Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
राजस्थान

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर जयपुर में आयोजित हुई अक्षय ऊर्जा दौड़

Tuesday, August 20, 2019 13:05 PM
अक्षय ऊर्जा दौड़ में हिस्सा लेते प्रतिभागी

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के 75वें जयंती समारोह के तहत मंगलवार सुबह  रामनिवास बाग के दक्षिणी द्वार से अक्षय ऊर्जा दौड़ को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर देश के विकास में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के योगदान का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी भारत को 21वीं सदी में ले जाने का सपना रखते थे। भारत में अक्षय ऊर्जा की क्रांति भी उनकी दूरदर्शी सोच का परिणाम है। उन्होंने कहा कि अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में राजस्थान देश ही नहीं दुनिया का सिरमौर बनने की क्षमता रखता है। सौर ऊर्जा उत्पादन की जो संभावनाएं यहां मौजूद हैं और कहीं नहीं हैं। राज्य सरकार अक्षय ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए पुरजोर प्रयास कर रही है।

गहलोत ने कहा कि राजीव गांधी जी की जयंती के इस पावन अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को अक्षय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं को अक्षय ऊर्जा को प्रोत्साहन देने की शपथ दिलाई और कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से ऊर्जा के इस सर्वोत्तम विकल्प को अपनाने का संदेश जन-जन तक पहुंचाएं।

ऊर्जा विभाग व राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, मुख्य सचेतक महेश जोशी, खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना, उप सचेतक महेन्द्र चौधरी, महापौर विष्णु लाटा, विधायक कृष्णा पूनिया सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:

टीचर की पिटाई के बाद स्कूल से भागी छात्रा

वेलफेयर एकेडमी मुहाना मंडी स्कूल में टीचर ने छात्रा की पिटाई कर दी, जिससे छात्रा स्कूल से भाग गई और रास्ते में बेहोश होकर गिर गई।

18/10/2019

दोनों दलों में पार्टी से निकाले नेताओं को गले लगाने की होड़

राजस्थान में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए जिताऊ नेताओं का सहारा लेने के लिए अपनी विचारधारा और उनका पिछला इतिहास

23/04/2019

मुख्यमंत्री अशोेक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात

राज्यपाल कलराज मिश्र से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुलाकात की। मिश्र से गहलोत ने राजभवन में मुलाकात की।

18/01/2020

केन्द्र की तर्ज पर राजस्थान के कर्मचारियों का भी बढ़ेगा डीए

केन्द्र सरकार ने बुधवार को अपने कर्मचारियों का डीए पांच प्रतिशत बढ़ा दिया है। अब यह 12 फीसदी से बढ़कर 17 प्रतिशत हो गया है।

09/10/2019

मुख्यमंत्री गहलोत जोधपुर में 10 हजार दिव्यांगजनों को वितरित करेंगे अंग उपकरण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 4 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे उम्मेद राजकीय स्टेडियम में करीब 10 हजार दिव्यांगजनों को अंग उपकरण वितरित करेंगे।

02/01/2020

सीपी जोशी ने छात्र-छात्राओं को भेंट की प्रोत्साहन राशि

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने मंगलवार को राजसमन्द जिले के गाड़ी रेलमगरा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन राशि प्रदान की।

25/12/2019

मंत्री के जवाब से असंतुष्ट भाजपा ने किया बहिर्गमन

राजस्थान विधानसभा में सोमवार को संसदीय मंत्री शांति कुमार धारीवाल के जवाब से अंतुष्ट होकर भाजपा के सदस्यों ने सदन की कार्यवाही का बहिर्गमन किया।

18/02/2020