Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
राजस्थान

मायावती का बड़ा फैसला, राजस्थान बसपा की प्रदेश कार्यकारिणी की भंग

Tuesday, September 24, 2019 11:15 AM
बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो)

जयपुर। बसपा ने राजस्थान की कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। दरअसल प्रदेश में बसपा के छह विधायक बिना पार्टी को सूचित किए कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके बाद से मायावती प्रदेश की कार्यकारिणी और विधायकों से काफी नाराज थीं और कांग्रेस पर कई आरोप लगाए थे।

इनको किया नियुक्त
मायावती ने केन्द्र से इंजीनियर रामजी गौतम के साथ पूर्व सांसद मुनकाद अली को राजस्थान के लिए नियुक्त किया है। बसपा के प्रदेश प्रभारी भगवान सिंह बाबा ने कहा कि पिछले दिनों पार्टी से विश्वासघात करने वाले विधायकों के कारण आला कमान प्रदेश कार्यकारिणी से नाखुश थी। उन्होंने बताया कि बसपा सुप्रीमो के निर्देश पर अब जल्द ही नई कार्यकारिणी का गठित की जाएगी।
 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में ई-सिगरेट पर पूर्ण प्रतिबंध के बाद अब हुक्का बार पर होगी कार्रवाई

प्रदेश में ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब हुक्का बार चलाने वालों की शामत आने वाली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को विश्व तंबाकू दिवस के मौके पर बिड़ला आॅडिटोरियम में आयोजित कार्यशाला में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को कहा कि नशा मुक्ति के लिए प्रदेश में पहल कर हमने ई-सिगरेट को प्रतिबंधित कर दिया है।

01/06/2019

अभ्यर्थियों से मिले सतीश पूनिया, कहा, व्याख्याता परीक्षा तिथि आगे बढ़ाए सरकार

राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्यद्वार पर स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहा धरना अब सियासी रंग लेने लगा है।

10/12/2019

अनियंत्रित रोडवेज ने क्रूजर को टक्कर मारी, 7 की मौत, 15 घायल

भीलवाड़ा डिपो की कोटा से भीलवाड़ा आ रही रोडवेज बस ने सोमवार देर रात त्रिवेणी व बीगोद के बीच यस पावन धाम के पास अनियंत्रित होने के बाद एक क्रूजर गाड़ी को टक्कर मार दी। हादसे में क्रूजर में सवार 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए।

10/02/2020

आरयू के सेवानिवृत्त कार्मिकों को नहीं मिली ग्रेच्यूटी

राजस्थान विश्वविद्यालय का सिंडीकेट से बजट पास न होने के चलते आरयू में काम अटकते जा रहे हैं। कई कार्मिकों को भुगतान नहीं मिल रहा है।

19/10/2019

मिलावटी उत्पाद बेचने वालों के खिलाफ सरकार शुरू करेगी अभियान: अशोक गहलोत

राज्य सरकार खाद्य मिलावटी उत्पाद बेचने वालों के खिलाफ अभियान शुरू करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि राजस्थान में हम खाद्य मिलावटी उत्पाद बेचने वालों के खिलाफ एक आंदोलन शुरू कर रहे हैं।

24/12/2019

पायलट के तोड़ के रूप में 10 साल बाद किरोड़ी बैंसला की फिर से भाजपा में एंट्री

गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की दस साल बाद एक बार फिर से भाजपा में एंट्री हो गई है। भाजपा को उम्मीद है कि बैंसला के आने से पार्टी को प्रदेशभर में खासकर पूर्वी राजस्थान और हाड़ौती तथा मेवाड़ क्षेत्र में गुर्जर वोटरों का बड़ा हिस्सा चुनाव में उनके खेमे में आएगा और भाजपा को चुनाव में मजबूती देकर जीत की राह बनाएगा।

11/04/2019

विधानसभा सत्र के बाद की होगी निकाय चुनाव की घोषणा

विधानसभा सत्र के समाप्त होने के बाद निकाय चुनाव की घोषणा की जाएगी। इसके लिए मतदाताओं की सूची प्रकाशित होगी।

22/02/2020