Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
राजस्थान

विवाहिता पुत्री अनुकंपा नियुक्ति की हकदार नहीं

Wednesday, September 11, 2019 09:45 AM
प्रतिकात्मक तस्वीर।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने विवाहित पुत्री को अनुकंपा नियुक्ति पाने का हकदार मानने से इनकार कर दिया है। मुख्य न्यायाधीश एस रवीन्द्र भट्ट और न्यायाधीश इन्द्रजीत सिंह की खंडपीठ ने यह आदेश क्षमादेवी और राजवती की ओर से दायर याचिका को खारिज करते हुए दिए। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अनुकंपा नियुक्ति अधिकार नहीं है, इस तरह की नियुक्ति के लिए कोई स्कीम नहीं है। ऐसे में इसका लाभ नहीं दिया जा सकता। याचिका में कहा गया था कि उनके पिता की पुलिस विभाग में सेवा के दौरान मौत हो गई थी। इसके बावजूद विभाग ने याचिकाकर्ता को अनुकंपा नियुक्ति देने से इनकार कर दिया। याचिका में कहा गया कि विवाहित बेटी को अनुकंपा नियुक्ति के लिए पात्र नहीं माना संविधान के अनुच्छेछ 15 के विपरीत है।

यह भी पढ़ें:

माकपा के प्रदर्शन को देखते हुए सीकर में धारा 144 लागू, बाजार बंद

माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी पिछले दिनों सीकर एसएफआई से जुड़े विद्यार्थियों पर हुई पुलिस लाठीचार्ज एवं माकपा कार्यालय में तोडफ़ोड़ को लेकर प्रदर्शन करेगी।

09/09/2019

वीवीएस लक्ष्मण ने जयपुर में बच्चों को दिए क्रिकेट के टिप्स

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने पंकज सिंह क्रिकेट एकेडमी में बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बच्चों को क्रिकेट के बारे में टिप्स दिए।

06/09/2019

चावंडा माता पशु मेले के समापन पर बवाल, पुलिस ने भांजी लाठियां

उदयपुर/घासा। उदयपुर जिले की घासा पंचायत में चल रहे चावंडा माता पशु मेले में कंबलों की दुकानें लगाने वाले व्यापारियों के प्रतिष्ठान जबरन बंद करवाने एवं विरोध करने वालों के साथ मारपीट करने के मामले ने मंगलवार को तूल पकड़ लिया।

29/10/2019

रिश्ते चाहे दोस्ती, प्यार, मोहब्बत के हों, उनमें पैसा नहीं आना चाहिए: आईएएस पार्थ सारथी

आईएएस पार्थ सारथी सेन शर्मा ने कहा है कि रिश्ते चाहे दोस्ती, प्यार, मोहब्बत के हो उनमें पैसा नहीं आना चाहिए

19/10/2019

श्याम विश्नाई गैंग ने हथियारों के साथ किया डांस

हार्डकोर अपराधी श्याम विश्नाई गैंग के सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ वीडियो वारयल हो रहा हैं, जिसमें गैंग के गुर्गे हाथों में तमंचे और हथियार लेकर खेतों में डांस कर रहे हैं।

16/08/2019

राजनीतिक दल और प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करें : यादव

जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने कहा कि लोकसभा आमचुनाव-2019 के दौरान राजनीतिक दल और प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों की पूर्ण पालना सुनिष्चित करें।

25/04/2019

जयपुर में हल्दीघाटी मार्ग पर बनेगा कोचिंग हब, संस्थान संचालकों से प्रस्ताव एवं सुझाव मांगे

राजस्थान आवासन मंडल आवासों के निर्माण के साथ ही निजी कॉलोनियों में व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रताप नगर स्थित हल्दीघाटी मार्ग को कोचिंग हब के रूप में विकसित करने की तैयारी कर रहा है। मंडल ने कोचिंग संस्थानों के संचालकों से प्रस्ताव एवं सुझाव मांगे है।

10/10/2019