Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
राजस्थान

पेंसिल बनाने का झांसा देकर लाखों की ठगी कर फरार, मालवीय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज

Wednesday, September 11, 2019 10:30 AM
थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे लोग।

जयपुर। मालवीय नगर थाना इलाके में पेंसिल बनाकर बेचने का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार लोग मंगलवार को मालवीय नगर थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सुदासागर कॉलोनी में सुबह लोग आरोपी के दफ्तर पहुंचे तो वह नहीं मिला। गंगापुर सिटी निवासी वीरेन्द्र ने सुदासागर कॉलोनी में पेंसिल बनाने की मशीने बेचने का ऑफिस खोला था। उसने दौसा, जयपुर, टोंक सहित भरतपुर के लोगों को झांसा देकर एक पेंसिल बनाने की मशीन 66 हजार रुपए में बेचकर एक पेंसिल बनाने के लिए कच्चा माल सवा रुपए में दिया। इसके साथ उसने तैयार पेंसिल खुद ही 2.65 रुपए में खरीदने का झांसा दिया। झांसे में आकर सैकड़ों लोगों ने पेंसिल बनाने का व्यवसाय शुरू कर दिया। लोगों ने इससे पांच से 20 हजार पेंसिल बनाने का कच्चा माल खरीद लिया। आरोपी ने तैयार माल खरीद लिया और रकम नहीं लौटाई। बदले में उस रकम का कच्चा माल और दे दिया। सोमवार सुबह जब लोग तैयार माल की रकम लेने उसके ऑफिस पहुंचे तो वह नहीं मिला। मंगलवार सुबह फिर पहुंचे तो चार दिन से उसके गायब होने की सूचना मिली।

यह भी पढ़ें:

बाड़मेर में बजरी माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

जिले भर में बजरी खनन को लेकर खनन माफिया गिरोह पर जिला पुलिस अधीक्षक स्पेशल टीम बनाकर की बड़ी कार्यवाही करते हुए अवैध खनन का परिवहन कर रहे 9 बजरी से भरे ट्रकों को जब्त किया है।

24/05/2019

पिकअप की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत

राजस्थान में अलवर जिले के मुंडावर कस्बे में नशे में धुत एक पिकअप चालक ने पिकअप के बिजली के खंभे से टकराने के बाद भागने के प्रयास में पांच लोगों को कुचल दिया, इनमें दो बच्चों की मौत हो गई।

20/06/2019

रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर सिंह बन्धु गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने फोर्टिस हेल्थकेयर एवं रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह और मालविंदर सिंह को 740 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़ा मामले में गिरफ्तार कर लिया।

11/10/2019

क्युआरटी जवान ने छात्रों के साथ की मारपीट, लॉ कॉलेज के बाहर हंगामा

क्युआरटी पुलिस टास्क फोर्स के जवान ने फाइव ईयर लॉ कॉलेज आरयू कैम्पस में कंपनिंग कर रहे चार छात्रों को थप्पड़ जड़ दिया, जिससे एक छात्र की तबियत बिगड़ गई।

27/08/2019

लोक कलाकारों ने ऐतिहासिक प्रांगण में बांधा समा

लालकिला प्रांगण में आयोजित 6 दिवसीय भारत पर्व में राजस्थान के लोक कलाकारों ने अपनी नायाब प्रस्तुति कालबेलिया नृत्य से समा बांधा और दिलकश गीतों व संगीत की सुमधुर प्रस्तुतियों से लोगों को झूमने को मजबूर कर दिया।

30/01/2020

सूरसागर में फिर तनाव, बाजार बंद होते देख जोधपुरवासी परेशान

महानगर के अति संवदेनशील इलाके सूरसागर में एक बार फिर तनावपूर्ण हालात हो गए हैं। यहां शुक्रवार को एक मामूली बात ने विवाद का रूप ले लिया। एक ट्रक की चपेट में आने से टूटे विद्युत तार से एक मां-बेटी मामूली रूप से घायल हो गई। इस दौरान वाहन चालक फरार हो गया लेकिन वहां दोनों गुटों के बीच वापस मामला भड़क गया।

07/06/2019

संसद में उठाया मावली-मारवाड़ ब्रॉडगेज का मुद्दा

राजसमंद। मावली मारवाड़ रेल मार्ग आमान परिवर्तन के साथ पुष्कर से मेड़ता के लिए नई रेलवे लाइन की स्वीकृति के लिए सांसद दीया कुमारी ने लोकसभा में कवायद तेज करते हुए आसान के माध्यम से प्रगति सूचना मांगी।

04/12/2019