Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
राजस्थान

कटारिया का सरकार पर आरोप, बंद हो पुलिस के काम में राजनीतिक हस्तक्षेप

Wednesday, September 11, 2019 10:05 AM
गुलाबचंद कटारिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर साधा निशाना।

जयपुर। नेता प्रतिपक्ष और पूर्व गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कांग्रेस सरकार पर प्रदेश की कानून व्यवस्था की सात माह में धज्जियां उड़ने का आरोप लगाते हुए सलाह दी है कि व्यवस्था को सुधारना है तो पुलिस के काम में सरकार राजनीतिक हस्तक्षेप बंद करे। कटारिया ने मंगलवार को भाजपा ऑफिस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि प्रदेश में केवल सरकार बदली है, पुलिस वाले और अधिकारी वहीं हैं। फिर भी क्राइम में बढ़ोतरी क्यों हो रही है, क्योंकि राजनीतिक हस्तक्षेप काम में बढ़ गया है। एसपी से बिना पूछे कांस्टेबल का तबादला हो जाए तो फिर वह एसपी की कैसे सुनेगा। सरकार छह माह तक अच्छे एसपी जिलों में लगाएं। उन्हें काम करने की आजादी मिले तो कानून व्यवस्था सुधरेगी। साथ ही दागी अधिकारियों और कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

कटारिया ने आरोप लगाया कि सात माह के कार्यकाल में अपराधों का ग्राफ 85 फीसदी बढ़ गया है। दावा किया कि भाजपा सरकार के वक्त आईपीसी के अपराध 13 फीसदी घटे थे। महिला, एससी-एसटी सहित सभी अपराधों में बढ़ोतरी होने का दावा आंकड़ो सहित उन्होंने किया। जयपुर में ही दो माह में छह बार कम्यूनल टकराव हो गए। थानों में पुलिसकर्मी ट्रेप हो रहे हैं। बहरोड़ की घटना तो प्रदेश को शर्मसार करने वाली है। कहा कि गृह विभाग को संभालने के लिए सरकार को समय नहीं मिलता तो एक सहयोगी को उन्हें मॉनिटरिंग के लिए लगा लेना चाहिए।

पूर्व सीएम के बंगला प्रकरण पर हो कोर्ट के फैसले का सम्मान
पूर्व सीएम के बंगलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले को क्रियान्वित किए जाने को लेकर कटारिया की राय पूछी गई तो उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले का सम्मान होना चाहिए। कानून के तहत जो रिलीफ मिलती है तो दी जा सकती है, लेकिन फैसला का सम्मान होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

जयपुर कलेक्ट्रेट तक नहीं है सिटी परिवहन सुविधा

कलक्ट्रेट नाम उस जगह का है, जहां से प्रत्येक जिले का प्रशासनिक तंत्र संचालित और नियंत्रित होता है लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि राजधानी के कलक्ट्रेट की ही अभी तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट और सिटी परिवहन से कनेक्टिविटी नहीं है।

12/07/2019

बजट में गांव, गरीब और किसान के लिए कोई ठोस योजना नहीं है: गहलोत

सरकार ग्रामीण क्षेत्र की स्थितियों में सुधार के बारे में बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। वित्त मंत्री ने अपने भाषण में विभिन्न बजटीय आवंटन का उल्लेख नहीं किया, जो स्पष्टता के लिए पिछले बजट भाषणों का हिस्सा रहा है।

05/07/2019

सीबीएसई मनाएगा ह्यफिट इंडिया वीकह्ण ताकि बच्चे रहें फिट

उदयपुर। बच्चों को शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए सीबीएसई ह्यफिट इंडिया वीकह्ण मनाएगा। सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों में इस दौरान कई तरह की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा।

14/11/2019

विजय मर्चेंट ट्रॉफी: राजस्थान व उत्तराखंड का मैच ड्रॉ

उदयपुर। पेसिफिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर चल रहा राजस्थान व उत्तराखंड टीमों के विजय मर्चेंट ट्रॉफी क्रिकेट का तीन दिवसीय मुकाबला शुक्रवार को अनिर्णीत समाप्त हुआ।

08/11/2019

पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन सुविधाएं देने के मामले में हाईकोर्ट में सरकार ने पेश किया जवाब

जस्टिस सबीना ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 17 फरवरी रखी है। बता दें कि मिलाप चंद डाडिया ने अवमानना याचिका दायर की है।

20/01/2020

जयपुर में तेज बारिश से मौसम हुआ सुहावना, सड़कों पर भरा पानी, जगह-जगह जाम

गुलाबी नगर में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। सुबह अचानक मौसम ने पलटी मारी और तेज बारिश हुई, जो करीब दो घंटे तक चली।

18/06/2019

कंपनी ने 11 क्लेम पास किए 300 मामले अटके

प्रदेश के करीब 15 लाख 30 हजार किसानों ने श्रीराम जनरल बीमा कंपनी में दुर्घटना बीमा करवाया। इसके पेटे कंपनी को 28.63 करोड़ का प्रीमियम भुगतान किया गया।

29/05/2019