंच के जबरदस्त नाबाद शतकों तथा उनके बीच 258 रन की ओपनिंग साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

15/01/2020

350वें टेस्ट में बढ़त के लिए उतरे ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आज से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में दोनों टीमों के बीच बढ़त के लिए जबरदस्त मुकाबला होगा। दोनों के बीच यह 350वां टेस्ट होगा। एशेज का रोमांच चरम पर पहुंच चुका है और चौथे टेस्ट में दोनों टीमें बढ़त बनाने की पूरी कोशिश करेंगी।

04/09/2019

IND vs NZ : टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त

टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से शिकस्त दी और 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। केएल राहुल को उनकी नाबाद 57 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

27/01/2020