Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
राजस्थान

जोधपुर में गुब्बारा गैंग पकड़ी, गुब्बारे पर ध्यान डायवर्ट कर काट लेते थे गले में पहने आभूषण

Tuesday, September 10, 2019 01:10 AM
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कैलाशदान रतनू

जोधपुर । शहर में इन दिनों मेलों का आयोजन चरम पर है। लोक देवता बाबा रामदेव की दशमी पर धवा गांव में भी मेला भरा था। मेले में कई महिलाओं और बच्चों के गले से सोने के मादलिया उड़ा लिए गए। करीब एक दर्जन से ज्यादा मामले सामने आए थे। सोमवार रात को एक प्रकरण झंवर थाने में दर्ज हुआ। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर एक ऐसी गैंग का पता लगाया जो गुब्बारें फुला व बेचकर चोरी व लूट की वारदातों को अंजाम देती है। इस गैंग की सरगना एक महिला निकली है जो बच्चों व साथियों को काम में लेकर चोरी की घटना को अंजाम दिलवा रही थी। पुलिस ने इस महिला सरगना सहित पांच जनों को गिरफ्तार किया हैं। वहीं  विधि से संघर्षरत तीन बालकों को भी संरक्षण में लिया है।


झंवर थानाधिकारी श्रवण विश्नोई ने बताया, कि ग्राम धवा में आयोजित बाबा रामदेव के मेले मे आए हुए जातरूओं के सोने के फूल चोरी करने वाली गुब्बारा गैंग का 24 घंटों मे खुलासा कर चोरी के 14 सोने के फूल बरामद किए हैं, जो करीब दो लाख रुपए की कीमत के है। पूछताछ में पता लगा है कि महिला गुब्बारें फुलाकर ग्राहक का ध्यान ऊपर की तरफ करवाती। तब गैंग का एक बच्चा या सदस्य अपने पास रखी किसी धारदार वस्तु से डोरी काटकर मादलिया उड़ा लेता। ग्राहक फूलते गुब्बारे को ऊपर की तरफ देखता तब तक वह गैंग अपना काम कर जाती। बाबा की दशमी पर मेले में करीब एक दर्जन से ज्यादा ऐसी घटनाएं हुई लेकिन इस बारे में सोमवार रात में आथुणी ढाणी जोलियाली निवासी शैतानाराम पुत्र जुगताराम विश्नोई ने पुलिस को रिपोर्ट दी।


इस पर पुलिस आयुक्त प्रफुल्ल कुमार एवं पुलिस उपायुक्त प्रीति चन्द्रा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कैलाशदान रतनू, सहायक पुलिस आयुक्त मांगीलाल के दिशा निर्देशन व निकट सुपरविजन में टीम गठित कर इस गैंग को पकड़ा। पुलिस ने गैंग की सरगना पंजाब प्रांत के होशियारपुर में सदर थानान्तर्गत सुखियाबाद निवासी रंजू पत्नी राधेश्याम चौहान, अवतार पुत्र मनीरामसिंह, शक्ति पुत्र राजेश उर्फ राजू चौहान, बाली पुत्र लोकिया बिहारीलाल और रोजी पुत्री जुगनू चौहान को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही विधि से संघर्षरत तीन बालकों को भी संरक्षण में लिया है।

यह भी पढ़ें:

कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार से 7 पत्रकारों को किया सम्मानित

दैनिक नवज्योति की ओर से शनिवार को जयपुर में आयोजित समारोह में जोधपुर के विनोद कुमार वाजपेयी समेत सात पत्रकारों को कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

30/06/2019

हथियार तस्कर गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच टीम और विद्याधर नगर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश और गुजरात से हथियार लाकर जयपुर में बेचने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है।

18/10/2019

सीमा पार से आए जीपीएस टैग लगे प्रवासी पक्षी की मौत

भारत पाकिस्तान सीमा पर सीमा पार से आये जीपीएस टैग लगे एक प्रवासी पक्षी की तारबंदी में फंसकर मौत हो गई। सीमा सुरक्षा बल के सू्त्रों ने बताया कि रूस से उड़ कर आया यह पक्षी तारबंदी पर बैठ गया।

25/10/2019

अब अल्ट्रासाउण्ड व एमआरआई से बीमारियों का उपचार-डॉ. राघव

उदयपुर। दिल्ली के वरिष्ठ रेडियोलॉजिस्ट डॉ राघव अग्रवाल ने कहा कि रेडियोलोजी की विधा अब डायग्नॉसिस से थैरेपेटिक तक आ गई है व इतनी उन्नत तकनीक आ गई हैं कि जोड़ों की, स्रायु संबंधी कई बीमारियों में सर्जरी की संभावना न्यून हो गई है।

11/10/2019

रिसोर्ट प्रबंधकों,यूआईटी अधिकारियों के खिलाफ एसीबी की जांच

उदयपुर। पीछोला झील के जलस्रोत अमरजोक नदी पेटे की जमीन पर अवैध रूप से सड़क बनाने और यूआईटी के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से ताज अरावली रिसोर्ट की भूमि की 90-ए की कार्रवाई मंजूर कर देने का मामला भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो-एसीबी के पास पहुंच गया है जहां इस संबंध में परिवाद प्रस्तुत हुआ है।

13/11/2019

महिला ने आपत्तिजनक वीडियो बना ब्लैकमेल कर ऐंठे 1.5 करोड़ रूपए व 32 लाख का सोना

शहर के गायत्रीनगर इलाके में रहने वाले एक ज्वैलर को अपने पड़ौस एवं गांव की महिला को रूपयों की मदद करना महंगा पड़ा गया। इस महिला ने बाद में साजिश रच कर ना सिर्फ ज्वैलर के साथ अपने अर्द्धनग्न फोटो के साथ वीडियो बनाया अपितु ब्लैक मेल कर डेढ़ करोड़ रूपयों के साथ 32 लाख से ज्यादा का सोना भी लूट लिया।

19/12/2019

ठगी के पैसों से महंगी कारें खरीदकर मौज मस्ती करने वाले दो सगे भाई गिरफ्तार

ओएलएक्स पर आईफोन, सेमसंग, सहित अन्य कंपनी के मोबाइलों को सस्ते दामों में बेचने के बहाने लोगों से ठगी के आरोप में विद्याधर नगर थाना पुलिस ने दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया है।

27/04/2019