Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
राजस्थान

पण्डित योगीनाथ ने लवगुरु बनकर दिखाया जान जाने का डर, हड़पे 5.37 लाख रुपए

Friday, April 26, 2019 11:15 AM

जयपुर। शातिर ठग किसी न किसी तरीके से डर दिखाकर लोगों से रुपए ऐंठने में लगे हुए हैं। इस बार एक अधेड़ ने लवगुरु बनकर एक युवती को उसके माता-पिता को जान का खतरा बताकर और उसके दोस्त से मिलवाने का झांसा देकर पांच लाख 37 हजार रुपए ठग लिए। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने जांच कर आरोपित लवगुरु बने शातिर ठग पंडित् योगीनाथ को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी दीपचन्द उर्फ  दीप रावल उर्फ  दीप शर्मा उर्फ  पंडित योगीनाथ उर्फ  विश्वनाथ (45) पुत्र सांवरमल वार्ड नम्बर-33 भुटिया रोड चांदनी चौक चूरू हाल मकान नम्बर-67 बीडीग रोड मॉडल स्टेट दीप नगर जालंधर पंजाब केंट जालंधर का रहने वाला है।

दोस्त पाने की चाहत में किए रुपए जमा
थानाप्रभारी ने बताया कि परिवादी की बेटी ने कबूल किया कि उसने किसी लड़के से दोस्ती की थी, जिसने मुझे दोस्ती के लिए मना कर दिया। इसके बाद उसे पाने के लिए उसने गूगल पर लवगुरु पंडित को सर्च किया तो योगीनाथ आया। उसके वहां दिए गए मोबाइल नम्बर पर उसने फोन किया व अपनी समस्या बताई। लवगुरु ने कहा कि सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी लेकिन रुपए लगेंगे और खाता नंबर भेज दिया। उसके बाद मैंने मेरे घर में रखी आलमारी में से रुपए निकालकर पंडित योगीनाथ के खाते में रुपए डाल दिए। उसके बाद उसने मुझे डर दिखाकर कहा कि जैसे तुम्हारे माता-पिता को जान को खतरा है तुम्हारे दोस्त से नहीं मिल पाओगी। यदि रुपए नहीं डाले तो पूजा अधूरी रह जाएगी, जिसका विपरीत असर तुम और तुम्हारे परिवार व तुम्हारे दोस्त पर होगा। देवताव ग्रह रुष्ठ हो जाएंगे। यह सिलसिला दो-तीन दिन तक चलता रहा और पंडित के खाते में पांच लाख 37 हजार रुपए डाल दिए।

ऐसे हुआ खुलासा
थानाप्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि परिवादी के पति ने दो एटीएम की पर्ची पुलिस को दी। ये एचडीएफसी बैंक चौड़ा रास्ता आलुदा हाउस के एटीएम की थी।  इस एटीएम के सीसीटीवी फुटेज जुटाए गए, जिसमें परिवादी की बेटी रुपए डालते हुए नजर आई। इसके बाद पुलिस ने परिवादी की बेटी से पूछताछ शुरू की।

घर में मत बताना
पंडित ने युवती को कहा कि यदि कुछ भी घर पर बता दिया तो बुरे परिणाम सामने आएंगे। इसके बाद पंडित के बैंक खाते की डिटेल पता की तो पंडित के खाते में पांच लाख 37 हजार रुपए मिले जो तीन दिन में अलग-अलग समय पर अलग-अलग किस्तों में आना पाया गया। आरोपी के खाते में तीन लाख 70 हजार रुपए शेष थे, जिनको डेबिट करवाया गया।

हर चीज का दिखाता था डर
मुल्जिम गूगल पर अपना पंडित योगीनाथ लव गुरु स्पेशलिस्ट के नाम अकाउंट बनाकर उसमे प्रेम विवाह लव मैरिज, वशीकरण, ब्लैक मैजिक कोर्ट मैटर, बिजनेस, एक्स लव, चाईल्ड ग्रोथ, इंटर कास्ट मैरिज, तंत्र मंत्र, स्पेशलिस्ट, कुण्डली , हैल्थ प्रोबलम जैसी समस्याओं के लिए झूठे प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसाता है और लोगों को अपने कहे अनुसार नहीं करने पर भय दिखाकर अपने खाते में रुपए डलवा लेता है।

यह है मामला
गत 12 अप्रैल को एक महिला ने रिपोर्ट दी कि उसके मकान में रखी अलमारी से पांच लाख 40 हजार रुपए चोरी हो गए। अलमारी की एक चाबी उसके पास थी और दूसरी चाबी वहीं कमरे में रखी थी।

 

यह भी पढ़ें:

दिवराला सती प्रकरण में आरोपी ने किया समर्पण

सीकर के दिवराला गांव में 32 साल पहले सती हुई रूप कंवर का महिमा मंडन करने मे मामले में आरोपी लक्ष्मण सिंह ने सती निवारण मामलों की विशेष अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है।

12/09/2019

केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत दिल्ली से ट्रेन से आएंगे जोधपुर

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शनिवार को जोधपुर आयेंगे ।

06/06/2019

रावण के पुतलों का हुआ दहन

बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक विजयादशमी पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस दौरान शहर में आतिशी नजारों के बीच रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतलों का दहन हुआ।

09/10/2019

राजफैड ने एक दिन में सर्वाधिक 32 हजार मीट्रिक टन खरीद का बनाया रिकॉर्ड

सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान पिछले वर्षों की तुलना में 20 दिन की अवधि में समर्थन मूल्य पर चना एवं सरसों की अधिक खरीद कर रिकॉर्ड कायम किया है। वर्ष 2019 में खरीद प्रारंभ होने से 20 दिन में 261 करोड़ रुपए, जबकि वर्ष 2020 में 1370 करोड़ रुपए की ऐतिहासिक खरीद कर किसानों को राहत दी है।

22/05/2020

भारी मात्रा में अफीम, नकदी और हथियार बरामद, पांच गिरफ्तार

शुक्रवार से प्रारम्भ होने जा रही अफीम की तौल से ठीक एक दिन पूर्व की गई इस कार्यवाही से नारकोटिक्स विभाग में हड़कंप मच गया।

05/04/2019

वर्षांत में डॉक्टर अवकाश पर,शिक्षण व आउटडोर प्रभावित

उदयपुर। वर्ष का अंतिम माह के आखिरी सप्ताह में अपनी बकाया छुट्टियों का उपभोग करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के कई डॉक्टर इनदिनों छुट्टियों पर हैं। इसमें आरएनटी मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के 50 से ज्यादा डॉक्टर इन दिनों छुट्टियों पर हैं।

27/12/2019

जयपुर में मूसलाधार बारिश से सड़कों पर भरा पानी, राहगीर परेशान

राज्य के अधिकांश हिस्सों में उमस ने दिनभर लोगों को पसीने से तरबतर कर दिया। शाम ढलने के साथ ही कुछ जगह आसमान में काले-पीले बादल छा गए।

04/09/2019