Dainik Navajyoti Logo
Saturday 7th of December 2019
 
राजस्थान

जयपुर: घायल कांस्टेबल ने बताया, उपद्रवी भीड़ ने हमें घेरकर पत्थरबाजी की

Tuesday, August 13, 2019 13:10 PM
घायल कांस्टेबल रामप्रसाद

जयपुर। राजधानी के गलता गेट पर सोमवार रात हुए पथराव और आगजनी की घटना के बाद क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। पथराव में कई आम लोगों सहित पुलिसकर्मियों के भी चोटें आई हैं। वहीं पथराव से कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। इस दौरान सड़क पर खड़ी मोटरसाइकिल में उपद्रवी भीड़ ने आग लगा दी।

मौके पर तैनात कांस्टेबल रामप्रसाद भी पथराव में घायल हो गए। अस्पताल में इलाज के बाद रामप्रसाद ने बताया कि क्षेत्र में जब पथराव की सूचना आई तो हमने तत्काल ट्रैफिक डायवर्ट करना शुरू कर दिया। इसी दौरान बड़ी संख्या में उपद्रवी लोगों ने हमें घेर लिया। उस समय मौके पर चेतक इंचार्ज, ड्राइवर और कुछ सिपाही ही थे। जब हमने भीड़ को समझाइश से काबू करने की कोशिश की, इसी बीच वहां भी पथराव शुरू हो गया। जिससे हम घायल हो गए।

उपद्रवी भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए 100 से अधिक आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा, जिससे भी कई लोगों को चोटें आईं। इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

जयपुर कमिश्नरेट के अधिकांश थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया है। वहीं आरएसी, एसटीएफ सहित करीब 500 जवान इलाके में लगा दिए गए हैं। वहीं रामगंज, सुभाष चौक सहित संवेदनशील इलाकों में पुलिस जाब्ता पहुंचाया गया है। स्थिति काबू में बताई जा रही है। पथराव की सूचना के बाद कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में अधिकारी मौके पर पहुंचे। कमिश्नर ने कहा कि इलाके में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ें:

साख बनाने के लिए जनता के जनादेश का नहीं करें अपमान : पायलट

सचिन पायलट ने विधानसभा उपचुनाव को लेकर कहा कि किसी को भी अपनी सांख बनाने के लिए जनता के जनादेश का अपमान नहीं करना चाहिए।

10/10/2019

सीपी जोशी ने शांति धारीवाल से कहा, आप चला लीजिए सदन

विधानसभा में शुक्रवार को स्पीकर सीपी जोशी और संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के बीच तीखी नोकझोंक हुई

28/06/2019

होमगार्ड के वेतन-भत्तों में कोई कमी नहीं रहेगी, अधिकारियों की जल्द भर्ती होगी: अशोक गहलोत

राजस्थान होमगार्ड के 57वें स्थापना दिवस का कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिरकत कर रहे हैं। कार्यक्रम में गहलोत हेलिकॉप्टर से पहुंचे, जहां मैदान पर उन्होंने सलामी ली।

06/12/2019

हाउसिंग बोर्ड के आवासों को सस्ता करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा

सस्ते मकान का सपना देख रहे प्रदेशवासियों को हाउसिंग बोर्ड से निराशा हाथ लगी है। बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव पर विस्तार से चर्चा की गई, लेकिन निर्णय नहीं हो पाया।

20/06/2019

Test

Test999

30/08/2019

गुजरात की साबरमती की तरह जयपुर में निखरने लगी द्रव्यवती नदी

गुजरात की साबरमति नदी की तर्ज पर विकसित की जा रही जयपुर की द्रव्यवती नदी अब निखरने लगी है। द्रव्यवती नदी का कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है।

08/06/2019

केवल ऑटो सेक्टर में ही गई दस लाख नौकरियां : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि केंद्र की नीति और रीति में खोट है।

03/11/2019