Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
राजस्थान

जैन समाज के संतों का त्याग और तप हमारे लिए प्रेरणा है: हनुमान बेनीवाल

Wednesday, September 11, 2019 14:55 PM
जैन संतों से आशीर्वाद लेते सांसद हनुमान बेनीवाल

नागौर। जैन समाज के अग्रणी संत आचार्य जयमल के 312 वें जन्मोत्सव के उपलक्ष में नागौर शहर में आयोजित कार्यक्रम में सांसद हनुमान बेनीवाल ने शिरकत की। सांसद बेनीवाल ने संतों का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि जैन समाज के संतों के त्याग और तप हमारे लिए प्रेरणा है, उनके आदर्शो से समाज सुधार हुआ है।

जयगच्छाधिपति आचार्य प्रवर पार्श्वचंद्र महाराज साहेब, प्रवचन प्रभावक डॉ. पदमचंद्र महाराज साहेब के सानिध्य में श्वेताम्बर स्थानकवासी जयमल जैन श्रावक संघ, नागौर के तत्वावधान में आयोजित त्रिदिवसीय जयमल जन्मोत्सव समारोह  जैन दादावाड़ी में हो रहा है।

यह भी पढ़ें:

सरकारी स्कूलों में वाणिज्य संकाय के हालात खराब

प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में वाणिज्य संकाय के हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। इसका प्रभाव विद्यार्थियों पर पड़ रहा है और जिन स्कूलों में बच्चे थे, उनमें शिक्षक नहीं है तथा जिन में शिक्षक थे, उनमें बच्चे नहीं थे।

19/06/2019

गृह क्लेश से क्षुब्ध महिला दो पुत्रियों संग कुएं में कूदी

गंगरार। चित्तौड़ जिले में गुरूवार को गृह क्लेश से क्षुब्ध एक महिला ने दो मासूम पुत्रियों के साथ कुएं में कूद जान दे दी। पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दी है।

15/11/2019

राष्ट्रीय पोषण माह के अभियान की शुरूआत

दुर्गापुरा स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र में राष्ट्रीय पोषण माह के अभियान के राज्य स्तरीय समारोह की शुरुआत की गई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा उपस्थित रहे।

04/09/2019

संदिग्ध व्यक्ति से हवाले के 88 लाख रुपए बरामद

सीकर पुलिस ने गुरुवार को एक युवक से हवाला के 88 लाख रुपए और दो मोबाइल जब्त कर उसे गिरफ्तार किया है। जानकारी अनुसार, पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति राणी सती अस्थाई बस स्टैण्ड, सीकर से डीडवाना हवाला के रुपए लेकर जा रहा है।

09/08/2019

पूर्व आईएएस लालचंद असवाल को हाईकोर्ट से राहत, नगर निगम के ठेकेदारों से घूस लेने का था आरोप

हाईकोर्ट ने पूर्व आईएएस लालचंद असवाल को राहत दी है। असवाल के खिलाफ एसीबी कोर्ट में चल रही कार्रवाई को रद्द कर दिया गया है।

07/02/2020

फायरिंग कर लॉकअप तोड़कर बदमाश को छुड़ा ले गए बदमाश, पुलिसकर्मियों ने छुपकर बचाई जान

बहरोड़ पुलिस थाने में करीब एक दर्जन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर अपने साथी को लॉकअप से छुड़ा ले गए। बहरोड़ पुलिस थाने में सुबह करीब 9 बजे करीब एक दर्जन बदमाश घुसे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

06/09/2019

जयपुर में दिनभर होती रही बारिश, लोगों ने भीगकर मनाया आजादी का जश्न

जोश, जज्बे और जुनून के साथ लोगों ने स्वतंत्रता दिवस मनाया तो वहीं प्रेम व रक्षा के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व को भी बड़े उल्लास और उमंग के साथ मनाया गया।

15/08/2019