Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
राजस्थान

पेंसिल बनाने का झांसा देकर लाखों की ठगी कर फरार, मालवीय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज

Wednesday, September 11, 2019 10:30 AM
थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे लोग।

जयपुर। मालवीय नगर थाना इलाके में पेंसिल बनाकर बेचने का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार लोग मंगलवार को मालवीय नगर थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सुदासागर कॉलोनी में सुबह लोग आरोपी के दफ्तर पहुंचे तो वह नहीं मिला। गंगापुर सिटी निवासी वीरेन्द्र ने सुदासागर कॉलोनी में पेंसिल बनाने की मशीने बेचने का ऑफिस खोला था। उसने दौसा, जयपुर, टोंक सहित भरतपुर के लोगों को झांसा देकर एक पेंसिल बनाने की मशीन 66 हजार रुपए में बेचकर एक पेंसिल बनाने के लिए कच्चा माल सवा रुपए में दिया। इसके साथ उसने तैयार पेंसिल खुद ही 2.65 रुपए में खरीदने का झांसा दिया। झांसे में आकर सैकड़ों लोगों ने पेंसिल बनाने का व्यवसाय शुरू कर दिया। लोगों ने इससे पांच से 20 हजार पेंसिल बनाने का कच्चा माल खरीद लिया। आरोपी ने तैयार माल खरीद लिया और रकम नहीं लौटाई। बदले में उस रकम का कच्चा माल और दे दिया। सोमवार सुबह जब लोग तैयार माल की रकम लेने उसके ऑफिस पहुंचे तो वह नहीं मिला। मंगलवार सुबह फिर पहुंचे तो चार दिन से उसके गायब होने की सूचना मिली।

यह भी पढ़ें:

दो वार्डों में नहीं होगा एक मकान

प्रदेश की 193 निकायों में वार्ड निर्धारण में विधानसभा क्षेत्रों की सीमा दो वार्डों में नहीं बंट सकेगी। पालिका के वार्डों को पूर्ण रूप से पुलिस थाने की सीमा के साथ इस प्रकार से बनाया जाएगा कि पूरा वार्ड एक थाने की सीमा में रहे। एक वार्ड दो अलग-अलग पुलिस थानों की सीमा में विभाजित नहीं होगा।

11/06/2019

राजपुरोहित ने संभाला राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव का कार्यभार

आईएएस अधिकारी श्याम सिंह राजपुरोहित ने राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव का कार्यभार संभाल लिया है। उप सचिव अशोक जैन ने उन्हें कार्यभार संभलाया और विभाग से जुड़ी कई आवश्यक जानकारियां दी।

09/10/2019

अंतिम चरण में आरयू यूजी की प्रवेश प्रक्रिया

राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक महाराजा, महारानी, कॉमर्स और राजस्थान कॉलेजों के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया अंतिम चरण है।

12/07/2019

जोधपुर: दो स्कॉर्पियों की आमने-सामने की टक्कर में 10 लोगों की मौत

जोधपुर बालेसर रोड पर आगोलाई गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर तुलेसर गांव की सरहद पर सोमवार रात करीब 11 बजे दो स्कॉर्पियों की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में दो बच्चियों व चार महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

27/05/2019

401 वर्ष पुरानी तापी बावड़ी मारवाड़ की ऐतिहासिक उपलब्धि: गजेन्द्र सिंह शेखावत

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शाम करीब सात बजे तापी बावड़ी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे। तापी बावड़ी के 401 वें स्थापना दिवस पर दीपदान कार्यक्रम के तहत केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने बावड़ी में कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के लोगों के साथ बावड़ी की सीढ़ियों पर दीप प्रज्वलित किये।

12/11/2019

तमिलनाडू-कर्नाटक में रोचक रहा मुकाबला

चितौड़गढ़। यूनियन क्लब की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष में यहां प्रताप वॉलीबॉल स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की 33वीं फेडरेशन कप वॉलीबॉल चेम्पियनशिप के चौथे दिन मंगलवार को महिला वर्ग में केरल एवं पश्चिम बंगाल के बीच खेले गए पहले मैच में केरल ने लगातार तीसरा मैच जीता।

18/02/2020

जयपुर: 25 साल से फरार ईनामी बदमाश गिरफ्तार, बेकरी की दुकान से की थी लाखों की चोरी

एडीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता को बड़ी सफलता मिली है। 25 साल से फरार ईनामी बदमाश को गलतागेट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

02/12/2019