Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
राजस्थान

टीवी सीरियल की नकल करते हुए बालक ने लगाया फंदा, गई जान

Friday, April 26, 2019 11:10 AM

बयाना। बदलते दौर में बच्चों में बढ़ती टीवी सीरियल और फिल्म देखने की ललक कई बार भारी पड़ जाती है। कई बार तो इन सीरियलों और फिल्मों की नकल करते बच्चे अपने प्राण तक गंवा बैठते हैं। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को बयाना में देखने को मिला है, जहां एक बालक ने सीरियल की नकल करते हुए स्वाफी बांधकर पेड़ से लटक गया और उसकी मौत हो गई।

खेल-खेल में लगी फांसी
कस्बे के पठानपाड़ा मौहल्ला निवासी संजय जोगी (13) पुत्र पवन गैस गोदाम रोड के भगवती कॉलोनी से निकलने वाले रास्ते में बच्चों के साथ खेल रहा था। बच्चों ने किसी सीरियल की नकल कर फांसी लगाने का खेल खेलना शुरू कर दिया। संजय जोगी नामक बालक ने पेड़ पर स्वाफी अपने गले में बांध ली और फांसी का नाटक करने लगा। बालक के पेड़ से नीचे गिरने के बाद गले में फंदे पर वह लटक गया और कुछ देर बाद ही उसकी जान चली गई।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित
अन्य बच्चों ने इसकी सूचना दी। बच्चे को बयाना सीएचसी लाया गया, मगर तब तक उसकी जान जा चुकी थी। चिकित्सकों ने बालक को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बालक के शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। इस संबंध में मृतक के पिता की ओर दी गई एक तहरीर पर पुलिस कोतवाली ने मामला दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है।

पुलिस को सूचना मिली कि संजय नाम का बालक पेड़ पर फांसी लगाने का नाटक खेल रहा था। इसी दौरान उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पिता की तहरीर पर जांच पड़ताल प्रारंभ कर दी है।
- दौलत गुर्जर एसएचओ, पुलिस कोतवली, बयाना

 

यह भी पढ़ें:

सेना भर्ती रैली को लेकर तैयारी बैठक

एंकर- भीलवाड़ा में 20 से 29 जुलाई तक स्थानीय सुखाडिया स्टेडियम में होने वाली 8 जिलों की सेना भर्ती रैली में 31 हजार से अधिक युवा अपना भाग्य आजमाएंगे।

09/07/2019

एयरपोर्ट पर पकड़ी 5.50 लाख की विदेशी सिगरेट

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने फिर से एक यात्री से विदेशी सिगरेट का जखीरा पकड़ा है। पिछले तीन दिनों में विदेशी सिगरेट पकड़ने का यह दूसरा मामला है।

23/10/2019

विधानसभा सत्र में आ सकते हैं राइट टू हेल्थ और लोक सेवाओं की गारंटी कानून

लोकसभा चुनावों से पहले राज्य सरकार सोशल अकांउटेबिलिटी आॅर्डिनेंस लाना चाहती थी। इस पर गत नौ मार्च को कैबिनेट की मुहर भी लग गई थी।

16/06/2019

कांग्रेस विधायक एकजुट, भाजपा नहीं कर सकती तोड़फोड़ : खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट है, भाजपा चाहे कितना भी प्रयास कर ले, उनमें तोड़फोड़ नहीं कर सकती है।

10/11/2019

जनता की सुरक्षा के लिए बने हैं ट्रैफिक नियम, पर उनकी पालना क्यों नहीं?

सरकार ने मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन करके इसे सख्त बना दिया है ताकि जनता यातायात नियमों का पालन करें, हालांकि प्रदेश में अभी नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू नहीं हुआ है। लेकिन शहर में पहले से चल रहे ट्रैफिक रूल्स की अवहेलना करते लोग नजर आ जाएंगे।

31/10/2019

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सलाह को केन्द्र सरकार ने किया नजरअंदाज: गहलोत

राष्ट्र को यूपीए के दौरान पीएम के रूप में विकास, समृद्धि और उच्च जीडीपी विकास के लिए प्रेरित किया था, लेकिन सरकार ने अब तक उनकी सलाह को पूरी तरह से नजरअंदाज किया है।

30/11/2019

नीट काउंसलिंग में गफलत को लेकर हाईकोर्ट में याचिका

नीट काउंसलिंग में गफलत के मामले को लेकर अभिभावकों और छात्रों ने हाईकोर्ट में याचिका लगाते हुए द्वितीय व मॉपअप राउंड को निरस्त करके फिर से नीट की काउंसलिंग करवाने की मांग की है।

14/08/2019