Dainik Navajyoti Logo
Sunday 28th of November 2021
 
राजस्थान

वेतन नहीं देने पर प्रमुख शिक्षा सचिव और माध्यमिक शिक्षा निदेशक सहित अन्य से मांगा जवाब

Wednesday, October 13, 2021 17:25 PM
फाइल फोटो

जयपुर। राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय अधिकरण ने ट्रांसफर आदेश पर रोक के बाद कार्य कर रहे प्रिंसिपल को बीते दस माह से वेतन नहीं देने पर प्रमुख शिक्षा सचिव और माध्यमिक शिक्षा निदेशक सहित अन्य से जवाब मांगा है। अधिकरण ने यह आदेश महेन्द्र शर्मा की अपील पर दिए। अपील में अधिवक्ता विजय पाठक ने बताया की जिले के रामनगर स्थित स्कूल में तैनात अपीलार्थी का तबादला गत 4 जनवरी को महात्मा गांधी स्कूल, नागौर किया गया था। जिस पर अधिकरण ने अंतरिम रोक लगाते हुए विभाग के समक्ष अभ्यावेदन देने को कहा था। वहीं विभाग ने 4 मार्च को अपीलार्थी का अभ्यावेदन खारिज कर वापस नागौर तबादला कर दिया और वहाँ उसे एपीओ कर दिया गया। दूसरी ओर इस आदेश पर भी अधिकरण ने रोक लगा दी। जिसके चलते अपीलार्थी पूर्ववर्ती स्कूल में ही तैनात रहा। अपील में कहा गया की गत जनवरी माह से उसे अब तक वेतन नहीं मिला है। जिसके चलते उसे परेशानी हो रही है। जिस पर सुनवाई करते हुए अधिकरण ने संबंधित अधिकारियों से जवाब मांगा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुर: मूसलाधार बारिश से सड़कें बनीं दरिया, कई जगह जलजमाव से जनजीवन अस्तव्यस्त

मूसलाधार बारिश से सड़कों पर पानी भर गया और जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। सुबह करीब 5 बजे शुरु हुई बारिश दोपहर करीब 12 बजे तक जमकर बरसी। नीचले इलाकों में 2-3 फुट तक पानी भर गया।

14/08/2020

महिलाओं के साथ 66 प्रतिशत ज्यादा हुए अपराध, भूमाफियाओं का हिसाब रखना भूली पुलिस

जयपुर कमिश्नरेट में पुलिस अपराध एवं अपराधी पर अंकुश लगाने का हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन डकैती, लूट, अपहरण, बलात्कार, बलवा, नकबजनी और चोरी की वारदातों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है।

09/01/2020

इस सप्ताह शुरू होगा वैक्सीनेशन का दूसरा चरण, 2.39 लाख से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगी वैक्सीन

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण फरवरी के पहले सप्ताह में ही शुरू कर दिया जाएगा। हेल्थ वर्कर्स के बाद इस दूसरे चरण में 2 लाख 39 हजार से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। विभाग ने इसके लिए सभी तैयारियां कर ली हैं।

03/02/2021

तम्बाकू उत्पाद और पान की नहीं हो रही सप्लाई, बढ़ी कालाबाजारी

कोरोना लॉकडाउन में पिछले दो माह से भी अधिक समय से बंद रहे पान व तंबाकू उत्पादों की अभी नियमित सप्लाई नहीं हो पा रही है। इसके चलते उनकी कालाबाजारी हो रही है।

31/05/2020

सामूहिक उत्तरदायित्व से भटक रही है सरकार : भाजपा

राजस्थान विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद हुआ, जिसमें कांग्रेस विधायकों ने सरकार की योजनाओं को जनहितैषी बताते हुए सरकार के कार्यों की तारीफ की।

11/02/2020

चित्तौड़गढ़-नीमच दोहरीकरण के लिए मिले 50 करोड़

चित्तौड़गढ़। इस वर्ष रेलवे का सारा फोकस रतलाम मंडल में चल रहे दोहरीकरण, आमान परिवर्तन और नई रेल लाइन प्रोजेक्ट को पूरा करने पर ही रहेगा। बजट में इनके लिए 647 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई है।

06/02/2020

कोरोना:दुर्ग पर सन्नाटा,शाही रेलगाडी में आए मात्र 16 पर्यटक

चित्तौड़गढ़। कोरोना वायरस के कारण शाही रेलगाडी पैलेस आॅन व्हील्स में शुक्रवार को जहां मात्र 16 पर्यटक ही आए, वहीं आगामी शुक्रवार को इस गाडी के आने को लेकर संदेह बना हुआ है। इस कारण दुर्ग पर भी पर्यटकों की आवाजाही दिनों दिन कम होने लगी है।

13/03/2020