Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
राजस्थान

मौसमी बीमारियों के बारे में सतर्कता बरतने के निर्देश

Wednesday, August 21, 2019 15:40 PM
रघु शर्मा (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मौसमी बीमारियों तथा स्वाइन फ्लू के बारे में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। डॉ. शर्मा इस बारे में आयोजित समीक्षा में यह निर्देश दिये। उन्होंने मौसमी बीमारियों एवं स्वाइन फ्लू की जांच सुविधाओं पर सतत निगरानी रखने के निर्देश भी दिए। उन्होंने प्रदेश में मौसमी बीमारियों की स्थिति की विस्तार से समीक्षा की।

उन्होंने मानसून के मद्देनजर जलजनित बीमारियों एवं मछरों से होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पानी भरने वाले स्थानों पर लार्वा की रोकथाम के लिए तत्काल कदम उठाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने स्वाइन फ्लू की जांच की नवीनतम मशीनों के बारे में भी जानकारी ली तथा बताया गया कि जिला स्तर पर स्वाइन फ्लू जांच की सुविधाएं उपलब्ध कराने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। बैठक में निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ वी के माथुर, एसएमएस अधीक्षक डॉ डी एस मीणा एवं मेडिकल कॉलेजो के प्रिंसीपल तथा संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।

 

यह भी पढ़ें:

गोमती के निकट हादसा: वृद्ध दंपती व बेटी की मौत

उदयपुर। राजसमंद जिले के चारभुजा थाना क्षेत्र के कितेला गांव के समीप गोमती-उदयपुर फोरलेन पर रविवार शाम ट्रक व कार की भीषण टक्कर में वृद्ध दंपती व उनकी बेटी की मौत हो गई जबकि दामाद घायल हो गया।

24/11/2019

लू-तापघात से मरने पर सहायता राशि देय नहीं : शर्मा

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने विधानसभा में बताया कि लू-तापघात प्राकृतिक आपदा में शामिल नहीं होने के कारण इससे मरने वाले को कोई सहायता राशि देय नहीं है।

24/07/2019

लोगों ने देखा सूर्यग्रहण

सूर्यग्रहण का नजारा कोटा में भी दिखाई दिया और बड़ी संख्या में लोगो ने सोलर फिल्टर चश्मों की मदद से इस खंडग्रास सूर्यग्रहण को देखा।

26/12/2019

भाजपा ने तीनों विधानसभा क्षेत्रों में 51 आपत्तियों के साथ निगम सीईओ को ज्ञापन सौंपा

भाजपा की ओर से सोमवार को प्रस्तावित नगर निगम के नये वार्डों में सीमाकंन के लिहाज से शहर, सरदापुरा व सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में आ रही आपतियों को लेकर ज्ञापन दिया। पार्टी पदाधकारियों ने निगम सीईओे सुरेश कुमार ओला को तीनों विधानसभा में 51 आपतियों का हवाला देते हुए ज्ञापन दिया।

15/07/2019

बाड़मेर: प्रेमी युगल ने एक दूसरे को गोली मारकर मौत को लगाया गले

राजस्थान के बाडमेर जिले में चोहटन थाना क्षेत्र के लीलसर गांव में आज सुबह एक प्रेमी युगल ने एक दूसरे पर देशी कट्टे से गोली चलाकर मौत को गले लगा दिया।

13/06/2019

सीएए के विरोध में कांग्रेस का शांति मार्च, गहलोत भी होंगे शामिल

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कांग्रेस 22 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे।

21/12/2019

6 करोड़ की लागत से बनेगा नया आबकारी भवन

प्रदेश की नई आबकारी नीति में बदलाव किया गया है। इसके तहत अब जयपुर में नया आबकारी भवन बनेगा। अरण्य भवन के पास 6 करोड़ की लागत से आबकारी भवन बनेगा।

28/12/2019