Dainik Navajyoti Logo
Friday 6th of December 2019
 
राजस्थान

राजस्थान: भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवार बनाने का फैसला आलाकमान पर छोड़ा

Tuesday, August 13, 2019 18:25 PM
भाजपा विधायक दल की बैठक में मौजूद पार्टी के विधायक

जयपुर। राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में भाजपा कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के सामने उम्मीदवार उतारने के मामले में कोई फैसला नहीं कर पाई है।

भाजपा विधायक दल की मंगलवार को हुई बैठक के बाद राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने बताया कि उम्मीदवार उतारने के बारे में फैसला दिल्ली आलाकमान पर छोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि विधायकों की राय के बारे में आलाकमान को जानकारी दी जा रही है।
 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के निधन के कारण कराये जा रहे राज्यसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उम्मीदवार बनाया है। सिंह ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया। 26 अगस्त को होने वाले इस चुनाव में सिंह के सामने भाजपा का उम्मीदवार तय करने का फैसला अब आलाकमान ही करेगा।

असम से राज्यसभा के सांसद का कार्यकाल पूरा होने के बाद सिंह को राजस्थान से चुनाव लड़ाने का एक प्रमुख कारण यहां कांग्रेस का पर्याप्त संख्या बल होना भी है, जिसके चलते उनकी जीत तय मानी जा रही है। 198 सदस्यों की विधानसभा में कांग्रेस के 100, समर्थित पार्टी आरएलडी का एक व बसपा के साथ निर्दलीय विधायकों का बहुमत पार्टी को भरोसा दिला रहा है।

यह भी पढ़ें:

अभिमन्यु पूनिया और महावीर गुर्जर ने सचिन पायलट से की मुलाकात

राजस्थान विश्वविद्यालय में एनएसयूआइ के विजयी प्रत्याशी महावीर गुर्जर ने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से मुलाक़ात की।। पायलट ने महावीर को बधाई दी।

29/08/2019

पाकिस्तान एयरस्पेस से आए विमान की जयपुर में करवाई लैंडिंग

जयपुर पाकिस्तान की वायु सीमा से भारत में आए एक बड़े कार्गो प्लेन की वायुसेना ने जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग करवाई है। यह विमान एंटोनोव एएन-12 हैवी कार्गो प्लेन है जो जॉर्जिया का बताया जा रहा है।

10/05/2019

भाजपा देश को टुकड़ों और जातियों में बांटने का काम कर रही है: विवेक बंसल

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं राजस्थान प्रभारी विवेक बंसल का कहना है कि भाजपा पाठ्यक्रम एवं इतिहास बदलकर युवाओं को गुमराह कर रही है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

30/09/2019

छात्र-छात्राओं को वितरित किए चश्मे

राष्ट्रीय एकता दिवस पर विद्यालयों में वल्लभ भाई पटेल की जयंती और पूर्व प्रधामंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई जा रही है।

31/10/2019

पूजा एक्सप्रेस के 2 कोच ट्रेन से हुए अलग

गांधीनगर स्टेशन पर पूजा एक्सप्रेस के दो डिब्बे ट्रेन से अलग हो गए। करीब आधे घंटे बाद दोनों डिब्बों को ट्रेन से जोड़ा गया।

03/10/2019

जयपुर में दिनभर होती रही बारिश, लोगों ने भीगकर मनाया आजादी का जश्न

जोश, जज्बे और जुनून के साथ लोगों ने स्वतंत्रता दिवस मनाया तो वहीं प्रेम व रक्षा के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व को भी बड़े उल्लास और उमंग के साथ मनाया गया।

15/08/2019

मेड़तासिटी: तोलियों की रस्सी बनाकर मुख्य दीवार फांदकर पोक्सो एक्ट के बंदी फरार

नागौर जिले की मेड़ता सिटी सब जेल से रविवार देर शाम को पोक्सो एक्ट के दो बंदी तोलियों के सहारे जेल की मुख्य दीवार फांदकर फरार हो गए।

07/10/2019