Dainik Navajyoti Logo
Thursday 28th of May 2020
 
राजस्थान

शासन सचिव डॉ. समित शर्मा का दौरा

Friday, April 19, 2019 12:05 PM
निरिक्षण करते अधिकारी।

जयपुर। चिकित्सा विभाग के विशिष्ट शासन सचिव डॉ. समित शर्मा ने गुरुवार को स्वास्थ्य भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां कमरों में लाल बस्तों में बंधी पुरानी फाइलों और जमा कबाड़ को देखकर नाराजगी जाहिर की। फाइलों पर धूल-मिट्टी की मोटी परतें जमा थीं और अनावश्यक कमरों में जगह घेरें पड़ी थी। कर्मचारियों ने पूछने पर बताया कि फाइलों का पुराना रिकॉर्ड है, जिसमें कई फाइलें कोई काम की ही नहीं है। इस पर डॉ. शर्मा ने उन्हें तुरंत निस्तारित करने और दफ्तर के बेसमेंट और अन्य जगहों पर पड़ी पुरानी टूटी कुर्सियां, टेबलें देखी तो उन्हें भी तुरंत निस्तारित करने के आदेश दिए। कमरों में फाइलों के लिए रैक्स, लकड़ी के वॉल केबिनेट लगाने के लिए कहा।

कमरों और गलियारों में मकड़ी के जालों और टॉयलेट्स के रोजाना साफ नहीं होने पर भी नाराजगी जताई। तुरंत सफाई करने के निर्देश दिए। खुली पड़ी एसी डक्ट, खराब लाइटों को भी ठीक कराने के लिए कहा। उनके दौरे के बाद कर्मचारियों ने सफाई अभियान शुरू करवाया। सोमवार को दोपहर बाद निदेशालय जनस्वास्थ्य में सफाई अभियान संचालित किया जाएगा।
प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों में पिछले एक से 15 अप्रैल तक अभियान चलाया गया था। इसके बाद अब 16 से 20 अप्रैल तक जिलों के अस्पतालों और कार्यालयों में अभियान चल रहा है। इसके तहत उन्होंने यह निरीक्षण किया है। अभियान के बाद राज्य स्तरीय अधिकारियों की टीमें निरीक्षण कर स्वच्छता पर अपनी रिपोर्ट आला अफसरों को देगी।

यह भी पढ़ें:

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आरटीओ कार्यालय में ली अधिकारियों की बैठक

मंत्री ने अधिकारियों को रेवेन्यू बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को मिलने वाली सुविधा को बेहतर करने के निर्देश दिए।

12/06/2019

प्रवासी श्रमिकों के जॉबकार्ड बनाने के लिए कलेक्टर्स ने संभाली जिम्मेदारी, नरेगा में टोल फ्री नम्बर के उपयोग पर जोर बढ़ाया

कोरोना के कारण प्रदेश में लौट रहे श्रमिकों को नरेगा योजना में ज्यादा से ज्यादा काम देने के लिए राज्य नरेगा विभाग ने जिला कलेक्टर्स को जिम्मेदारी सौंपी है। इसके लिए जारी किए गए टोल फ्री नम्बर 181 का उपयोग भी बढ़ाने के लिए कहा गया है।

25/05/2020

मुख्यमंत्री गहलोत जोधपुर में 10 हजार दिव्यांगजनों को वितरित करेंगे अंग उपकरण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 4 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे उम्मेद राजकीय स्टेडियम में करीब 10 हजार दिव्यांगजनों को अंग उपकरण वितरित करेंगे।

02/01/2020

मशीने बंद, अब हाथ से टिकट काट रहे परिचालक

राजस्थान रोडवेज में अब मशीनों से टिकट काटना बंद हो गया है। परिचालक डायरी से टिकट काट रहे हैं। इसका मुख्य कारण मशीनों का टेंडर नहीं होना है।

01/05/2019

महाराष्ट्र कांग्रेस के 10 विधायक पहुंचे जयपुर, शाम तक आ सकते हैं सभी 44 विधायक

महाराष्ट्र कांग्रेस के 10 विधायक जयपुर पहुंच गए है। उन्हें एक लग्जरी रिसोर्ट होटल में रोका गया है। इनमें से कुछ विधायकों को जोधपुर ले जाने की चर्चा है।

08/11/2019

अजमेर: पंचायत चुनाव में बांटने के लिए लाई गई 20 लाख की अवैध शराब पकड़ी

आबकारी विभाग ने शुक्रवार को 20 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी है। यह शराब की खेप एक ट्रक में छिपा कर ले जाई जा रही थी। ट्रक को सीज कर चालक को गिरफ्तार कर लिया

17/01/2020

राजस्थान यूनिवर्सिटी में चौथी बार निर्दलीय ने मारी बाजी, पूजा वर्मा बनीं अध्यक्ष

राजस्थान यूनिवर्सिटी में इस बार भी निर्दलीय प्रत्याशी ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी है। निर्दलीय पूजा वर्मा 600 से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर राजस्थान यूनिवर्सिटी की अध्यक्ष बनी हैं।

28/08/2019