Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
राजस्थान

नरेन्द्र मोदी को 20 साल हुए हैं राजनीति में आए, मुझे 40 साल हो गए: अशोक गहलोत

Thursday, April 25, 2019 10:20 AM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर करारा प्रहार करते हुए आरोप लगाया है कि वे उनकी जासूसी कर रहे हैं।

जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर करारा प्रहार करते हुए आरोप लगाया है कि वे उनकी जासूसी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी उनके जयपुर से दिल्ली आने की चिंता नहीं करें, बल्कि देश की समस्याओं के निराकरण में अपने पद का उपयोग करें।

वो बुधवार को चुनावी दौरे के समय जोधपुर प्रवास पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी राजस्थान में चुनावी सभाओं में जनसमस्याओं के निराकरण के वादे और दावों की बजाय उनके चुनाव प्रचार को अपने भाषण में महत्व दे रहे हैं। जबकि वे अपनी पार्टी के दायित्व के साथ ही पिता का दायित्व निभा कर प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में चल रहे प्रकरण को सुप्रीम कोर्ट की मर्यादा और देश के लिये घातक बताते हुए इस पूरे प्रकरण में सरकार के मौन रहने पर भी सवाल उठाया। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने आगामी चुनावी घोषणा पत्र और पांच साल में कराए कार्यों को गिनाने की बजाए सिर्फ राष्ट्रवाद और पाकिस्तान पर चुनाव को फोकस करके चुनाव जीतना चाहते हैं, लेकिन अब जनता उनके जुमलेबाजी के भाषणों में नहीं आने वाली है और इस बार के चुनाव में काम के बदले वोट मिलेंगे।

पीएम को 20 साल हुए हैं
सीएम गहलोत ने कहा कि पीएम को 20 साल हुए हैं राजनीति में आए हुए और उन्हें 40 साल हो गए राजनीति करते हुए। पीएम को राजनीति का अनुभव कम है. पीएम सिर्फ आरएसएस व बीजेपी के पीएम बने हुए हैं। वे देश के पीएम दिखाई नहीं देते हैं। पीएम ने 5 साल घमंड में निकाल दिए और अब उनको जनता के सामने भाषण देते वक्त अपनी उपलब्धियां गिनाने के लिये नहीं है पहली बार उन्होंने परिवर्तन के लिये वोट मांगे और इस बार खुद के लिये वोट मांग रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी की ओर से लगाये गये पुत्र मोह के आरोप पर कहा कि वो तो पच्चीस सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशियों को जिताने के लिये कांग्रेस संगठन के बड़े नेताओं के साथ प्रदेश भर में सभएंं कर रहे है और इस दौरान वे शहरों के साथ-साथ गांवों और ढाणियों तक भी प्रचार के लिये जाने से नहीं चुक रहे हैं और रही बात पुत्र को तो पार्टी ने उनके पुत्र पर विश्वास जताया है।

पुत्रमोह का तोहमत लगा रहे
गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी जहां उनके पुत्र मोह में जोधपुर की गलियों में घूमने की तोहमत लगा रहे हंै तो वे तो शुरू से ही जोधपुर शहर की गलियों और प्रदेश के हर गांव ढाणी तक गए हैं, लेकिन नरेन्द्र मोदी सिर्फ शहरी क्षेत्रों तक ही सीमित रह गए हैं। वे कभी भी गांवों और गलियों में जाकर उनके विकास के वादों की हकीकत से रूबरू नहीं हुए हैं।

 

यह भी पढ़ें:

कस्टम ने एयरपोर्ट पर पकड़ा 19 लाख से ज्यादा का सोना

एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने दो यात्रियों से 466.74 ग्राम सोना जब्त किया है। दोनों यात्रियों को संदेह होने पर अधिकारियों ने रोका और जांच में इनके पास से 116 ग्राम वजन के चार सोने के बिस्किट पाए गए।

23/01/2020

कटारिया का इस्तीफा गहलोत ने किया अस्वीकार, चुनौतियों का करें डटकर सामना

लोकसभा चुनाव में अपने विधानसभा क्षेत्र में करीब एक लाख से अधिक मतों से प्रत्याशी के पिछड़ने पर हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने इस्तीफे की पेशकश की, जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अस्वीकार कर दिया है।

02/06/2019

गहलोत का बड़ा फैसला, रामदेवरा मेले में आने वाले सवारी वाहनाें काे टैक्स में छूट मिलेगी

मेले में आने वाले सवारी वाहनाें से वाहन कर और विशेष सड़क कर के रूप में 10 दिवस की अवधि के लिए देय लगभग 17,000 रुपये प्रति वाहन के स्थान पर मात्र 6500 रुपये लिए जाएंगे।

29/08/2019

नागरिकता कानून विरोध को लेकर पुलिस की बढ़ी चिंता, एसपी को दिए सतर्क रहने के निर्देश

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध की चिंगारी कई राज्यों में फैल चुकी है। राजस्थान में किसी तरह से विरोध नहीं बढ़े।

20/12/2019

ओलावृष्टि प्रभावित किसानों के साथ सरकार : कटारिया

जिले के प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जायजा लेने के लिए विभिन्न क्षेत्र में पहुंचे। धारीवाल ने कहा है कि सरकार ओलावृष्टि प्रभावित किसानों के साथ खड़ी है और गिरदावरी की रिपोर्ट के आधार पर नुकसान की भरपाई के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेगी।

11/03/2020

ईसरदा का राग, दो साल तक यूं बहेगा पानी

बीसलपुर बांध से ओवर फ्लो होकर जाने वाले पानी को रोकने के लिए पूर्ववर्ती सरकार के समय से ईसरदा का राग अलापा जा रहा है, लेकिन अभी दो साल तक बीसलपुर के ओवर फ्लो पानी यूं ही बहता रहेगा अर्थात् ईसरदा बांध को मूर्त रूप देने में विभागीय अमला अभी दो साल लगने का समय बता रहा है।

30/08/2019

जलवायु परिवर्तन वैश्विक समस्या : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जलवायु परिवर्तन की वैश्विक समस्या का समाधान है कि हम पेड़ों के महत्व को समझें और अधिक से अधिक पेड़ लगाएं।

07/09/2019