Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
राजस्थान

Video: नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षक संघ का जयपुर में धरना जारी

Thursday, August 22, 2019 14:05 PM

जयपुर। कलेक्ट्रेट सर्किल पर शिक्षक संघ का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। शिक्षक संघ के सचिव विजेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि सरकार की संवेदनशीलता का इसी बात से पता चलता है कि 45- 46 डिग्री तापमान में बैठे चयनित शिक्षकों का हाल जानने के लिए सरकार का कोई भी प्रतिनिधि अभी तक धरनास्थल पर नहीं आया है।

चयनित शिक्षक 21वर्षों से सतत नियुक्ति की मांग को लेकर संघर्षरत हैं। चौहान ने कहा कि हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के हमारे हक में आए आदेशों व 2003 व 2006 में सरकार की ओर से नियुक्ति आदेशों के बावजूद भी हम नियुक्ति से वंचित हैं।

प्रदेशभर से आये सैकड़ों बेरोजगार शिक्षक नियुक्ति की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। यह धरना नियुक्ति होने तक जारी रहेगा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप पालीवाल ने बताया कि सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी तो संघ आंदोलन तेज करेगा। सरकार को 30 अप्रैल को आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश की पालना कर शीघ्र नियुक्ति प्रदान करनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें:

निजी बसों की हड़ताल

बजट में बसों पर टैक्स बढ़ाने के विरोध में आॅपरेटर्स की ओर से निजी बड़ी बसों का चक्का जाम रहेगा। करीब तीन सौ बस संचालकों ने मंगलवार को प्रदेशभर के आरटीओ व डीटीओ कार्यालय में अपनी बसों के दस्तावेज सरेंडर करने के लिए आवेदन किया है।

31/07/2019

मौज मस्ती के लिए ट्रकों से चुराते थे बैटरी

खोनागोरियान थाना पुलिस ने सोमवार को ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जो हाईवे पर ट्रकों से बैट्री चोरी करते और उसे बेचकर मौज मस्ती करते थे।

11/02/2020

कार ने रेडलाइट पर खड़े वाहनों को मारी टक्कर, 10 फीट तक उछले लोग

जयपुर शहर के वीआईपी रूट पर स्थित बिडला मंदिर के सामने जेडीए सर्किल पर सफेद रंग की तेज रफ्तार कार ने खूब तांडव मचाया।

16/07/2019

जयपुर में हुई बारिश, सड़कों पर भरा पानी, राहगीरों को हो रही परेशानी

राज्य में बारिश का दौर जारी है। बारिश से कई जिलों में नदी और नाले उफान पर है। सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

10/08/2019

जयपुर में डेयरी बूथ संचालक भी ऑनलाइन जमा करा सकेंगे किराया

डेयरी बूथ संचालक भी अब बूथों का ऑनलाइन किराया जमा करा सकेंगे। नगर निगम आयुक्त विजय पाल सिंह ने राजस्व अधिकारियों की बैठक में सभी उपायुक्तों को अगले सात दिवस में उनके जोन में संचालित सभी डेयरी के फॉर्मेट भरवाने के निर्देश दिए है।

06/11/2019

परीक्षाओं का परिणाम जारी होने पर सचिन पायलट का जताया आभार

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से उनके निवास पर आरपीएससी अधीनस्थ बोर्ड भर्ती परीक्षाओं का परिणाम जारी होने पर बेरोजगारों ने मुलाकात की।

24/07/2019

अशोक गहलोत का डूंगरपुर दौरा रद्द

सीएम अशोक गहलोत का खराब मौसम के कारण डूंगरपुर दौरा रद्द हो गया है। उन्हें विश्व आदिवासी दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में हिस्सा लेने के लिए डूंगरपुर जाना था।

09/08/2019