Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 20th of November 2019
 
राजस्थान

25 साल से एक ही जिले में नौकरी कर रही भारती राज ने खड़ा किया घूस का तंत्र

Thursday, August 08, 2019 09:50 AM
भारती राज और अनुसूइया (फाइल फोटो)

जयपुर। एक ही जिले में 25 साल से नौकरी कर रही टीएडी की वित्तीय सलाहकार भारती राज ने प्रशासनिक और वित्तीय गठजोड़ के चलते घूस का साम्राज्य खड़ा कर लिया था। एसीबी का मानना है कि यदि भारती राज का तबादला तय समय पर जिले से बाहर हो जाता तब ना तो उसे रिश्वत लेने का मौका मिलता और ना ही उसका घूस का तंत्र खड़ा हो पाता। भारती राज के खिलाफ जांच कर रही टीम जल्द ही उसके लॉकर को खंगालेगी। माना जा रहा है कि एक लॉकर में बड़ी मात्रा में सोना और नकदी समेत जमीनों के दस्तावेज मिल सकते हैं।

अनुसूइया के पति के खातों में 3 लाख 60 हजार रुपए मिले  
एसीबी के एएसपी पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि 1.15 लाख रुपए की घूस लेने वाली संभागीय वाणिज्य कर कार्यालय झालाना जयपुर में पदस्थापित रही असिस्टेंट कमिश्नर अनुसूइया कुमारी के यहां मिले 21 खातों में कुल 92 लाख 43 हजार रुपए मिले है। इनमें से चार खाते बंद हैं। अनुसूइया के नाम से आठ खातों में 72 लाख 86 हजार रुपए मिले हैं। इनमें से एक खाते में 66 लाख 96 हजार रुपए की नकदी मिली है। वहीं अनुसूइया के पति जगदीश के 4-5 खातों में तीन लाख 60 हजार रुपए मिले हैं। इस प्रकार अनुसूइया और उसके पति जगदीश के खातों में कुल 76 लाख 46 हजार रुपए नकद मिले हैं। एसीबी अब इसके लॉकरों को जल्द ही खंगालेगी।

एसीबी एएसपी जयपुर आलोक शर्मा का कहना है कि भारती राज के लॉकरों को जल्द ही खंगाला जाएगा। हाल में कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है और अन्य सम्पत्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।