Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
अलवर

रकबर खान मॉब लिंचिंग मामले में गहलोत सरकार ने बदला वकील

Saturday, August 24, 2019 11:05 AM
रकबर खान (फाइल फोटो)

अलवर। पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में कोर्ट में कमजोर पड़ी सरकारी पैरवी के बाद गहलोत सरकार ने रकबर खान मॉब लिंचिंग में पैरवी की जिम्मेदारी नए वकील को देने का फैसला किया है। अब तक रकबर खान केस की पैरवी सरकारी वकील योगेंद्र खटाना कर रहे थे। खटना ने ही पहलू खान केस  में कोर्ट में पैरवी की थी। उल्लेखनीय है कि पहलू खान लिंचिंग मामले में सभी छह आरोपियों को हाल ही अदालत ने बरी कर दिया था। इस केस की भी सरकार दोबारा जांच करवा रही है। वहीं रकबर केस में पुख्ता पैरवी के लिए एडवोकेट अशोक शर्मा को अपर लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है। 

इस बीच इधर एनईबी थाना पुलिस ने रकबर खान केस के चौथे आरोपी विजय मूर्तिकार को पकड़ कर रामगढ़ पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। इस मामले में 5वें आरोपी नवल शर्मा की भूमिका की जांच अभी पेन्डिंग है। उधर रकबर की पत्नी ने कोर्ट से शेष आरोपियों के खिलाफ प्रसंज्ञान लेने की मांग की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में जो भी नए तथ्य सामने आएंगे उन्हें चालान पेश कर जोड़ दिया जाएगा। गौरलतब है कि 21 जुलाई 2018 को ललावंडी में रकबर खान की कथित गोरक्षकों ने पिटाई की थी जिससे रकबर खान की मौत हो गई थी, जबकि रकबर का दूसरा साथी असलम मौके से फ रार हो गया था। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों धर्मेंद्र परमजीत और नरेश यादव को आरोपी मानते हुए कोर्ट में चालान पेश कर दिया था।
 

यह भी पढ़ें:

बहरोड फायरिंग मामला: 2 हैडकांस्टेबल बर्खास्त, उप अधीक्षक और थानाधिकारी निलंबित

प्रारम्भिक जांच उपरांत 2 हैडकॉस्टेबल को सेवा से बर्खास्त करने के साथ ही एक पुलिस उप अधीक्षक, संबंधित थानाधिकारी, एक हैडकांस्टेबल व एक कॉस्टेबल को निलंबित किया गया है ।

09/09/2019

राजस्थान में पुलिस का इकबाल खत्म हो चुका है?, थानागाजी और बयाना में एक-एक और गैंगरेप

राजस्थान में शातिर बदमाश एक के बाद एक बड़ी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। हाल में हुई तीन बड़ी गैंगरेप की वारदातों के चलते महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लग रहा है।

08/05/2019

अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान और चीन से सतर्क रहने की जरूरत: जितेंद्र सिंह

पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा है कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खत्म करने के बाद भारत को पड़ोसी मुल्क चीन और पाकिस्तान से सतर्क रहना होगा।

09/08/2019

पुलिस को मिले 21 गौवंश

जिले में गौ तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही। गौ तस्करों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस से भिड़ने से भी नहीं चूक रहे।

22/02/2020

समाज में अधिक से अधिक महिला शिक्षा को दें बढ़ावा : दीपचन्द खैरिया

कोटकासिम में रविवार को किशनगढ रोड़ स्थित दादी मां आश्रम पर जाट समाज प्रतिभावान सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह के दौरान शिक्षा से जुड़े छात्र-छात्रा एवं राजकीय विभिन्न प्रकार की सेवाओं से जुड़े होनहार का स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया।

03/11/2019

संभागीय आयुक्त ने सरकार को जांच रिपोर्ट सौंपी

जयपुर के संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने अलवर जिले के थानागाजी में हुए गैंगरेप घटना की रिपोर्ट शुक्रवार को राज्य सरकार को सौंप दी।

25/05/2019

सामूहिक दुष्कर्म की घटना के विरोध में जयपुर में प्रदर्शन

थानागाजी में सामूहिक दुष्कर्म की घटना के विरोध में नंदपुरी चौराहे हवा सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

09/05/2019