Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
राजस्थान

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने आमजन से जुड़ाव के लिए वेबसाइट व एप किया लॉन्च

Tuesday, September 10, 2019 16:50 PM
एप और वेबसाइट लॉन्च करते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा. रघु शर्मा।

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा. रघु शर्मा ने आमजन से अधिक से अधिक जुड़ाव रखने के लिए मंगलवार को व्यक्तिगत वेबसाइट और मोबाइल एप लॉन्च किया। शर्मा ने बताया कि गुड गवर्नेंस के लिए लोगों के सुझाव और बेहतर कनेक्टिविटी जरूरी है। कई बार समय अभाव के कारण आमजन से उतने नहीं जुड़ पाते हैं जितना जरूरी है। वेबसाइट और एप के जरिए लोगों से बेहतर काम के लिए सुझाव लिए जाएंगे और उन्हें उन पर अमल भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम जितना लोगों के साथ, विभाग के अधिकारियों के साथ जुड़े रहेंगे उतना ही लोकतंत्र की भूमिका के साथ न्याय कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि आज का दौर टेक्नोलॉजी का है। हर व्यक्ति अपने जनप्रतिनिधि से जुड़ी हुई जानकारी तुरंत और सटीक चाहता है, ऐसे में यह एप और वेबसाइट आमजन से जुड़ाव के लिए बहुत कारगर साबित होगी।

गौरतलब है कि वेबसाइट www.raghusharma.in नाम से सर्च की जा सकती है जबकि ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर रघु शर्मा एप के नाम से डाउनलोड किया जा सकता है। इन दोनों सोशल प्लेटफॉर्म पर चिकित्सा मंत्री की रियल टाइम कवरेज, प्रतिदिन के कार्यक्रम और महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को तुरंत अपडेट किया जाता रहेगा।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान संस्कृत अकादमी आयोजित करेगी 8 दिवसीय माघ मेला, जयपुर, जालोर और जोधपुर में होंगे अनेक आयोजन

राजस्थान संस्कृत अकादमी इस साल महाकवि माघ को समर्पित 8 दिवसीय माघ मेला आयोजित करेगी। इस बार की गतिविधियां जयपुर के अलावा जोधपुर और जालौर में भी आयोजित की जाएगी। अकादमी के प्रशासक ने बताया कि इसकी शुरुआत 9 फरवरी को जालौर में सांस्कृतिक संध्या से होगी।

07/02/2020

विधानसभा नहीं आ रहे हेमाराम चौधरी, क्या उन्होंने इस्तीफा दे दिया है: राजेन्द्र राठौड़

गुढ़ामलानी विधायक हेमाराम चौधरी के इस्तीफे की चर्चाओं के बीच चौधरी के सदन में नहीं आने का मामला राजस्थान विधानसभा में उठा। उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने शून्यकाल में यह मुद्दा व्यवस्था के सवाल के तहत उठाया।

13/07/2019

ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन सम्बंधित संशोधित अधिसूचना जारी

पंचायती राज विभाग ने ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन संबंधित संशोधित अधिसूचना जारी की है। संशोधित अधिसूचना में प्रदेश के कई ग्राम पंचायत मुख्यालयों में शामिल गांवों की संख्या में फेरबदल किया गया है।

02/12/2019

पुराने पुल को छू गया चंबल का पानी

कोटा बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद धौलपुर में चंबल चंबल नदी का जलस्तर भी दिन भर घटता बढ़ता रहा। चंबल नदी का पानी पुराने पुल को छूता हुआ बहता रहा।

18/08/2019

जयपुर बम ब्लास्ट केस में कोर्ट का फैसला, चारों दोषियों को फांसी की सजा

जयपुर में 11 साल पहले हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के आठ मामलों में कोर्ट ने चार अभियुक्तों मोहम्मद सैफ, सलमान, सरवर आजमी और सैफुर्रहमान पर फैसला सुना दिया है

20/12/2019

CM अशोक गहलोत के खिलाफ बयान देने वाले विधायक पीआर मीणा को दिल्ली बुलाया

टोडाभीम के कांग्रेस विधायक पीआर मीणा को पार्टी के संगठन महासचिव वेणुगोपाल ने दिल्ली बुलाया है।

06/06/2019

सवाईमानसिंह अस्पताल अग्निकांड के मामले में दो चिकित्सक दोषी

एसएमएस अस्पताल अग्निकांड के मामले में दो बड़े चिकित्सकों के नाम आए सामने आए है। राजस्थान मेडिकल काउंसिल रजिस्ट्रार डॉ. सुनीत राणावत दोषी और डॉ. प्रभात सराफ को दोषी पाया गया है।

12/06/2019